Asia Cup 2023: India-Pakistan का एशिया कप मैच देखने के लिए Perfect रहेंगे ये 5 स्मार्टफोन

Asia Cup 2023: India-Pakistan का एशिया कप मैच देखने के लिए Perfect रहेंगे ये 5 स्मार्टफोन
HIGHLIGHTS

बड़े स्मार्टफोन्स की इस लिस्ट में पहला फोन Samsung Galaxy S23 Ultra है जो 6.8-इंच की सुपर एमोलेड डिस्प्ले ऑफर करता है।

अगर आप थोड़ी किफायती कीमत में अपने लिए बड़ी डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन चाहते हैं, तो OnePlus 11 एक बेहतरीन विकल्प है।

iPhone 14 Pro Max की बैटरी लाइफ पिछले साल के iPhone 13 Pro Max की तुलना में काफी बेहतर है।

बड़ी स्क्रीन वाले कई स्मार्टफोन्स किफायती कीमत में बड़ी बैटरी ऑफर करते हैं जिसके कारण उनकी बैटरी लाइफ भी लंबी होती है। कॉम्पैक्ट की तुलना में इन बड़े डिवाइसेज पर आप गेम्स खेलने, टेक्स्ट भेजने और वीडियोज़ देखने का अधिक आनंद उठा सकते हैं। साथ ही टाइपिंग के दौरान गलतियों की संभावना भी कम रहती है।

अगर आप क्रिकेट देखने के शौकीन हैं तो यह जरूर जानते ही होंगे कि 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप मैच होने वाला है जिसे आप अपने स्मार्टफोन के जरिए घर बैठे ही लाइव देख सकते हैं। ऐसे में अगर मोबाइल फोन की स्क्रीन साइज़ में बड़ी हो तो मैच देखने का मज़ा और भी बढ़ जाता है। इसलिए अगर आप अपने स्मार्टफोन को अपग्रेड करने वाले हैं तो पहले हमारी इस लिस्ट को जरूर देख लें। यहाँ हम आपको 5 ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके साथ आप एक ब्रॉड इंटरफ़ेस पर वीडियोज़ और अपकमिंग एशिया कप मैच देखने का मज़ा उठा पाएंगे।

यह भी पढ़ें: Apple लाएगा ऐसा तगड़ा अतरंगी iPhone, भूल जाएंगे अभी तक के सब Apple Phone?

लेकिन इससे पहले आपको बता देते हैं कि आप Asia Cup 2023 को ऑनलाइन, अपने मोबाइल फोन पर या टीवी पर फ्री में लाइव कैसे देख सकते हैं:

1. Asia Cup 2023 को आप Disney+ Hotstar मोबाइल ऐप पर HD क्वालिटी में लाइव देख सकते हैं। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म द्वारा घोषणा की गई है कि जो क्रिकेट फैन्स यह टूर्नामेंट देखना चाहते हैं वे अपने फोन पर आसानी से हॉटस्टार इंस्टॉल करके बिना किसी सब्स्क्रिप्शन के कोई भी लाइव मैच देख सकते हैं। 

2. अगर आप TV पर Asia Cup 2023 को लाइव स्ट्रीम करना चाहते हैं भारत में Star Sports Network इसे ब्रॉडकास्ट करेगा। लाइव एक्शन के लिए दर्शक Star Sports 1/1 HD, Star Sports 1/1 HD Hindi, Star Sports 1/1 HD Tamil, Star Sports 1/1 HD Telugu और Star Sports 1 Kannada पर जा सकते हैं। 

1. Samsung Galaxy S23 Ultra

बड़े स्मार्टफोन्स की इस लिस्ट में पहला फोन Samsung Galaxy S23 Ultra है जो 6.8-इंच की सुपर एमोलेड डिस्प्ले ऑफर करता है। परफॉरमेंस के मामले में यह फोन शक्तिशाली स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट से लैस है। वहीं फोटोग्राफी के लिए आपको 200MP का शानदार कैमरा मिल रहा है। Galaxy S22 Ultra की तुलना में इस फोन की बैटरी लाइफ में काफी सुधार किया गया है। कंपनी ने इसके डिजाइन को पिछले साल की तरह ही रखा है लेकिन हमें लगता है कि डिस्प्ले ज्यादा फ्लैट नहीं है क्योंकि इसमें थोड़े कर्व्स देखे जा सकते हैं। 

2. iPhone 14 Pro Max

iPhone 14 Pro Max

iPhone 14 Pro Max केवल सबसे बड़े फोन्स में से एक ही नहीं है, बल्कि इसकी बैटरी लाइफ भी पिछले साल के iPhone 13 Pro Max की तुलना में काफी बेहतर है। वहीं दूसरे नए अपग्रेड्स अनुभव को बेहतर बनाने में मदद करते हैं। लंबी बैटरी लाइफ के अलावा एप्पल ने इस फोन में 48MP मेन सेंसर शामिल करके कैमरा में भी एक बड़ा बदलाव किया है। इसके नॉच को नए डायनेमिक आइलैंड के साथ रिप्लेस कर दिया गया है साथ ही ऑलवेज़-ऑन-डिस्प्ले को भी शामिल किया है। इनमें से कुछ अपग्रेड्स ऐसे हैं जिन्हें हम पिछले कुछ सालों से एंड्रॉइड फोन्स में भी देख चुके हैं, लेकिन एप्पल के पॉलिश करने का लेवल इन्हें एक अलग ही लेवल पर ले जाता है। 

यह भी पढ़ें: Google ने कर दिया बड़ा ऐलान, इस दिन आएगी Google Pixel 8 Series, कहीं फीका न पड़ जाए iPhone 15 का लॉन्च

3. OnePlus 11

अगर आप थोड़ी किफायती कीमत में अपने लिए बड़ी डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन चाहते हैं, तो OnePlus 11 एक बेहतरीन विकल्प है। यह फ्लैगशिप फोन टॉप-टायर स्पेक्स, बढ़िया कैमरों और धांसू बैटरी लाइफ ऑफर करता है। यह डिवाइस कम कीमत में आने के बावजूद भी Pixel 7 Pro, Galaxy S23 और iPhone 14 Pro को आमने-सामने की टक्कर देता है। OnePlus 11 में आपको 6.7-इंच QHD+ AMOLED डिस्प्ले मिल रही है जो गेमिंग के लिए काफी अच्छी है। बिना किसी परेशानी के स्मूद परफॉरमेंस के लिए इसमें स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 सिस्टम-ऑन-चिप दिया गया है। 

4. Google Pixel 7 Pro

Google Pixel 7 Pro

Google Pixel 7 Pro में 6.67-इंच OLED डिस्प्ले मिल रही है जिसके कर्व्ड किनारों और फ्रन्ट ग्लास के कारण यह आसानी से आपके हाथ में फिट हो जाता है (हालांकि यह थोड़ा स्लिपरी है)। इसके अलावा हैंडसेट में 5000mAh की बैटरी लगी हुई है। Pixel 7 Pro के कैमरा से आप खूबसूरत रंगों, शार्प फोकस और फ़ोटो ब्लर जैसे खास फीचर्स के साथ शानदार फ़ोटोज़ ले सकते हैं। इसका Tensor G2 चिप अपने आप में ही पिछली जनरेशन के चिप पर एक बड़ा सुधार है जो क्वालकॉम के आसपास की परफॉरमेंस ऑफर करता है। 

यह भी पढ़ें: Moto G84 5G और G54 5G: धमाल मचाने आ रहे ये फुल-ऑन धमाका 5G स्मार्टफोन, पहले ही जान लें कीमत

5. Samsung Galaxy Z Fold 5

Samsung Galaxy Z Fold 5

एक फुल साइज़ के फोल्डिंग से बड़ा फोन मिलना बेहद मुश्किल है और ऐसे में Samsung Galaxy Z Fold 5 सबके दिलों पर छाया हुआ है। यह फोन 7.8-इंच की इनर डिस्प्ले ऑफर करता है लेकिन वज़न में पिछले फोन से हल्का है। इस फोन में आप एक ही समय पर चार ऐप्स को खोल सकते हैं और टच करके उनके साथ इंटरैक्ट कर सकते हैं जो कि एक तरह की मल्टीटास्किंग है और कोई भी दूसरा फोन इसकी बराबरी नहीं करता। हालांकि, इस फोन के कैमरा और बैटरी लाइफ में तो सुधार आया है लेकिन अब भी परफॉरमेंस के मामले में यह बेस्ट रेगुलर स्मार्टफोन्स की बराबरी नहीं कर सकता। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

 
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo