WhatsApp का ये फीचर स्कैमर्स की कर देगा छुट्टी! पूरी 10 भारतीय भाषाओं में हुआ लॉन्च

WhatsApp का ये फीचर स्कैमर्स की कर देगा छुट्टी! पूरी 10 भारतीय भाषाओं में हुआ लॉन्च
HIGHLIGHTS

WhatsApp ने एक नया ग्लोबल ‘सिक्योरिटी सेंटर’ पेज लॉन्च किया है

यह नया फीचर यूजर्स की सिक्योरिटी को और भी मजबूत बनाएगा

'Security Center' इंग्लिश और 10 अन्य भारतीय भाषाओं में उपलब्ध होगा

इन्सटेन्ट मेसेजिंग ऐप WhatsApp ने एक नया ग्लोबल ‘सिक्योरिटी सेंटर’ पेज लॉन्च किया है जो यूजर्स के लिए एक वन-स्टॉप विंडो की तरह काम करेगा जिससे उन्हें इस बारे में और अधिक सीखने को मिलेगा कि खुद को स्पैमर्स और किसी भी अनचाहे कॉन्टैक्ट्स से कैसे बचा सकते हैं। 

व्हाट्सएप ने गुरुवार को कहा कि इसने कई सुरक्षाओं को लेकर जागरूकता बढ़ाने के लिए और इन-बिल्ट प्रॉडक्ट फीचर्स के लिए यह पेज बनाया है जो यूजर्स को उनकी सुरक्षा को नियंत्रित करने में मदद करेगा। 

यह भी पढ़ें: Vivo Y16 Bumper Discount! Vivo के 13MP कैमरा वाले इस धाकड़ फोन की कीमत में आई भारी गिरावट, अभी देखें ऑफर​

Security Center page

'Security Center' इंग्लिश और 10 अन्य भारतीय भाषाओं में उपलब्ध होगा जिसमें हिन्दी, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, बंगाली, मराठी, उर्दू और गुजराती शामिल हैं।

कंपनी ने यह भी कहा कि, “एंड-टू-एंड इंक्रिप्शन के साथ पर्सनल मेसेजिस को प्रोटेक्ट करना स्कैमर्स और फ्रॉड से बचने के सबसे अच्छे तरीकों में से एक है और इसी के साथ व्हाट्सएप लोगों की सेफ़्टी और प्राइवसी को बढ़ाने के लिए लगातार नए तरीकों पर काम कर रहा है”। 

यह नया फीचर यूजर्स को प्राइवसी की लेयर्स के बारे में जानकारी देगा जो व्हाट्सएप उपलब्ध करता है और यूजर्स को अपने अकाउंट्स, जैसे टू-स्टेप वेरिफिकेशन, स्कैम्स और फेक अकाउंट्स को पहचानने के लिए ज्यादा कंट्रोल देने के लिए कुछ टॉप टिप्स देता है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp का ये फीचर स्कैमर्स की कर देगा छुट्टी! पूरी 10 भारतीय भाषाओं में हुआ लॉन्च

WhatsApp

पिछले महीने व्हाट्सएप ने भारत में प्रॉडक्ट फीचर्स को हाईलाइट करते हुए एक इंटीग्रेटेड सेफ़्टी कैम्पेन 'Stay Safe with WhatsApp' लॉन्च किया था जो यूजर्स को उनकी ऑनलाइन सेफ़्टी को नियंत्रित करने में सक्षम बनाते हैं और सुरक्षित मेसेजिंग अनुभव को सुनिश्चित करते हैं। 

इस कैम्पेन का लक्ष्य यूजर्स को व्हाट्सएप के सेफ़्टी फीचर्स और टूल्स जैसे टू-स्टेप वेरिफिकेशन, ब्लॉक, रिपोर्ट प्राइवसी कंट्रोल्स के बारे में जागरूक बनाना है लोगों को ऑनलाइन स्कैम्स, फ्रॉड्स से बचने के लिए जरूरी उपाय हैं। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo