इन शाओमी फोंस को सबसे पहले मिलेगा Vi का 5G सपोर्ट, लेकिन कब लॉन्च हो रहा है Vi 5G?

इन शाओमी फोंस को सबसे पहले मिलेगा Vi का 5G सपोर्ट, लेकिन कब लॉन्च हो रहा है Vi 5G?
HIGHLIGHTS

Vi ने उन शाओमी फोंस की घोषणा की है जिन्हें 5G सपोर्ट मिलने वाला है

सक्षम डिवाइसेज़ में सॉफ्टवेयर अपडेट रोलआउट कर दिया जाएगा

Vi ने अब तक भारत के किसी भी शहर में 5G नेटवर्क रिलीज़ नहीं किया है

वोडाफोन आइडिया (Vi) ने उन शाओमी फोंस की घोषणा कर दी है जिन्हें इसकी 5G सर्विस का सपोर्ट मिलने वाला है। टेलिकॉम जायंट ने खुलासा किया है कि इसने कई शाओमी और रेडमी फोंस पर लेटेस्ट नेटवर्क को टेस्ट किया था। Vi यूजर्स को लेटेस्ट नेटवर्क का आनंद उठाने के लिए सक्षम डिवाइसेज़ में सॉफ्टवेयर अपडेट रोलआउट कर दिया जाएगा। 

इसे भी देखें: 25 हजार वाला सैमसंग का ये 5G फोन केवल 1299 रुपये में हो सकता है आपका! देखें पूरी डील

टेलिकॉम कंपनी ने एक स्टेटमेंट में ET से कहा, "ऑपरेटर द्वारा सेवाएँ लॉन्च करने के बाद यह पार्टनरशिप शाओमी और रेडमी यूजर्स को Vi 5G पर एन्हांस्ड डेटा अनुभव का आनंद उठाने में सक्षम बनाएगी।" लेकिन, Vi ने अभी तक भारत के किसी भी शहर में अपना 5G नेटवर्क रिलीज़ नहीं किया है, जबकि Jio और Airtel काफी पहले ही 5G शुरू कर चुके हैं। आइए Vi 5G के लॉन्च से जुड़ी अब तक मिली सभी डिटेल्स को देखते हैं। 

Vodafone Idea 5G

वोडाफोन आइडिया भारत में 5G कब लॉन्च करेगा?

इस सवाल का जवाब अभी तक पता नहीं चल पाया है। कहा जा रहा है कि टेलिकॉम जायंट 2024 में भारत में 5G लॉन्च करेगा। लेकिन फैक्ट ये है कि वोडाफोन-आइडिया ने कई शाओमी डिवाइसेज़ पर लेटेस्ट नेटवर्क को टेस्ट करना शुरू कर दिया है, इसलिए टेलिकॉम जायंट दारा देश में बहुत जल्द 5G लॉन्च करने की संभावना है। अभी तक कोई आधिकारिक डिटेल्स सामने नहीं आई हैं कि भारत के अलग-अलग हिस्सों में Vi 5G कब रोलआउट होगा। टेलिकॉम कंपनी का बार बार यही कहना है कि यह अब भी सर्विस की टेस्टिंग कर रही है और यूजर्स को बता दिया जाएगा कि भारत में 5G कब लॉन्च होगा। 

इसे भी देखें: Asus ROG Phone 7 की लाइव इमेज हुई लीक, 13 अप्रैल को एंट्री लेगा नया गेमिंग फोन

Vi 5G सक्षम फोंस की लिस्ट 

कंपनी ने उन डिवाइसेज़ की लिस्ट शेयर की है जो 5G नेटवर्क के लिए सक्षम हैं। इस लिस्ट में Xiaomi 13 Pro, Redmi Note 12 Pro 5G, Redmi 11 Prime 5G, Redmi K50i, Redmi Note 12 Pro+ 5G, Redmi Note 12 5G, Xiaomi 12 Pro और Mi 11 Ultra शामिल हैं। इसके अलावा लिस्ट में Mi 11X Pro, Xiaomi 11T Pro 5G, Redmi Note 11T 5G, Xiaomi 11 Lite NE 5G, Redmi Note 11 Pro 5G, Mi 11X, Mi 10, Mi 10T, Mi 10T Pro और Mi 10i भी शामिल हैं। 

Vodafone Idea 5G

इसे भी देखें: Samsung Galaxy A34 5G पर मिल रहा जबरदस्त डिस्काउंट, ये प्लेटफॉर्म लाया है धांसू एक्सचेंज डील

भारतीय शहरों में Airtel और Jio 5G 

एयरटेल और जियो अपने ग्राहकों को 5G सेवाएँ उपलब्ध कराने के मामले में लगातार आगे बढ़ रहे हैं। जबकि यह नेटवर्क अब भी उतना स्थिर नहीं है जितना कि 4G है, यूजर्स अपने फोंस पर 5G टेस्टिंग शुरू कर सकते हैं। रिलायन्स जियो ने हाल ही में खुलासा किया कि यह अब तक 406 भारतीय शहरों में अपनी 5G सुविधा रोलआउट कर चुका है, वहीं एयरटेल इस समय लगभग 500 शहरों में 5G सेवा पेश कर रहा है। 

 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo