Samsung Galaxy S10 सीरीज़ के फोंस भारत में सेल में हुए उपलब्ध, जानें कीमत और लॉन्च ऑफर्स

Samsung Galaxy S10 सीरीज़ के फोंस भारत में सेल में हुए उपलब्ध, जानें कीमत और लॉन्च ऑफर्स
HIGHLIGHTS

Samsung Galaxy S10 सीरीज़ के सबसे निचले वैरिएंट की कीमत Rs 55,900 है और इन फ्लैगशिप स्मार्टफोंस को फ्लिपकार्ट, अमेज़न इंडिया, पेटीएम मॉल और सैमसंग ई-स्टोर्स द्वारा खरीदा जा सकता है।

ख़ास बातें

  • Galaxy S10, Galaxy S10e और Galaxy S10+ हैं इस सीरीज़ में शामिल
  • Rs 55,900 से शुरू है कीमत
  • फ्लिपकार्ट, अमेज़न इंडिया, पेटीएम मॉल और सैमसंग ई-स्टोर्स पर उपलब्ध

 

Samsung अपनी Galaxy S10 सीरीज़ के स्मार्टफोंस को भारत में लॉन्च कर चुका है और आज ये स्मार्टफोंस सेल में भी उपलब्ध हो गए हैं। Galaxy S10, Galaxy S10e और Galaxy S10+ को इस हफ्ते की शुरुआत में ही भारत में लाया गया है और इस सीरीज़ के फोंस की कीमत Rs 55,900 से शुरू होती है। इन स्मार्टफोंस को पिछले महीने San Francisco में आयोजित इवेंट में ग्लोबली लॉन्च किया गया था। ये स्मार्टफोंस भारत में फ्लिपकार्ट, अमेज़न इंडिया, पेटीएम मॉल और सैमसंग ई-स्टोर्स पर उपलब्ध हैं।

Galaxy S10e इन तीनों फोंस में सबसे किफायती स्मार्टफ़ोन है और भारत में इसे Rs 55,900 की कीमत में सेल किया जा रहा है। यह स्मार्टफोन एक ही स्टोरेज वैरिएंट में आता है और इसे प्रिज्म वाइट और प्रिज्म ब्लैक कलर में पेश किया गया है। Galaxy S10 को 8GB रैम और 128GB या 512GB स्टोरेज विकल्पों में खरीदा जा सकता है और दोनों वैरिएंट्स की कीमत क्रमश: Rs 66,900 और Rs 84,900 रखी गई है।

Galaxy S10+ इस सीरीज़ का प्रीमियम मॉडल है और तीन स्टोरेज वैरिएंट्स में आता है लेकिन ऐसा लग रहा है कि ई-कॉमर्स प्लेटफार्म पर इसे 8GB रैम के साथ 128GB या 512GB स्टोरेज वैरिएंट में सेल किया जा रहा है। 128GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत Rs 73,900 रखी गई है, जबकि 512GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत Rs 91,900 रखी गई है। Galaxy S10 सीरीज़ के इन फोंस को खरीदने पर Galaxy Buds को Rs 9,999 के बजाए Rs 4,999 की कीमत में खरीद सकते हैं।

स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

सैमसंग गैलेक्सी S10e, सैमसंग गैलेक्सी S10, और सैमसंग गैलेक्सी S10+ मोबाइल फोंस को सैमसंग की ही इनफिनिटी-O डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। हालाँकि इन तीनों ही स्मार्टफोंस के बीच जो डिस्प्ले में अंतर सामने आ रहा है, वह मात्र साइज़ का ही अंतर है। आपको बता दें कि सैमसंग गैलेक्सी S10, Samsung Galaxy S10+ और Samsung Galaxy S10e मोबाइल फोंस की डिस्प्ले साइज़ को देखते हुए अलग अलग हैं। सैमसंग गैलेक्सी S10+ मोबाइल फोन में आपको एक 6.4-इंच की एज डिस्प्ले मिल रही है। हालाँकि अगर हम सैमसंग गैलेक्सी S10 की चर्चा करें तो इसमें एक 6.1-इंच की स्क्रीन मौजूद है। दो पंच होल कैमरा के होने के कारण, इसे इनफिनिटी O डिस्प्ले कहते हैं। 

Galaxy S10e मोबाइल फोन एक 5.8-इंच की Flat AMOLED डिस्प्ले से लैस है। इसके अलावा इसमें भी आपको Dynamic AMOLED ब्रांडिंग मिल रही है। इसके अलावा इसमें भी आपको HDR10+ मिल रहा है। अगर हम इस मोबाइल फोन की स्क्रीन रेजोल्यूशन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको एक FHD+ रेजोल्यूशन वाली एक 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले दी गई है। आपको बता देते हैं कि सैमसंग गैलेक्सी S10 और सैमसंग गैलेक्सी S10 Plus मोबाइल फोन में आपको नए अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर मिल रहा है, जो डिस्प्ले के अंदर ही आपको नजर आने वाला है। हालाँकि यह तकनीकी सैमसंग गैलेक्सी S10e मोबाइल फोन में देखने को नहीं मिलती है। 

अगर हम परफॉरमेंस आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि सैमसंग गैलेक्सी S10e और सैमसंग गैलेक्सी S10 मोबाइल फोन में आपको सैमसंग का ही Exynos 9820 ओक्टा-कोर प्रोसेसर मिल रहा है, इसके अलावा अगर हम सैमसंग गैलेक्सी S10e मोबाइल फोन को देखें तो इसे आप 6GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज और 8GB रैम के साथ 256GB स्टोरेज मॉडल में ले सकते हैं। इसके अलावा आप इस स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 512GB तक बढ़ा भी सकते हैं। 

हालाँकि अगर हम सैमसंग गैलेक्सी S10 Plus मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसे भी उसी यानी Exynos 9820 प्रोसेसर से लैस किया गया है, साथ ही यह भी एक ओक्टा-कोर प्रोसेसर है। इस मोबाइल फोन को 128GB स्टोरेज के अलावा 512GB और 1TB स्टोरेज वैरिएंट में भी ले सकते हैं। इस मोबाइल फोन में भी आप स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ा सकते हैं। 

अगर हम कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि सैमसंग गैलेक्सी S10e मोबाइल फोन में आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप यानी 16MP+12MP का रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसके अलावा इसके फ्रंट पर आपको एक 10MP का फ्रंट कैमरा मिल रहा है। अगर हम सैमसंग गैलेक्सी S10 और सैमसंग गैलेक्सी S10 Plus मोबाइल फोंस की बात करें तो आपको बता देते हैं कि सैमसंग की ओर से इन दोनों ही स्मार्टफोंस को ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया गया है।

आपको यह डिवाइस 16MP+12MP+12MP रियर कैमरा सेटअप के साथ मिल रहे हैं। अगर हम फ्रंट पर ध्यान दें तो आपको बता देते हैं कि सैमसंग गैलेक्सी S10 और Samsung Galaxy S10e मोबाइल फोन को 10MP के फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा अगर हम Samsung Galaxy S10 Plus मोबाइल फोन की बात करें तो इसमें आपको एक ड्यूल फ्रंट कैमरा मिल रहा है, जो 10MP+8MP का कैमरा कॉम्बो है। 

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

नया Aadhaar verification process टेलीकॉम कंपनियों को देगा ये राहत

Xiaomi Mi A2 की कीमत में हुई कटौती, अब मिलेगा मात्र Rs 11,999 में

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo