शाओमी और रियलमी की छुट्टी करेगा नोकिया का नया बजट फोन, जानें डीटेल में

शाओमी और रियलमी की छुट्टी करेगा नोकिया का नया बजट फोन, जानें डीटेल में
HIGHLIGHTS

नोकिया ने नया बजट फोन किया लॉन्च

Nokia C01 Plus से उठा पर्दा

7000 रूपये से भी कम है प्राइस

नोकिया के दो नए स्मार्टफोंस Nokia C20 Plus और Nokia C30 Plus के बारे में कई रूमर्स और स्पेक्स सामने आ रहे हैं और उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इन फोंस को वैश्विक बाज़ार में पेश किया जाएगा। इसी बीच नोकिया ने अपना एक नया एंट्री-लेवल स्मार्टफोन Nokia C01 Plus लॉन्च कर दिया है।  

Nokia C01 Plus स्पेक्स

Nokia C01 Plus एक एंडरोइड गो स्मार्टफोन है जो एंडरोइड 11 गो एडिशन पर काम करता है। यह नया मॉडल पिछले साल के Nokia C1 Plus की जगह आया है और पिछले मॉडल से डिज़ाइन के मामले में मिलता जुलता है। हालांकि स्पेक्स के मामले में नया स्मार्टफोन अलग है और अपग्रेड मॉडल के तौर पर बाज़ार में आया है।

Nokia C01 Plus में 5.45 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है जिसका रेजोल्यूशन 1440 x 720 पिक्सल है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। स्मार्टफोन को ओक्टा-कोर Unisoc SC9863a SoC के पेश किया गया है और डिवाइस में 1GB रैम भी मिल रही है। कैमरा की बात करें तो फोन के बैक पर 5MP का रियर कैमरा मौजूद है जो LED फ्लैश के साथ आया है और फोन के फ्रंट पर 5एमपी का सेल्फी कैमरा मिल रहा है। सेल्फी कैमरा के साथ LED फ्लैश दिया गया है।

लेटेस्ट नोकिया का स्मार्टफोन 16GB स्टोरेज के साथ आएगा जिसके स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए 4G LTE, WiFi, ब्लुटूथ 4.2, GPS के साथ A-GPS, एक माइक्रो USB पोर्ट, FM रेडियो और 3.5mm हैडफोन जैक दिया गया है। Nokia C01 Plus में 3000mAh की बैटरी दी गई है जो 5W चार्जिंग सपोर्ट करती है।

Nokia C01 Plus कीमत और उपलब्धता

Nokia C01 Plus को 1GB रैम और 16GB स्टोरेज के साथ लाया गया है और इसकी कीमत RUB 6,490, (लगभग Rs 6,500) होगी। डिवाइस को रूस में प्री ऑर्डर के लिए रखा गया है और यूजर्स इसे पर्पल और ब्लू कलर में खरीद सकते हैं। अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि इस एंट्री लेवल फोन को भारत में कब तक लॉन्च किया जाएगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo