ये हैं भारत में मिलने वाले AI AC, आपकी नींद में नहीं पड़ने देते हैं कोई बाधा, यहाँ से खरीदें

ये हैं भारत में मिलने वाले AI AC, आपकी नींद में नहीं पड़ने देते हैं कोई बाधा, यहाँ से खरीदें

ऐसा लगता है कि 2024 में एआई पर जरूरत से ज्यादा जोर पड़ रहा है, लेकिन इस बात से इनकार करना मुश्किल है कि आर्टफिशल इन्टेलिजेन्स (कृत्रिम बुद्धिमत्ता) एक प्रचलित सुविधा या चलन से कहीं अधिक है। जैसा कि आपने उम्मीद की होगी एआई अब घरेलू उपकरणों में भी लोकप्रियता हासिल कर रहा है और आज हम बेस्ट एआई एयर कंडीशनर के बारे में बात करेंगे जो रात भर सोने के लिए एक आदर्श वातावरण बनाए रखने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता की शक्ति का उपयोग करते हैं। इससे पहले कि हम भारत में उपलब्ध टॉप ऑप्शन्स की लिस्ट देखें, जिन्हें आप चुन सकते हैं, यहां कुछ बातें जाननी जरूरी हैं। आइए इनपर पहले नजर डाल लेते हैं।

कृत्रिम बुद्धिमत्ता के उपयोग से एयर कंडीशनर को कैसे लाभ होता है?

शक्तिशाली कूलिंग का मतलब रात की अच्छी नींद नहीं है। परिवेश का तापमान और मौसम की स्थिति रात में बदलती है और एआई एयर कंडीशनर को स्वचालित रूप से उनकी कूलिंग को समायोजित करने के लिए पर्याप्त स्मार्ट बनाता है, ताकि आपको अपने एसी को चालू/बंद करने के लिए आधी रात में जागना न पड़े। इसके तापमान को बार बार सेट न करना पड़े। मौसम की स्थिति और परिवेश के कमरे के तापमान के अलावा, एआई कूलिंग को ठीक करने से पहले हमारी व्यक्तिगत कूलिंग प्राथमिकताओं को भी ध्यान में रखता है।

क्या AI एयर कंडीशनर को इन्वर्टर कंप्रेसर की आवश्यकता होती है?

हां, एसी को अपनी कूलिंग क्षमता को समायोजित करने के लिए एक इन्वर्टर कंप्रेसर की आवश्यकता होती है। “6-इन-1” और “5-इन-1” जैसे लेबल द्वारा दर्शाए गए अधिक कूलिंग मोड कूलिंग क्षमता परिवर्तनशीलता और एसी द्वारा समर्थित कूलिंग चरणों के नियंत्रण को दर्शाते हैं।

भारत में खरीदने के लिए सर्वश्रेष्ठ एआई एसी

आइए अब कुछ बेहतरीन विकल्पों के बारे में जानें जिन्हें आप भारत में खरीद सकते हैं। हमारे द्वारा बताए गए विकल्पों के अलावा, आप एक ही सीरीज में विभिन्न टन भार वाले वेरिएंट भी चुन सकते हैं।

LG 1.5 Ton 5 Star AI DUAL Inverter Split AC

यह डुअल इन्वर्टर कंप्रेसर वाला 1.5 टन का स्प्लिट एसी है और मध्यम आकार के कमरों के लिए उपयुक्त है। 6-इन-1 एआई कंप्रेसर मौसम, कमरे के तापमान और अन्य मापदंडों के आधार पर कूलिंग क्षमता को समायोजित करने के लिए एआई का उपयोग करता है। यह सुनिश्चित करता है कि शांतिपूर्ण नींद के लिए तापमान बनाए रखा जाए। अत्यधिक गर्म मौसम के लिए एक विराट मोड है जो 110% कूलिंग क्षमता तक पहुंच जाता है।

कंडेनसर कॉइल तांबे से बने होते हैं जिनमें जंग के खिलाफ ओशन ब्लैक सुरक्षा होती है। एसी 120V से 290V की रेंज में स्टेबलाइजर-मुक्त संचालन का समर्थन करता है। इस LG AC को 744.99 यूनिट की वार्षिक खपत के साथ 5-स्टार ऊर्जा रेटिंग प्राप्त है। यह पर्यावरण के अनुकूल R32 रेफ्रिजरेंट गैस का उपयोग करता है और अधिक स्थायित्व के लिए गोल्ड फिन+, एंटीवायरस सुरक्षा के साथ एक एचडी फिल्टर और आसान रखरखाव के लिए कम गैस का पता लगाने की सुविधा जैसी विभिन्न विशेष सुविधाओं के साथ आता है। एलजी 10 साल की कंप्रेसर वारंटी, 5 साल की पीसीबी वारंटी और 1 साल की समग्र उत्पाद वारंटी प्रदान करता है।

यहाँ से खरीदें

Samsung WindFree Inverter Split AC

सैमसंग एक ऐसा ब्रांड है जो उत्साहपूर्वक अपने उत्पादों में एआई को एकीकृत कर रहा है। एआई प्रो और एआई प्रो प्लस तकनीक के साथ इसके एसी की विंडफ्री रेंज एआई कूलिंग से लाभान्वित होती है जो बेहतर नींद में सहायता के लिए परिवेश की स्थितियों और उपयोग के पैटर्न के आधार पर कमरे के तापमान को प्रबंधित करती है और आपके लिए सुबह उठना और अपना दिन शुरू करना आसान बनाती है। इन एसी में स्मार्टथिंग्स इंटीग्रेशन भी है जिसका मतलब है कि आप इसे अपने स्मार्टफोन के जरिए आसानी से नियंत्रित और संचालित कर सकते हैं। आप सीधे स्मार्टथिंग्स ऐप से यह भी जांच सकते हैं कि आपके एसी ने कितनी विद्युत इकाइयों की खपत की है।

कॉपर एंटी-बैक्टीरियल फिल्टर शीर्ष पर स्थित है जहां इसे आसानी से हटाया और साफ किया जा सकता है। इसकी कॉपर सल्फाइड कोटिंग हानिकारक बैक्टीरिया से बचाने में सहायता करती है, जिसमें 99% तक वायुजनित बैक्टीरिया को खत्म करने की इंटरटेक-प्रमाणित प्रभावशीलता है। ड्यूराफिन अल्ट्रा और लेपित कॉपर ट्यूब स्थायित्व और संक्षारण प्रतिरोध सुनिश्चित करते हैं, जबकि ट्रिपल प्रोटेक्टर प्लस तकनीक बिजली वृद्धि के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करती है।

यहाँ से खरीदें

Carrier 1.5 Ton 5 Star AI Flexicool Inverter Split AC

यह स्प्लिट एसी एक वैरिएबल स्पीड कंप्रेसर के साथ एआई फ्लेक्सीकूल इन्वर्टर तकनीक का उपयोग करता है, जो हीट लोड के आधार पर बिजली और शीतलन क्षमता को समायोजित करता है। परिवर्तनीय 6-इन-1 इन्वर्टर तकनीक उपयोगकर्ताओं को शीतलन क्षमता को समायोजित करने की अनुमति देती है, जिससे 50% ऊर्जा खपत की बचत होती है।

यह 1.5 टन का एसी 580 सीएफएम एयरफ्लो और 2-तरफा वायु दिशात्मक नियंत्रण प्रदान करता है और मध्यम आकार के कमरे के लिए उपयुक्त है। इसकी 5-स्टार रेटिंग है और यह 5.13 के आईएसईईआर मूल्य के साथ सालाना 754.05 यूनिट की खपत करने का दावा करता है। निर्माता कंप्रेसर पर 10 साल, पीसीबी पर 5 साल और उत्पाद पर 1 साल की वारंटी प्रदान करता है। कुछ उल्लेखनीय विशेषताओं में एक्वा क्लियर प्रोटेक्शन के साथ 100% कॉपर कंडेनसर कॉइल, दोहरी निस्पंदन और 135 वी से 280 वी की सीमा के भीतर स्टेबलाइजर-मुक्त संचालन शामिल है।

यहाँ से खरीदें

Panasonic 1.5 Ton 5 Star Wi-Fi Inverter Smart Split AC

यह पैनासोनिक का एक स्मार्ट एसी है जिसे आप Google Assistant और Alexa जैसे लोकप्रिय स्मार्ट AI असिस्टेंट का उपयोग करके संचालित कर सकते हैं। और चूंकि एसी रिमोट की तुलना में अपने स्मार्टफोन का पता लगाना हमेशा आसान होता है, इसलिए एक एकीकृत वर्चुअल रिमोट के साथ एक मिराई मोबाइल ऐप मौजूद है। इसका ट्रू एआई मोड कमरे के तापमान का बुद्धिमानी से पता लगाने और शीतलन आवश्यकताओं का पूर्वानुमान लगाने, पंखे की गति को तदनुसार समायोजित करने के लिए अंतर्निहित सेंसर और कृत्रिम बुद्धिमत्ता का उपयोग करता है।

यह एक आरामदायक तापमान बनाए रखने में मदद करता है और उपयोगकर्ताओं को 40% से 90%, पूर्ण क्षमता और उच्च क्षमता तक के विभिन्न मोडों में से चयन करने की अनुमति देकर ऊर्जा भी बचाता है। एसी को 5 स्टार रेटिंग दी गई है और यह मध्यम आकार के कमरों के लिए उपयुक्त है। अन्य उल्लेखनीय विशेषताओं में स्वच्छ हवा के लिए पीएम 0.1 फिल्टर, क्रिस्टल क्लीन सेल्फ-क्लीनिंग और स्टेबलाइजर-मुक्त संचालन शामिल हैं।

यहाँ से खरीदें

Midea 1.5 Ton 3 Star AI Gear Inverter Split AC

Midea एयर कंडीशनर पंखे की गति को समायोजित करने के लिए एआई का उपयोग करता है और इसका स्लीप मोड ऊर्जा-कुशल रात भर शीतलन के लिए तापमान को धीरे-धीरे समायोजित करता है। इसमें दोहरी निस्पंदन प्रणालियाँ हैं जिनमें एक उच्च-घनत्व फ़िल्टर और सिल्वर नैनो फ़िल्टर शामिल हैं जो धूल के कणों को हटाने में मदद करते हैं और बैक्टीरिया और वायरल के विकास को भी रोकते हैं।

एसी 150 से 220 वोल्ट की वोल्टेज रेंज के भीतर स्टेबलाइजर-मुक्त संचालन का समर्थन करता है। अन्य दिलचस्प विशेषताओं में फ़िल्टर सफाई अनुस्मारक के लिए एक इंटेलिजेंट सीआरएफ अलर्ट और रात के समय उपयोग के लिए एक बैकलिट रिमोट शामिल है।

यहाँ से खरीदें

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo