Google अब यूजर्स को रिमाइंडर एड म्यूट करने की देता है अनुमति

Google अब यूजर्स को रिमाइंडर एड म्यूट करने की देता है अनुमति
HIGHLIGHTS

यह विज्ञापन म्यूट करें' फीचर के तहत यूजर्स विज्ञापन को म्यूट कर सकेंगे

उन विज्ञापनों को जो साइटों पर उपयोगकर्ताओं को परेशान करते हैं, उन्हें अब म्यूट किया जा सकता है। यह नया फीचर प्लेटफॉर्म पर भी काम करता है और जब कोई उपयोगकर्ता अपने स्मार्टफोन पर एक विज्ञापन को म्यूट करता है, तो यह उनके लैपटॉप पर दिखाई नहीं देगा। अमेज़न पर उपलब्ध बेस्ट सेलिंग हेडफोंस

साइट पर विज्ञापनों से परेशान यूजर्स अब विज्ञापनों को म्यूट कर सकते हैं. Google ने 'इस विज्ञापन को म्यूट करें'  फीचर के तहत एक नई सुविधा जोड़ी है, जो यूजर्स को रिमाइंडर एड म्यूट करने की अनुमति देती है.

ये नया ऑप्शन विज्ञापन सेटिंग्स में एक नये कंट्रोल के रूप में दिखाई देगा और सभी डिवाइसों के बीच समन्वयित होगा, जिसका अर्थ है कि यूजर्स अपने स्मार्टफोन पर एक विज्ञापन को म्यूट करता है, तो वो उसके लैपटॉप पर वेब सर्फ़िंग करते समय भी म्यूट हो जाएगा. Google के ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, ये नया फीचर यूजर्स को अधिक पारदर्शिता के साथ उनके विज्ञापनों को देखने के लिए कंट्रोल करने की अनुमति देगा.

आने वाली महीनों में जल्द ही कंपनी की अन्य सेवाओं जैसे यूट्यूब, सर्च, और जीमेल के लिए ये नई सुविधा शुरू की जाएगी. कंपनी ने यह भी कहा है कि 5 अरब से अधिक उपयोगकर्ताओं के फीडबैक के आधार पर, उन्होंने 2017 में अपने विज्ञापन नेटवर्क से लगभग 10 लाख विज्ञापन हटा दिए।

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo