POCO, Vivo और Honor के ये फोंस 12 मई को होंगे, जानिये हर डिटेल

POCO, Vivo और Honor के ये फोंस 12 मई को होंगे, जानिये हर डिटेल

Digit Hindi | 11 May 2020
HIGHLIGHTS

जहां Realme की ओर से उसकी Narzo Series को आज लॉन्च किया जाने वाला है

वहां कल यानी 12 मई को भी कुछ स्मार्टफोंस और भी लॉन्च किये जाने वाले हैं

आपको बता देते हैं कि 12 मई को POCO F2 Pro, Vivo V19 और Honor 9X Pro मोबाइल फ़ोन को लॉन्च किया जाने वाला है

एक ओर ग्रीन और ऑरेंज जोंस में एसेंशियल आइटम्स की सेल और खरीदारी शुरू हो चुकी है, वहां ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स ने भी अपने कामकाज को शुरू कर दिया है। अब जब धीरे धीरे ट्रेन पटरी पर आ रही है, तो स्मार्टफोन कम्पनियां भी कहा पीछे रहने वाली थी। आपको बता देते है कि जिस Realme Narzo सीरीज के लॉन्च को काफी समय से कोरोना संकट के बीच टाला जा रहा था, आखिरकार वह आज भारत में लॉन्च होने जा रही है। इसके अलावा अन्य कई लॉन्च हो काफी समय से रुके हुए थे, उनके लॉन्च का इंतज़ार भी लगभग ख़त्म होने वाला है, आपको बता देते है कि 12 मई को तीन नए स्मार्टफोंस को लॉन्च किया जाने वाला है। इन स्मार्टफोंस में POCO, Honor और Vivo के फोंस हैं, आज हम आपको इन्हीं तीन फोंस के बारे में बताने वाले हैं, जो 12 मई को आखिरकार कोरोना संकट के बीच ही लॉन्च होने वाले हैं, आज हम आपको इनके बारे में सभी डिटेल्स इनके लॉन्च से पहले ही देने वाले हैं, तो आइये शुरू करते हैं और आपको बताते हैं इन तीन स्मार्टफोंस के बारे में...

Honor 9X Pro

Honor 9X Pro मोबाइल फोन को कथित तौर पर भारत में 12 मई को लॉन्च किया जाने वाला है। इस मोबाइल फोन को फ्लिप्कार्ट के माध्यम से भारत में सेल के लिए लाया जाने वाला है, इसके अलावा आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन की कीमत Rs 15,000 से Rs 20,000 की बीच होने वाली है। इस Honor Phone के ग्लोबल वैरिएंट को फरवरी में लॉन्च किया गया था। इसके बाद अब यह भारत में अपने कदम रखने वाला है। आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको किरिन 810 प्रोसेसर मिलने वाला है, साथ ही इसमें आपको एक नौच-लेस स्क्रीन भी देखने को मिलेगी, इसके अलावा इसमें आपको एक पॉप-अप सेल्फी कैमरा भी नजर आने वाला है। अब जैसे ही हम जानते हैं कि इस मोबाइल फ़ोन में हमें गूगल की सेवाएं नहीं मिलने वाली हैं, तो आपको इस फोन में हुवावे की एप्पगैलरी देखने को मिलेगी।

Honor 9X Pro स्मार्टफोन कंपनी का पहला मोबाइल फोन है जिसे HMS आधारित स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च किया जाने वाला है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में यानी Honor 9X Pro स्मार्टफोन में आपको 7nm प्रोसेस पर निर्मित Kirin 810 भी मिलने वाला है। इसके अलावा फोन में आपको AI क्षमताएं भी मिलने वाली हैं। इसके माध्यम से फोन की बैटरी खपत और गेमिंग परफॉरमेंस को ज्यादा बेहतर बना जा रहा है। इसके अलावा कंपनी का अलग से भी यही कहना है कि इस मोबाइल फोन में यानि आपको Honor 9X Pro स्मार्टफोन में ज्यादा बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस मिलने वाला है। 

Honor 9X Pro स्मार्टफोन में आपको Kirin 810 चिपसेट मिलने वाला है, इस्सके अलावा इस स्मार्टफोन में आपको 8GB की रैम के साथ 256GB की स्टोरेज भी मिलने वाली है। असल में फोन में आपको एक 6.59-इंच की FHD+ नौचलेस स्क्रीन मिलने वाली है, इसके अलावा फोन में आपको एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलने वाला है। स्मार्टफोन में आपको एक 4000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, इस बैटरी के साथ आपको 10W की चार्जिंग सपोर्ट भी मिल रही है, इसके अलावा फोन को एंड्राइड 10 पर आधारित EMUI 10 पर लॉन्च किया जा सकता है। 

इस मोबाइल फोन में आपको यानी Honor 9X Pro में आपको एक 16MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है, यह आपको पॉप-अप मैकेनिज्म के साथ मिलेगा, इसके अलावा फोन में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप भी मिलने वाला है इस मोबाइल फोन में आपको एक 48MP का मेन कैमरा मिलने वाला है, इसके अलावा फोन में आपको एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 2MP का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है। 

Vivo V19

Vivo अपने नए ड्यूल सेल्फी कैमरा वाले V19 स्मार्टफोन को 12 मई को लॉन्च करेगा। कई दिनों के लॉकडाउन के बाद अब कंपनी ने लॉन्च की तारीख का खुलासा किया था। दिलचस्प बात यह है की इसी दिन Poco F2 Pro को भी लॉन्च किया जाएगा। Vivo V19 को अप्रैल में ग्लोबली लॉन्च किया गया है और इसके फीचर्स में 33W फास्ट चार्जिंग, ड्यूल सेल्फी कैमरा आदि शामिल हैं। फोन का दाम Rs 25,000 के आसपास रहेगा। Vivo V19 में पंच-हॉल डिस्प्ले डिज़ाइन दिया गया है और फोन में 6.44 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले दी गई है जिसका रेजोल्यूशन 2400 x 1080 पिक्सल है। यह एक सुपर AMOLED डिस्प्ले है जिसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेन्सर भी सम्मिलित है। इसके आलवा डिवाइस Qualcomm Snapdragon 712 SoC द्वारा संचालित है और इसे 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है।

हैंडसेट को माइक्रोSD कार्ड के ज़रिए 128GB बढ़ाया जा सकता है। फोन में 32 मेगापिक्सल का पंच-होल कैमरा मिल रहा है। इसके अलावा, फोन के बैक पर क्वाड कैमरा है जिसमें एक प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर f/1.8 है तथा यह फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस के साथ आता है। दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा है और इसके साथ ही एक 2 मेगापिक्सल का डेडिकटेड मैक्रो सेन्सर तथा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेन्सर दिया गया है। फोन android पाई पर आधारित Funtouch OS 9.2 पर काम करता है। स्मार्टफोन दो रंगों स्लीक सिल्वर और ग्लीम ब्लैक विकल्पों में आएगा। चीनी ब्रांड हर बाज़ार के लिए अलग से कीमत पेश करेगा। 

POCO F2 Pro

अब POCO F2 Pro की आधिकारिक लॉन्च डेट सामने आ चुकी है। आपको बता देते है कि कंपनी ने अपने Poco Global के ट्विटर अकाउंट के माध्यम से एक शोर्ट विडियो शेयर किया है, जिसमें इस मोबाइल फोन के लॉन्च की डेट सामने आ रही है। इस ट्विट की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि POCO F2 Pro मोबाइल फोन को ग्लोबल तौर पर 12 मई को लॉन्च किया जाने वाला है। अगर हम POCO F1 की चर्चा करें तो यह एक पोपुलर डिवाइस था, क्योंकि इससमे आपको स्नेपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ लिक्विड कुलिंग फीचर भी मिला था, और इस डिवाइस की कीमत भी ज्यादा नहीं थी। हालाँकि POCO F2 Pro को लेकर कहा जा रहा है कि यह कंपनी का अब तक का सबसे महंगा डिवाइस होने वाला है। 

Poco F2 Pro के बारे में कई स्पेक्स सामने आ चुके हैं और अब यूरोपीय बाज़ार में फोन की कीमत के बारे में नई जानकारी सामने आई है। इस जानकारी के अनुसार, Poco F2 Pro अब तक का सबसे महंगा Poco स्मार्टफोन होगा। अटकलें लगाई जा रही हैं कि बेस मोडेल का दाम EUR 649 (लगभग Rs 53,500) रहेगा। फोन को स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट और 5G सपोर्ट के साथ उतारा जाएगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, Poco F2 Pro को पोर्तुगल में 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट का दाम EUR 649 रहेगा। फोन का 8GB रैम और 256GB स्टोरेज मॉडल EUR 749 (लगभग Rs 62,000) में पेश किया जा सकता है। Poco स्मार्टफोंस हमेशा से ही हाई-एंड स्पेक्स के लिए जाने जाते हैं। इसलिए ये नए दाम चौंकने वाले हैं।  

यह ध्यान देना होगा कि पोर्तुगल सरकार प्राइवेट कॉपी टैक्स रखती है और परिणामस्वरूप फोन का दाम यूरोप के अन्य इलाकों से अधिक हैं। यूरोप के बाज़ार की कीमतें हमेशा भारतीय कीमत से अधिक होती हैं। लेकिन नई कीमत को देखते हुए कहा जा सकता है कि कंपनी इस बार कम दाम में फोन को नहीं उतारने वाली है।

-->

हुवावे Honor 9x Pro 256GB Key Specs, Price and Launch Date

Price: ₹24000
Release Date: 24 Jul 2019
Variant: 64GB , 128GB , 256GB
Market Status: Launched

Key Specs

  • Screen Size Screen Size
    6.59" (1080 X 2340)
  • Camera Camera
    48 + 8 + 2 | 16 MP
  • Memory Memory
    256GB/8GB
  • Battery Battery
    4000 mAh
logo
Digit Hindi

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status