Nokia X10 और Nokia X20 होने Nokia के दो बेहद सस्ते 5G Phones, लॉन्च से पहले स्पेक्स इंटरनेट पर लीक

Nokia X10 और Nokia X20 होने Nokia के दो बेहद सस्ते 5G Phones, लॉन्च से पहले स्पेक्स इंटरनेट पर लीक
HIGHLIGHTS

Nokia X10 और Nokia X20 के तौर पर जल्द ही मार्किट में दो नए बेहद सस्ते 5G Nokia Phones को लॉन्च किया जा सकता है

आपको बता देते है कि मात्र Nokia G10 को ही कंपनी की ओर से लॉन्च नहीं किया जाने वाला है, इसके अलावा भी नोकिया के दो अन्य फोंस पर काम किया जा रहा है

HMD Global की ओर से पहले ही सामने आ चुका है कि Nokia के इन बेहद सस्ते 5G फोंस को 8 अप्रैल को लॉन्च किया जाने वाला है

Nokia Phones को बानने वाली कंपनी यानी HMD Global की ओर से 8 अप्रैल को एक इवेंट किया अजाने वाला है, इस इवेंट में कंपनी एअपने कुछ प्रोडक्ट्स को लॉन्च कर सकती है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि इस इवेंट में नोकिया फोंस पर ज्यादा फोकस किया जाने वाला है। आपको बता देते है कि Nokia G10 को लेकर काफी समय से जानकारी मिल रही है। Nokia G10 मोबाइल फोन को एक नया ही मोबाइल डिवाइस कहा जा रहा है कि जो HMD Global के नाम सिस्टम को ही बदलकर रख देने वाला है। अब एक नई रिपोर्ट का ऐसा भी कहना है कि HMD Global की ओर से दो नए मोबाइल फोंस पर काम किया अज रहा है, जिन्हें Nokia X10 और Nokia X20 के तौर पर लाया जाने वाला है। 

आपको बता देते है कि नोकियापॉवरयूजर की एक रिपोर्ट के अनुसार, Nokia X20 यानी Nokia Quick Silver मोबाइल फोन को अभी कुछ समय पहले ही गीकबेंच बेंचमार्किंग साइट पर देखा गया है। इसके अलावा ऐसा भी कहा जा रहा है कि Nokia X10 को भी Nokia Scarlet Witch को भी एक बेंचमार्किंग साइट पर देखा जा चुका है। आपको बता देते है कि Nokia X20 और Nokia X10 मोबाइल फोंस को 5G फोंस के तौर पर लॉन्च किया जाने वाला है। एक रिपोर्ट में तो ऐसा ही कहा जा रहा है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि इन दोनों ही फोंस को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 480 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है, इस प्रोसेसर को क्वालकॉम का सबसे अफोर्डेबल प्रोसेसर कहा जा रहा है जो 5G को सपोर्ट करता है। 

अगर हम Nokia X20 मोबाइल फोन के चर्चा करें तो इस मोबाइल फोन को 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसे देखकर अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि यह एक मिड-रेंज मोबाइल फोन होने वाला है। इस नोकिया फोन को ब्लू और सैंड कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा अगर हम Nokia X10 मोबाइल फोन की बात करें तो यह एक लोअर एंड मॉडल होने वाला है, जो 6GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ आयेगा। हालाँकि यह रैम और स्टोरेज का कॉम्बिनेशन देखकर आप कह सकते है कि यह कुछ अलग है. इसका मतलब है कि इस रिपोर्ट में जो जानकारी सामने आ रही है, उसके बदल जाने की भी बात कही जा सकती है। इस मोबाइल फोन यानी Nokia X10 को वाइट और ग्रीन रंगों में उपलब्ध कराया जा सकता है। 

क्या हो सकती है Nokia X10 और Nokia X20 5G की प्राइस 

हालाँकि इस रिपोर्ट में यानी नोकियापॉवरयूजर के माध्यम से इन मोबाइल फोंस के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है। आपको बता देते है कि नोकिया X20 और नोकिया X10 मोबाइल फोंस को लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ रही है, लेकिन इसे लेकर एक जानकारी जरुर सामने आ रही है कि Nokia X20 मोबाइल फोन को EUR 349 यानी लगभग 30,300 रुपये में लॉन्च किया जा सकता है, इसके अलावा Nokia X10 मोबाइल फोन को EUR 300 यानी लगभग 26,000 रुपये के आसपास की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। अगर इस कीमत में ध्यान दिया जाये तो आपको बता देते है कि Nokia X20 और Nokia X10 मोबाइल फोंस को इस कीमत में आने वाला पहला ऐसा मोबाइल फोन कहा जाने वाला है, जो 5G के साथ आने वाले हैं। 

हालाँकि अभी इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं आई है कि आखिर कब Nokia X20 और Nokia X10 को लॉन्च किया जाने वाला है। हालाँकि खबरें ऐसा कह रही है कि इन फोंस को Nokia G10 के साथ आगामी 8 अप्रैल के इवेंट में ही लॉन्च किया जा सकता है। Nokia G10 को लेकर बता देते है कि इस मोबाइल फोन को कई बार देखा जा चुका है, और इसके स्पेक्स भी सामने आ चुके हैं। आपको बता देते है कि Nokia G10 मोबाइल फोन को एक 6.4-इंच की डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है, फोन में आपको एक ओक्टा-कोर प्रोसेसर भी देखने को मिलने वाला है। इसके अलावा फोन में आपको एक 48MP का क्वाड-कैमरा सेटअप मिलने वाला है। यह फोन ऐसा पहला मोबाइल फोन होने वाला है जो नोकिया के नाम प्रणाली को पूरी तरह से उलट रहा है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo