Netflix चला नई राह पर: जल्द लॉन्च करेगा ऐड-सपोर्ट करने वाले सब्स्क्रिप्शन प्लान

Netflix चला नई राह पर: जल्द लॉन्च करेगा ऐड-सपोर्ट करने वाले सब्स्क्रिप्शन प्लान
HIGHLIGHTS

अब Netflix के कुछ प्लांस में भी मिलेगा विज्ञापनों के साथ सब्स्क्रिप्शन

डिज्नी हॉटस्टार जैसे विज्ञापनों वाले प्लान ला सकता है नेटफ्लिक्स

Netflix के सीईओ ने की नई योजना की पुष्टि

इससे पहले मई में, यह बताया गया था कि नेटफ्लिक्स प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन पेश करने के लिए एक विकल्प तलाश रहा है और आधिकारिक पुष्टि आखिरकार आ गई है। Netflix के सीईओ टेड सारंडोस ने पुष्टि की है कि वह अपनी सब्स्क्रिप्शन प्लान की लिस्ट में में एक ऐड सपोर्टेड प्लान पेश करने की योजना बना रहा है।

यह भी पढ़ें: iQoo 10 का डिजाइन होगा Vivo X70 Plus 5G जैसा? देखें कैसे होंगे स्पेक्स

द हॉलीवुड रिपोर्टर के साथ एक इंटरव्यू के दौरान, स्ट्रीमिंग सेवा के सीईओ ने पुष्टि की कि यह नेटफ्लिक्स के लिए एक ऐड-सपॉर्टिड स्तर पेश करने की योजना बना रहा है। सारंडोस ने कहा, "हमने टेबल से एक बड़ा ग्राहक खंड छोड़ दिया है, जो लोग कहते हैं: 'अरे, नेटफ्लिक्स मेरे लिए बहुत महंगा है और मुझे विज्ञापन से कोई फर्क नहीं पड़ता।" “हम एक विज्ञापन टियर जोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, “हम नेटफ्लिक्स में विज्ञापन नहीं जोड़ रहे हैं जैसा कि आप आज जानते हैं। हम उन लोगों के लिए एक विज्ञापन स्तर जोड़ रहे हैं जो कहते हैं, 'अरे, मुझे कम कीमत चाहिए और मैं विज्ञापन देखूंगा।”

Netflix ad supported plan

शुरुआत में, नेटफ्लिक्स के सह-सीईओ रीड हेस्टिंग्स ने अप्रैल में अरनिंग कॉल के दौरान कहा था कि वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा "अगले या दो साल" में मौजूदा योजनाओं के विज्ञापन-संचालित विकल्पों का पता लगाएगी। बताते चलें, कंपनी ने पिछले वर्ष की चौथी तिमाही की तुलना में Q1 2022 में 200,000 ग्राहकों की भारी हानि की सूचना दी।

यह भी पढ़ें: 108MP कैमरा और 5G की ताकत वाले Redmi Note 11 Pro+ पर मिल रहा धाकड़ डिस्काउंट

यही कारण है कि नेटफ्लिक्स अधिक विकल्प तलाशना चाहता है ताकि यह दर्शकों की एक बड़ी आबादी को आकर्षित कर सके। इसके अलावा, नई पेशकश के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है कि यह कब आएगी और इसे कैसे लागू किया जाएगा।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo