Digit Zero1 Awards 2020: बेस्ट परफॉर्मिंग बजट ट्रूली वायरलेस IEM

Digit Zero1 Awards 2020: बेस्ट परफॉर्मिंग बजट ट्रूली वायरलेस IEM

प्रीमियम ट्रूली वायरलेस IEM सेगमेंट फल-फूल रहा है, भारतीय आमतौर पर मूल्य-सचेत होते हैं और इस देश में लोगों का एक बड़ा प्रतिशत अधिक आर्थिक रूप से कीमत वाले गैजेट की ओर झुकाव करता है। इसलिए, भारतीय बाजार में सस्ती ट्रूली वायरलेस IEM सेगमेंट में उछाल देखा गया है जो कि Boat, Boult Audio, Noise, Realme, Oppo, और अन्य जैसी कंपनियों से TWS इयरफ़ोन की सुविधा देता है। यहां तक ​​कि कुछ स्थापित ब्रांड भी हैं जैसे कि सोनी, 1MORE, क्रिएटिव, लाइपरटेक, और अन्य जिनके पास इस मूल्य खंड में प्रसाद है, जिसका अर्थ है कि यूजर्स को अपने बजट के तंग होने पर गुणवत्ता पर भारी समझौता नहीं करना पड़ता है। तो, आइए इस लोकप्रिय श्रेणी में विजेता का खुलासा करें।

नोट: हमने हाल ही में IEMs के लिए अपनी परीक्षा प्रक्रिया को अपडेट किया है ताकि हमारे व्यक्तिपरक मूल्यांकन के अलावा उद्देश्य स्कोरिंग शामिल हो सके। हम SLS ऑडियो (डेनमार्क) से एक अभिनव उत्पाद का उपयोग करते हैं जो विशेष रूप से 07 मिमी MiEMi-M & iSEMcon EMX-7150 मापन माइक नामक इन-ईयर हैडफोन का परीक्षण करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह हमारे ऑडियो इंटरफेस डिवाइस Focusrite Scarlett 2i2 पर केंद्रित है। माइक्रोफोन द्वारा पकड़े गए इयरफ़ोन की आवृत्ति प्रतिक्रिया को मापने के लिए, हम इन उपकरणों को व्यापक SMAART-Di2 सॉफ्टवेयर चलाने वाले पीसी पर हुक करते हैं। हम इयरफ़ोन की आवृत्ति प्रतिक्रिया ग्राफ प्राप्त करने और उन्हें एक दूसरे के खिलाफ फ्रीक्वेंसी को मापते हैं। एक बार जब हमारे पास आवृत्ति ग्राफ होता है, तो हम यह निर्धारित करने के लिए देख सकते हैं कि ऑडियो डिवाइस ध्वनि को कैसे रंग रहा है।

 

 

विनर और बेस्ट बाय: LYPERTEK TEVI

Lypertek Tevi

हमने अब तक मध्य-श्रेणी के सच्चे वायरलेस सेगमेंट को तारकीय ध्वनि की गुणवत्ता के साथ संबद्ध नहीं किया है। 6 मिमी ग्राफीन ड्राइवरों, Lypertek Tevi हमारे लिए एक सच्चा झटका था। हम ध्वनि के खुलेपन और स्वाभाविकता से चकित थे, ऐसा कुछ जो अन्य इयरफ़ोन में मौजूद नहीं है जिसे हमने इस मूल्य सीमा पर परीक्षण किया है। ध्वनि तटस्थ के करीब है और अच्छी तरह से संतुलित है, जिससे यूजआरएस को संगीत की अधिकांश शैलियों को सुनने की अनुमति मिलती है। हमारे उद्देश्य परीक्षण से पता चला है कि Lypertek Tevi की आवृत्ति प्रतिक्रिया Sony WF-1000XM3 के बहुत करीब है, जो इस श्रेणी के प्रीमियम खंड में हमारा विजेता है। जहां यह सोनी से अलग है, उच्च आवृत्तियों में डुबकी है, हालांकि, यह ग्राफ़ में 10K रेंज से आगे है और ध्वनि की गुणवत्ता को बहुत अधिक प्रभावित नहीं करता है। कुल मिलाकर, Lypertek Tevi ने हमें इसकी तंग और नियंत्रित बेस प्रतिक्रिया, डीटेल्ड मिड्स और हाइज़ और बढ़िया इमेजिंग से प्रभावित किया। इन इयरफोंस ने हमें इस श्रेणी में प्रदर्शन अनुपात को उच्चतम मूल्य प्रदान किया, साथ ही इसे विनर और बेस्ट बाय भी बनाया।

1ST रनर अप: 1MORE COLORBUDS

1MORE Colorbuds

1MORE Colorbuds लोकप्रिय 1MORE स्टाइलिश ट्रू वायरलेस ईयरबड्स के उत्तराधिकारी हैं और 10K मूल्य के अंदर बढ़िया ऑडियो प्रदान करते हैं। हालांकि ये Lypertek Tevi जैसी डिटेल्स के साथ नहीं आए हैं। लेकिन वे आवृत्तियों में संतुलित रहते हुए भी एक अच्छा काम करते हैं। इयरफ़ोन बेस्ट ऑडियो ऑफर करता है। इसके अलावा, ठोस स्टीरियो पृथक्करण और निष्क्रिय अलगाव इन इयरबड्स के प्रदर्शन को भी बढ़ाते हैं। इयरबड्स AAC और aptX कोडेक सपोर्ट के साथ आते हैं, जो आईफोन और एंड्रॉइड यूजर्स दोनों के लिए अच्छा है। हम Colorbuds से बहुत प्रभावित थे और डिवाइस की पूर्ववर्ती की तुलना में ध्वनि 1MORE में सुधार किया है जो पहले से ही कीमत के लिए बहुत अच्छा लग रहा था।

2ND रनर अप: CREATIVE OUTLIER AIR

Creative Outlier Air

5.6 मिमी ग्राफीन-कोटेड ड्राइवरों को स्पोर्ट करते हुए, Creative Outlier Air में निश्चित रूप से सभी आवृत्तियों को अपेक्षाकृत संतुलित और नियंत्रण में रखते हुए उनकी ध्वनि में एक 'ओम्फ' है। इयरफ़ोन में थोड़ा विस्तार और ऊँचाई होती है, जिससे यह एक वी-आकार का ध्वनि हस्ताक्षर बन जाता है जो अधिकांश शैलियों के संगीत के साथ बहुत अच्छा लगता है। फ़्रीक्वेंसी ग्राफ़ में, हमने 2K-4K रेंज में एक चोटी पर ध्यान दिया, जो उच्च आवृत्ति वाले उपकरणों और कुछ महिला स्वरों के डीटेल रीप्रॉडक्शन की अनुमति देता है। जहां क्रिएटिव आउटलेयर एयर ने हमें गंभीर रूप से प्रभावित किया। हालाँकि, बढ़े हुए चढ़ाव ने हमारे लिए समग्र अनुभव को थोड़ा खट्टा कर दिया, यही वजह है कि हमने इस पर 1MORE Colorbuds के साउंड प्रोफाइल को प्राथमिकता दी, जिससे इस सेगमेंट में दूसरा रनर अप स्पॉट हासिल किया।

DIGIT ZERO 1 अवार्ड्स के बारे में:

20 वर्षों की लगातार विरासत के साथ, डिजिट ज़ीरो 1 अवार्ड्स को उद्योग के एकमात्र प्रदर्शन-आधारित पुरस्कारों के रूप में मान्यता प्राप्त है। डिजिट अवार्ड्स ब्रांड को ऐसे प्रोडक्टस के लिए नवाज़ता है जिन्हें कंपनियों ने सालों की रिसर्च के बाद बनाया है और ये परफॉर्मेंस के मामले में दूसरों को मात देते हैं। सभी प्रोडक्टस को एक कठोर और वैज्ञानिक परीक्षण प्रक्रिया से गुजरने और एक ही श्रेणी में प्रतिस्पर्धी ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए बनाया जाता है। हर एक श्रेणी में विजेता की घोषणा उनके कुल स्कोर पोस्ट के प्रदर्शन के आधार पर की जाती है, जो कि प्रमुख प्रदर्शन मापदंडों के दौरान हर श्रेणी के लिए आयोजित 56 परीक्षणों के औसत से किया जाता है। Zero1 अवार्ड के लिए की जाने वाले परीक्षण में कीमत या डिजाइन के लिए स्कोर पर विचार नहीं किया जाता है। इसका उद्देश्य उन सर्वोत्तम उत्पादों की पहचान करना है जो पैसा वसूल हो, उद्योग को आगे बढ़ाने वाले नवाचारों का जश्न मना सके और हम उन प्रोडक्टस को पुरस्कृत करते हैं जो बाजार में कॉम्पटिशन पैदा करते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo