Netflix पर अब नहीं कर पाएंगे पासवर्ड शेयर, खर्च करनी पड़ेगी मोटी रकम

Netflix पर अब नहीं कर पाएंगे पासवर्ड शेयर, खर्च करनी पड़ेगी मोटी रकम
HIGHLIGHTS

Netflix पासवर्ड शेयरिंग जल्द ही खत्म होगा

Netflix यह कदम अपने ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के लिए कर रहा है

नई जानकारी के बारे में नेटफ्लिक्स के सीईओ ग्रेग पीटर्स और टेड सारंडोस ने भी हरी झंडी दे दी है

दोस्तों और भाई-बहनों से Netflix का पासवर्ड मांग कर फिल्में और वेब सीरीज देखने वालों के लिए यह जरूरी खबर है। दरअसल, Netflix इस बात पर काम कर रहा है कि यूजर्स अपने पासवर्ड किसी के साथ शेयर न कर पाएं। अगर आप ऐसा करते आ रहे हैं तो अब नहीं कर सकेंगे। Netflix यह कदम अपने ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के लिए कर रहा है। पासवर्ड शेयर करने के लिए अब लोगों को अलग से पैसे देने होंगे। OTT प्लेटफॉर्म ने कुछ बाजारों में पासवर्ड शेयरिंग बिजनेस को खत्म भी कर दिया है। नई जानकारी के बारे में नेटफ्लिक्स के सीईओ ग्रेग पीटर्स और टेड सारंडोस ने भी हरी झंडी दे दी है।

यह भी पढ़ें: 7 हजार की रेंज में बड़ी बैटरी वाला फोन लाई Tecno, क्या realme और Redmi के लिए है खतरा?

नेटफ्लिक्स के सीईओ ग्रेग पीटर्स और टेड सारंडोस ने बताया कि Netflix पासवर्ड शेयरिंग जल्द ही खत्म होगा। कंपनी के पिछले CEO रीड हेस्टिंग्स ने भी पिछले साल इसके बारे में बताया था। उन्होंने बताया था कि पासवर्ड शेयरिंग को धीरे-धीरे अपने तरीके से खत्म किया जाएगा। Netflix अपने यूजर्स को बढ़ाने और रेवेन्यू में इजाफा करने के लिए ऐसा कर रहा है। 

netflix password sharing end

रिपोर्ट के मुताबिक, ग्रेग पीटर्स ने कहा कि अधिकतर यूजर्स जो बिना पैसा दिए नेटफ्लिक्स का उपयोग करकते हैं उन्हें जल्द ही पैसे खर्च करने होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि कंट्रोल पासवर्ड शेयरिंग करने के बाद भी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूजर के अनुभव को खराब नहीं होने देगा। 

यह भी पढ़ें: सबसे सस्ती कीमत पर खरीदें Motorola e40, देखे कहां मिल रही धांसू डील?

Netflix के CEO ने यह भी स्वीकार किया कि ऐसा करने के बाद दुनियाभर के यूजर्स नाराज होने वाले हैं। लेकिन इस तरह उनका अनुमान है कि भारत जैसे देशों में इससे लाखों सबस्क्राइबर्स को बढ़ाया जा सकता है। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo