अगले तीन महीने में रिलायंस जिओ 4G सेवा होगी शुरू: CLSA

अगले तीन महीने में रिलायंस जिओ 4G सेवा होगी शुरू: CLSA
HIGHLIGHTS

अभी रिलायंस जिओ की 4G सेवा लॉन्च भी नहीं हुई है कि एयरटेल और आईडिया जैसे बड़ी टेलीकॉम कम्पनियाँ अपने डाटा पैक्स के दामों में पहले ही कमी कर चुकी हैं, साथ ही बता दें कि सुनने में आ रहा है कि वोडाफ़ोन भी इसी पहल को आगे बढाने वाला है.

CLSA ने कहा है कि देश की सबसे बड़ी 4G सेवा रिलायंस जिओ आने वाले 3 महीने में लॉन्च की जा सकती है. बता दें कि यह देश की अब तक की सबसे सस्ती और हाई स्पीड सेवा होने वाली है.

इसे भी देखें: ​[Hindi – हिन्दी] Lenovo Vibe K5 Plus Unboxing in Hindi Video

अपने एक नोट में CLSA ने कहा है कि बड़ी तेज़ी से हो रहे इसके विज्ञापन ये संकेत दे रहे हैं कि आने वाले 3 महीने में इस सेवा को लॉन्च किया जाएगा. इसे देश में आने वाले त्योहारों में मौके पर लॉन्च किया जा सकता है. यानी अक्टूबर के आसपास इस सेवा को देश में लॉन्च कर दिया जाएगा, इसके अलावा कुछ खबरें संकेत कर रही हैं कि इस सेवा को कुछ पहले भी लॉन्च किया जा सकता है. बता दें कि जिओ दूसरा सबसे बड़ा डाटा ट्रैफिक टेलीकॉम ऑपरेटर है और कहा जा रहा है कि इसके लॉन्च के साथ ही यह पहले स्थान पर आ सकता है.

बता दें कि एयरटेल ने अपने यूजर्स के लिए कम कीमत में 67% अधिक डाटा देने की घोषणा की है, साथ ही बता दें कि एयरटेल ने अपने प्रीपेड मोबाइल डाटा के दामों में भारी कटौती की है.

इस कटौती के तहत अब आपको ज्यादा बढ़िया ऑफर मिलने वाले हैं कि आपको Rs. 655 में 4G/3G पैक में 5GB डाटा मिलने वाला वहीँ अभी तक इस पैसे में आपको महज़ 3GB ही डाटा मिलता था. तो बता दें कि यहाँ आपको लगभग 67% का फायदा होने वाला है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] The most bizarre Nokia phone designs ever (Hindi) Video

इसके साथ ही अगर दूसरे पैक की बात करें तो Rs.455 में आपको जहां 4G/3G का महज़ 2GB  ही डाटा मिलता था वहीँ आपको 3GB का डाटा मिलेगा यानी यहाँ आपको 54% डाटा का फायदा होने वाला है. इसके साथ साथ 2G/3G/4G डाटा पर भी आपको लगभग 48% से ज्यादा ऑफर दे रहा है. वहीँ Rs. 25 के 2G पैक में जहां आपको महज़ 100MB ही डाटा मिलता था वहीँ अब आपको 145MB डाटा मिलेगा. और अगर आप एक दिन वाला 2G पैक जिसकी कीमत महज़ Rs. 5 है इसमें आपको 30MB डाटा मिलता था अब आपको 48% ज्यादा डाटा मिलेगा.

यहाँ आप इन नए ऑफर्स के बारे में जान सकते हैं:

इसके अलावा अगर बात करें आईडिया सेलुलर की तो आईडिया ने एयरटेल से अपने रेट्स को मैच करने के लिए अपने मोबाइल डाटा के दामों में ये भारी गिरावट की है. इससे पहले एयरटेल ने अपने मोबाइल डाटा के दामों में लगभग 67% की गिरावट की थी. और अब आईडिया ने भी इसी क्लब को ज्वाइन कर लिया है.

अब आईडिया सेलुलर ने भी अपने 4G, 3G बिग इंटरनेट पैक्स की संख्या में 67% की गिरावट की घोषणा की है. इसके साथ ही इसमें अपने उन यूजर्स के लिए जो लगभग 2GB से 10GB तक का डाटा खपत कर लेते हैं उन्हें वैल्यू फॉर मनी देने की भी बात कही है.

इसके साथ ही बता दें कि इससे पहले आईडिया ने अपने मोबाइल डाटा रेट्स में 45% की गिरावट की थी और इसके बाद एयरटेल ने इसे 67% कर दिया था और अब आईडिया भी इसी जगह आ गया है और अपने मोबाइल डाटा में आईडिया ने भी 67% की कटौती की घोषणा की है.

इसे भी देखें: आईबॉल स्लाइड विंग्स टैबलेट पेश, कीमत Rs. 8,199

इसे भी देखें: 31 दिसम्बर से नोकिया के डिवाइसेस पर काम नहीं करेगा व्हाट्सऐप

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo