Digit Zero 1 Awards 2020: बेस्ट थिन और लाइट लैपटॉप

Digit Zero 1 Awards 2020: बेस्ट थिन और लाइट लैपटॉप

सितंबर 2020 में, हमने व्यावहारिक रूप से हर ब्रांड द्वारा लॉन्च का देखना शुरू किया। डेल, जिसने जनवरी में सीईएस में अपने ब्रांड नए एक्सपीएस 13 को पेश किया था। लॉकडाउन की स्थिति को शांत होंगे के बाद महीनों में भारत में इस मशीन को लॉन्च किया था। इस वर्ष हमारे पास कई व्यवहार्य दावेदार थे, यह देखते हुए कि इंटेल ने इस वर्ष के पतले और हल्के लैपटॉप को शक्ति देने वाले चिप्स के लिए 14nm से 10nm तक अपनी प्रक्रिया नोड को सिकोड़ने में कामयाबी हासिल की।

विनर: DELL XPS 13

DELL XPS 13

डेल XPS 13 आज आपके द्वारा खरीदे जा सकने वाले सबसे पतले लैपटॉप्स में से एक होने के बावजूद इस श्रेणी में सबसे शक्तिशाली मशीन है। इस लैपटॉप का वजन सिर्फ 1.2 किलोग्राम है और मोटाई में सिर्फ 15.8 मिमी का माप है। डिवाइस Intel Core i7-1065G7 और 16GB DDR4 मेमोरी पैक है। डेल ने लैपटॉप के बाद के थर्मल इन्सुलेशन समाधान को लगाने के लिए GORE के साथ भागीदारी की। यह हवा की तुलना में कहीं अधिक बेहतर तापीय चालकता प्रदान करता है, जिससे गर्मी बहुत तेजी से फैलती है, जिससे यह चिप अपने चरम गति पर लंबे समय तक चलती रहती है। इसके अतिरिक्त, XPS 13 ने इस वर्ष का परीक्षण किया गया सबसे चमकीला प्रदर्शन भी स्पोर्ट किया है, जिसमें 4K पैनल में 500-निट्स की पीक ब्राइटनेस है, और इसलिए HDR10 और डॉल्बी विजन कंटेंट प्लेबैक दोनों को सपोर्ट करता है। यह 8 घंटे से अधिक की प्रभावशाली बैटरी लाइफ ऑफर करती है। हम डेल एक्सपीएस 13 को 2020 में सबसे थिन और लाइट लैपटॉप के लिए डिजिट ज़ीरो 1 पुरस्कार से सम्मानित करते हैं।

रनर अप: SURFACE LAPTOP 3

SURFACE LAPTOP 3

Microsoft के Surface लाइनअप में हमेशा ऐसा डिवाइस आता है जो डिज़ाइन के मामले में कुछ अलग होता है। Surface Laptop अपनी तीसरी जनेशन में बढ़िया डिवाइस है। यह इंटेल कोर i5-1035G1 द्वारा संचालित है और इसे 8GB DDR4 मेमोरी के साथ पेयर किया गया है। Surface Laptop 3 मजबूत CPU-GPU परफॉर्मेंस देता है और साथ ही लंबी बैटरी लाइफ भी ऑफर करता है। Surface Laptop 3 स्टूडेंट्स और ऑफिस जाने वालों के लिए बढ़िया है जो मजबूत परफॉर्मेंस और अच्छे थर्मल से लैस हैं। हालांकि, Surface Laptop 3 विनर बने Dell XPS 13 को टक्कर नहीं दे पाया है।

बेस्ट बाय: YOGA SLIM 7I

YOGA SLIM 7I

इस साल लेनोवो की योगा सीरीज बेहद दिलचस्प बदलाव से गुजरी है, जिसका नाम सिर्फ 2-इन -1 फॉर्म-फैक्टर के बजाय पतले और हल्के लैपटॉप का पर्याय बन गया है। हमारा टेस्ट यूनिट इंटेल कोर i5-1035G1, 8GB DDR4 मेमोरी और एक NVIDIA GeForce MX350 ग्राफिक्स चिप से लैस है। जब यह ग्राफिक-हेवी वर्कलोड की बात आती है, तो यह योगा स्लिम 7i को एक अच्छी स्थिति में रखता है, जिससे वह इस श्रेणी के अन्य सभी लैपटॉप को पीछे छोड़ सकता है। हम एडोब लाइटरूम (लाइटरूम क्लासिक नहीं) को आसानी से चलाने में सक्षम थे और बिना किसी क्रैश या बड़े अंतराल के 24MP रॉ फ़ाइलों को एडिट कर सकते थे। निर्यात का समय लंबा था, लेकिन तब तक नहीं था जब तक कि दूसरे पतले और हल्के लैपटॉप पर रिकॉर्ड नहीं किए जाते। लेनोवो योगा स्लिम 7i पर 1080p डिस्प्ले पर्याप्त उज्ज्वल है, जो 370-एनआईटी चमक को पंजीकृत करता है, लेकिन यह अभी भी 1080p पैनल है। कम रिज़ॉल्यूशन बैटरी जीवन को बेहतर बनाता है, और लेनोवो स्लिम 7 आई ने हमारी बैटरी परीक्षण पर 12 घंटे और 42 मिनट का समय दिया। लेनोवो योगा स्लिम 7 आई की कीमत यहां असली स्टार है, और यह आसानी से प्रति रुपये के प्रदर्शन (पैसे के लिए मूल्य) के मामले में दूसरों को पछाड़ देती है, जिससे यह 2020 के लिए हमारा बेस्ट बाय है।

 DIGIT ZERO 1 अवार्ड्स के बारे में:

20 वर्षों की लगातार विरासत के साथ, डिजिट ज़ीरो 1 अवार्ड्स को उद्योग के एकमात्र प्रदर्शन-आधारित पुरस्कारों के रूप में मान्यता प्राप्त है। डिजिट अवार्ड्स ब्रांड को ऐसे प्रोडक्टस के लिए नवाज़ता है जिन्हें कंपनियों ने सालों की रिसर्च के बाद बनाया है और ये परफॉर्मेंस के मामले में दूसरों को मात देते हैं। सभी प्रोडक्टस को एक कठोर और वैज्ञानिक परीक्षण प्रक्रिया से गुजरने और एक ही श्रेणी में प्रतिस्पर्धी ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए बनाया जाता है। हर एक श्रेणी में विजेता की घोषणा उनके कुल स्कोर पोस्ट के प्रदर्शन के आधार पर की जाती है, जो कि प्रमुख प्रदर्शन मापदंडों के दौरान हर श्रेणी के लिए आयोजित 56 परीक्षणों के औसत से किया जाता है। Zero1 अवार्ड के लिए की जाने वाले परीक्षण में कीमत या डिजाइन के लिए स्कोर पर विचार नहीं किया जाता है। इसका उद्देश्य उन सर्वोत्तम उत्पादों की पहचान करना है जो पैसा वसूल हो, उद्योग को आगे बढ़ाने वाले नवाचारों का जश्न मना सके और हम उन प्रोडक्टस को पुरस्कृत करते हैं जो बाजार में कॉम्पटिशन पैदा करते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo