Samsung, Vivo, OnePlus और अन्य कंपनियों के ये 5 फोन्स May 2024 में होने वाले हैं लॉन्च

Samsung, Vivo, OnePlus और अन्य कंपनियों के ये 5 फोन्स May 2024 में होने वाले हैं लॉन्च
HIGHLIGHTS

अगर आप कोई स्मार्टफोन खरीदने वाले हैं तो हम आपसे कहेंगे कि कुछ दिन रुक जाएँ।

मई 2024 में कई स्मार्टफोन ब्रांडस की ओर से कुछ नए फोन्स को लॉन्च किया जाने वाला है।

हम यहाँ आपको इन फोन्स के बारे में जानकारी देने वाले हैं। मई 2024 में Samsung, Vivo, OnePlus और अन्य कंपनियों के फोन्स लॉन्च होंगे।

Upcoming Smartphones May 2024: हम जानते हैं कि April 2024 में भारत के अलावा दुनिया के बाजार में कई फोन्स को लॉन्च किया गया। हालांकि अब मई महीने भी शुरू होने वाला है। ऐसे में अगर आप इस समय एक स्मार्टफोन खरीदने पर विचार कर रहे हैं तो आपको मई महीने में लॉन्च होने वाले फोन्स का इंतज़ार करना चाहिए, ऐसा मैं इसलिए कह रहा हूँ क्योंकि जब भी कंपनी एक नए फोन को लॉन्च करती है तो उसे कई अपग्रेड आदि के साथ पेश करती है। ऐसे में आपको एक नई तकनीकी वाला फोन मिलता है। आइए अब जानते हैं कि आखिर मई 2024 में अलग अलग स्मार्टफोन ब्रांडस की ओर से कौन से फोन्स को लॉन्च किया जाने वाला है। आइए जानते हैं।

Vivo V30e

Vivo की ओर से अपने इस फोन की मई 2024 की शुरुआत में ही यानि 2 मई को लॉन्च किया जाने वाला है। इस स्मार्टफोन में एक स्लीक डिजाइन मिलने वाला है, इसके अलावा यह वेलवेट रेड और सिल्क ब्लू कलर में आने वाला है। फोन में एक अल्ट्रा-स्लिम 3D curved Display भी मिलने वाला है, फोन में एक डुअल कैमरा सेटअप होगा, इसमें एक 50MP का Sony IMX882 Portrait Lens और 50MP का ही एक सेल्फ़ी कैमरा भी होने वाला है। इसके अलावा फोन में एक 5500mAh की बैटरी भी होने वाली है। फोन को स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 प्रोसेसर पर लॉन्च किया जाने वाला है।

OnePlus Nord 4

इस फोन को 35000 रुपये के अंदर के प्राइस में लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा ऐसा भी सामने आ रहा है कि स्नैपड्रैगन 7+ जेन 3 प्रोसेसर भी होने वाला है। फोन में 16GB तक की रैम और 512GB की स्टॉरिज भी हो सकती है। इस फोन को AI क्षमताओं से लैस करके लॉन्च किया जा सकता है।

Motorola Edge 50 Ultra

Motorola अपने Moto Edge 50 Pro स्मार्टफोन पीढ़ी में ही एक नए Edge 50 Ultra को भी लॉन्च कर सकता है। इस फोन को लेकर सामने आ रहा है कि इसमें एक 144Hz रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन होने वाली है। इतना ही नहीं, फोन में स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 प्रोसेसर होने वाला है। इसके अलावा फोन में 16GB तक की रैम भी मिलेगी। इस फोन में एक 50MP का Primary Camera OIS के साथ होने वाला है। फोन में एक 50MP का अल्ट्रावाइड लेंस एक 64MP का टेलीफोटो लेंस 3x Optical Zoom के साथ मिलने वाला है।

Samsung Galaxy F55

ऐसा भी माना जा रहा है कि Samsung Galaxy A55 स्मार्टफोन को मई 2024 में ही लॉन्च किया जा सकता है। ऐसा कहा जा रहा है कि यह फोन Samsung Galaxy M55 5G का ही रीब्रांडेड वर्जन होने वाला है। हालांकि, दोनों फोन्स की कीमत अलग अलग हो सकती है, लेकिन दोनों के स्पेक्स आदि एक जैसे होने की संभावना है। ऐसा भी कह सकते है कि मिड-रेंज में इस फोन में बेहतरीन स्पेक्स और फीचर हो सकते हैं।

Google Pixel 8a

हम जानते हैं कि 14 मई को Google अपने साल के सबसे बड़े ईवेंट यानि Google I/O का आयोजन करने वाला है। ऐसा भी सामने आ रहा है कि Google के इस फोन में Tensor G3 प्रोसेसर मिलने वाला है। हालांकि इस फोन को लेकर ऐसा भी कहा जा रहा है कि इसमें 7 साल का सिक्युरिटी अपडेट आपको मिलेगा। इस फोन को सिक्युरिटी पर ज्यादा ध्यान देने वाले लोगों के लिए पेश किया जा रहा है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo