Apple ने नई गेम सब्सक्रिप्शन सर्विस ‘Apple Arcade’ की पेश

Apple ने नई गेम सब्सक्रिप्शन सर्विस ‘Apple Arcade’ की पेश
HIGHLIGHTS

Apple Arcade में 100 से भी अधिक गेम्स का एक्सेस मिलेगा और यूज़र्स को कोई विज्ञापन भी नहीं दिखाए जाएंगे।

ख़ास बातें

  • Apple Arcade हुई पेश
  • एप्पल डिवाइसेज़ के लिए होगी सर्विस
  • एड-फ्री गेम्स को कर पाएंगे एन्जोए

 

Apple ने अपने ‘शो टाइम’ इवेंट में कई घोषणाएं की हैं जिसमें से एक नई गेम सब्सक्रिप्शन सर्विस भी है जिसे कम्पनी ने Apple Arcade नाम दिया है। यह नई सब्सक्रिप्शन पर आधारित गेम सर्विस iOS, Apple TV और Mac के लिए है जहां यूज़र्स एप्प स्टोर से कई गेम्स को एक्सेस कर सकते हैं। Apple Arcade में कई फीचर ब्रांड न्यू गेम्स मौजूद होंगे और ये ओरिजिनल गेम्स Hironobu Sakaguchi, Ken Wong और Will Wright जैसे निर्माताओं द्वारा बनाए गए होंगे। इसके अलावा, इस सब्सक्रिप्शन सर्विस में 100 से अधिक नए गेम्स शामिल किए जाएंगे और ये गेम्स एप्पल डिवाइसेज़ पर एक्सक्लूसिव रहेंगे और किसी तरह के विज्ञापन भी नहीं दिखाए देंगे। 

Apple Arcade में Apple केवल गेम्स को क्यूरेट नहीं करेगा बल्कि कम्पनी इन गेम्स को बनाने के लिए बराबर योगदान भी देगी। इन टाइटल्स में कोई ऐड, ट्रैकिंग या एडिशनल परचेज़ शामिल नहीं है। कुछ नए निर्माता भी इसके लिए एप्पल के साथ मिलकर काम करेंगे जिनमें Annapurna Interactive, Bossa Studios, Cartoon Network, Finji, Giant Squid, Klei Entertainment, Konami, LEGO, Mistwalker Corporation, SEGA, Snowman, Ustwo games आदि शामिल हैं।

एप्पल के वर्ल्डवाइड मार्केटिंग के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट Phil Schiller ने कहा, कि “एप्प स्टोर दुनिया का सबसे बड़ा और सफल गेम प्लेटफार्म है। अब हम Apple Arcade के साथ गेम्स को और आगे ले जा रहे हैं, यह पहली गेम सब्सक्रिप्शन सर्विस है जो मोबाइल, डेस्कटॉप और लिविंग रूम में मिलेगी।”

अभी Apple Arcade की कीमत और अन्य जानकारी सामने आनी बाकि है लेकिन उम्मीद की जा सकते है कि इसे पेश करने में अधिक समय नहीं लगेगा।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

PUBG MOBILE को पूरा हुआ एक साल; Tancent ने लॉन्च किया सीजन 6

Apple iPhone 11 में हो सकता है रिवर्स चार्जिंग फीचर

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo