Install App Install App

व्हाट्सऐप को जल्द ही मिलने वाला है एक नया फॉण्ट

द्वारा Digit NewsDesk | पब्लिश किया गया 19 Jul 2016
HIGHLIGHTS
  • व्हाट्सऐप एंड्राइड और आईओएस के लिए पर अपने बीटा क्लाइंट्स में एक नए फॉण्ट की टेस्टिंग कर रहा है. इस फॉण्ट को “FixedSys” नाम दिया गया है.

व्हाट्सऐप को जल्द ही मिलने वाला है एक नया फॉण्ट

व्हाट्सऐप एंड्राइड और आईओएस के लिए पर अपने बीटा क्लाइंट्स में एक नए फॉण्ट की टेस्टिंग कर रहा है. इस फॉण्ट को “FixedSys” नाम दिया गया है, आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट का फॉण्ट भी इसी नाम से उपलब्ध है. इसे जल्द ही एंड्राइड और आईओएस के यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप में शामिल किया जायेगा.

इसे भी देखें: [Hindi - हिन्दी] LG G5 Review in Hindi Video

अगर आप इस फॉण्ट को देखना चाहते हैं तो आपको व्हाट्सऐप V2.16.179 पर जाना होगा यह गूगल प्ले के बीटा प्रोग्राम में मौजूद है. इसके साथ ही ऐसा ही आईओएस के यूजर्स भी कर सकते हैं.

कहा जा रहा है कि यह नया फॉण्ट लोगों को काफी पसंद आने वाला है. और इसकी सहायता से वह काफी सारी नई चीजें भी लिख सकते हैं जो वह अब तक चल रहे फॉण्ट के माध्यम से नहीं लिख सकते थे.

बता दें कि इससे पहले भी व्हाट्सऐप में हाल ही में एक फीचर को जोड़ा गया था, जैसा कि आप जानते हैं व्हाट्सऐप पर चल रहे एक एक्टिव ग्रुप में मैसेज बिजली की रफ़्तार से आते जाते हैं. लेकिन समस्या तब आती है जब लोग इस ग्रुप में अपनी अलग से कन्वर्सेशन करने लगते हैं. और कुछ ऐसा गलत आप किसी को मैसेज कर देते हैं जो सही नहीं है. तो आइये जानते हैं कि हम कैसे व्हाट्सऐप के नए रिप्लाई फीचर का इस्तेमाल कैसे करें.

आइये जानते हैं कि इस फीचर का इस्तेमाल हम कैसे कर सकते हैं. इसके साथ ही बता दें कि आप इस फीचर के माध्यम से किसी भी अकेले यानी इंडिविजुअल व्यक्ति को मैसेज कर सकते हैं जो एक तरह से किसी के लिए भी गलत नहीं कहा जा सकता है. इसके साथ ही बता दें कि यह फीचर आपको एंड्राइड और आईओएस दोनों पर ही मिल जाएगा.

आइये यहाँ स्टेप बाय स्टेप जानते हैं कि कैसे इस फीचर को इस्तेमाल किया जा सकता है:

स्टेप 1: जिस भी मैसेज को जिसे आप डायरेक्ट रिप्लाई करना है उसपर क्लिक करें और होल्ड करें, इसके बाद एक मेनू ऑप्शन आपके सामने आयेगा.

स्टेप 2: रिप्लाई पर टैप करें, अब ये मैसेज आपके टेक्स्टबॉक्स में एम्बेड हो जाएगा.

स्टेप 3: अब यहाँ टाइप करें और इस मैसेज को अब आप सेंड कर सकते हैं.

ऐसा करने से आप महज़ उसी व्यक्ति को रिप्लाई कर सकते हैं जिसे आप ग्रुप में रिप्लाई नहीं करना चाहते हैं.

इसे भी देखें: लेनोवो K5 नोट 20 जुलाई को आयेगा भारत

इसे भी देखें: फिजिकल कीबोर्ड्स अभी भी है डिमांड में: ब्लैकबेरी

Digit NewsDesk
Digit NewsDesk

Email Email Digit NewsDesk

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. Read More

Tags:
whatsapp whatsaap in hindi Android Apps WhatsApp WhatsApp Beta WhatsApp for Android WhatsApp for iOS
Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status