क्या वाकई भारत में बैन हो चुका है PUBG Mobile? एंड्राइड यूजर्स तो अभी भी खेल सकते हैं

क्या वाकई भारत में बैन हो चुका है PUBG Mobile? एंड्राइड यूजर्स तो अभी भी खेल सकते हैं
HIGHLIGHTS

PUBG Mobile के प्लेयर्स भारत में अभी भी इस गेम के लिए लॉग इन कर सकते हैं और मैच खेल सकते हैं

हमने भी इस बात की जांच की है और हम अब कह सकते हैं कि वाकई अभी भी भारत में PUBG Mobile गेम को खेला जा सकता है, ऐसा भी कहा जा सकता है कि यह गेम भारत में अभी भी काम कर रहा है

चीन का गेम होने के कारण इस ऑनलाइन मोबाइल गेम को सुरक्षा का हवाला देते हुए अन्य 117 चीनी एप्स के साथ बैन कर दिया गया था

भारत में PUBG Mobile को बैन हुए अब लगभग एक सप्ताह से भी ज्यादा का समय हो गया है, इस ऑनलाइन मोबाइल गेम के साथ अन्य 117 चीनी एप्स पर भी भारत में रोक लगा दी गई थी। हालाँकि इसके बाद कई अल्टरनेटिव के बारे में जानकारी भी सामने आई है लेकिन क्या आप जानते हैं कि PUBG Mobile अभी भी भारत में काम कर रहा है। यह बैन लगे काफी समय हो चला है, इसका मतलब है कि इस गेम यानी PUBG Mobile Online Game को अभी तक गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप्प स्टोर से भी ख़त्म कर दिया जाने चाहिए, हालाँकि अभी तक इस एप्प को पूरी तरह से बंद नहं किया गया है, PUBG Mobile अभी भी भारत में काम कर रहा है। 

जिन प्लेयर्स के फोन में यह एप्प मौजूद है, वह अभी भी मैच खेल सकते हैं. हालाँकि इसके अलावा जिन लोगों ने इस ऑनलाइन गेम को आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किया है, वह नए PUBG Mobile 1.0 अपडेट को भी चख सकते हैं। यानी इसके नए अपडेट का भी मज़ा लिया जा सकता है, कुलमिलाकर ऐसा कहा जा सकता है कि अभी तक बैन के काफी समय बाद तक भी ऑनलाइन मोबाइल गेम PUBG Mobile भारत में सक्रिय है। 

हालाँकि ऐसा भी लग रहा है कि भारत में PUBG Mobile Ban को वापिस लेने के लिए कंपनी की ओर से काफी काम भी किया जा रहा है। आपको बता देते है कि भारत में 2 सितम्बर को PUBG Mobile के साथ अन्य 117 चीनी एप्स को बैन कर दिया गया था। इसके बाद ऐसा भी सामने आ रहा है कि PUBG Corporation की ओर से Tancent Game का भारत में फ्रैंचाइज़ी पार्टनर ड्राप कर दिया है। इसके बाद ऐसा भी सामने आ रहा है कि यह गेम अभी सीधे ही PUBG Corporation की ओर से हैंडल किया जाने वाला है, यह एक साउथ कोरिया की कंपनी है। 

PUBG Mobile 1.0 update with Erangel 2.0 Map

अभी तक आखिर क्यों काम कर रहा है PUBG Mobile?

यह एक सवाल है कि हर किसी के दिमाग को परेशान कर रहा है, कम से कम जो कोई भी खेल में चिकन डिनर पाने का आनंद ले रहा है वह निश्चित रूप से सहमत होगा कि वर्तमान व्यवस्था पर्याप्त सौहार्दपूर्ण है। लेकिन सभी संभावना में, यह केवल अस्थायी है। ऐसा लगता है कि भारत के लिए गेम सर्वर अभी भी सक्रिय हैं और इंस्टॉल किए गए गेम के साथ कोई भी अभी भी इसमें शामिल हो सकता है। हालांकि, यह जल्द ही सरकार के साथ बदल सकता है ताकि आईएसपी को सर्वर तक पहुंच को प्रतिबंधित करने का आदेश दिया जा सके, इसलिए यदि आपको गेम अभी भी चल रहा है।

Android पर PUBG Mobile को अनइन्स्टॉल कैसे करें?

  • Android स्मार्टफोन पर सेटिंग्स ओपन करें
  • एप्लिकेशन्स पर जाएं
  • यहां PUBG Mobile App को ढूंढ कर इस पर क्लिक करें
  • इसे डिवाइस से हटाने के लिए Uninstall आइकॉन पर टैप करें
  • iPhone या iPad पर PUBG Mobile को अनइन्स्टॉल कैसे करें?

iOS  डिवाइस पर ऐप डिलीट करने के लिए ऐप पर टैप केआर के होल्ड करें और फिर क्रॉस आइकॉन दिखने पर इस आइकॉन पर क्लिक करें। इस तरह आपके आईफोन या आईपैड से PUBG मोबाइल ऐप डिलीट हो जाएगा।

भारतीय गेम FAU-G की बात करें तो इसका पहला एपिसोड गलवान घाटी की घटना पर आधारित होगा। FAU-G के साथ, इसका उद्देश्य प्लेयर्स को हमारे देश की महत्वपूर्ण घटनाओं जैसे कि गलवान घाटी मामले और भारतीय सैनिकों की अहमियत के बारे में जागरूक करना है। उन्होंने यह भी कहा कि 20 प्रतिशत नेट रेवेन्यू BharatKeVeer ट्रस्ट को दान किया जाएगा।

नोट: हमारा नया रिचार्ज पेज देखने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo