Install App Install App

JioPostpaid Plus ऑफर कर रहा डाटा शेयरिंग फंक्शनलिटी, लेकिन...

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 20 Sep 2019
HIGHLIGHTS
  • पिछले साल, रिलायंस जियो की ओर से पोस्टपेड सेगमेंट में भी अपने कदम रखे गए थे

  • कंपनी ने अपने जियोपोस्टपेड प्लान की घोषणा की थी जिसकी शुरुआत Rs 199 से होती है

  • लेकिन इस प्लान को ख़राब रेस्पोंस मिला था

JioPostpaid Plus ऑफर कर रहा डाटा शेयरिंग फंक्शनलिटी, लेकिन...
JioPostpaid Plus ऑफर कर रहा डाटा शेयरिंग फंक्शनलिटी, लेकिन...

Reliance Jio की ओर से अपने पोस्टपेड यूजर्स के लिए आने वाले कुछ ही दिनों में एक नई सेवा की घोषणा की जाने वाली है, जिसे हम सब ही JioPostpaid Plus के नाम से जानने वाले हैं। जैसा कि इसके नाम से ही हमें पता चल रहा है JioPostpaid Plus एक प्रीमियम वर्जन होने वाला है, इसका मतलब है कि यह जियोपोस्टपेड सेवा का एक उंचा वर्जन होने वाला है। 

हालाँकि अपनी पोस्टपेड सेवा को लेकर रिलायंस जियो बाजार में ज्यादा हाइप नहीं बना सकी है। कंपनी ने अपने इस पोर्टफोलियो में एक Rs 199 की कीमत में आने वाला प्लान भी पेश किया था, हालाँकि इसमें अन्य टेलीकॉम नेटवर्क्स को देखते हुए आपको ज्यादा कुछ लाभ नहीं मिल रहा था। 

हालाँकि कंपनी अब अपनी इसी कमी को दूर करना चाहती है, और ऐसा वह अपनी नई सेवा यानी जियोपोस्टपेड प्लस के माध्यम से करने वाली है। इसमें आपको सिम सेटअप भी मिलने वाला है, डाटा शेयरिंग का फंक्शन भी इसमें आपको मिलने वाला है, इसके अलावा आपको डोरस्टेप MNP सेवा और मोबाइल फोन के साथ अन्य कई ऑफर भी मिलने वाले हैं। ऐसा माना जा रहा था कि इस सेवा को 5 सितम्बर को लॉन्च किया जाने वाला है, लेकिन किन्हीं कारणों से ऐसा नहीं हो पाया है। हालाँकि अब ऐसा लग रहा है कि इस सेवा को जल्द ही लॉन्च कर दिया जाने वाला है।

JioPostpaid Plus क्या है?

पिछले साल, रिलायंस जियो ने पोस्टपेड सेगमेंट में अपने कदम रखे थे, इस प्लान को कंपनी की ओर से Rs 199 की कीमत में लॉन्च किया था। जैसे कि इसके नाम से ही पता चल रहा है कि असल जियोपोस्टपेड सेवा का यह एक नया रूप है, या ऐसा भी कह सकते हैं कि जियोपोस्टपेड प्लस आपको एक अपग्रेड वर्जन के तौर पर मिल रहा है। हालाँकि अभी तक इसकी कीमत के बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है, हालाँकि इस सेवा में आपको क्या मिलने वाला है, इसके बारे में काफी कुछ सामने आ चुका है। 

JioPostpaid Plus में क्या मिलने वाला है?

आपको बता देते हैं कि अभी कुछ समय पहले ही रिलायंस AGM मीटिंग में कंपनी ने मालिक मुकेश अम्बानी की ओर से जियोपोस्टपेड प्लस सेवा के बारे में कुछ जानकारी दी गई थी। कंपनी ने कहा था कि इस सेवा में सबसे पहले सिम सेटअप सेवा आपके घर तक के लिए ही ऑफर की जाने वाली है। इसके अलावा MNP सेवा भी कंपनी की ओर से आपको दी जाने वाली है। इसका मतलब है कि आपको जियो डिजिटल स्टोर्स और UPC पर भी जाने की जरूरत नहीं है।

प्रीपेड इन दिनों दैनिक डाटा लाभ के साथ जहाज की योजना बना रहा है, लेकिन यह है कि लगातार टेलीकॉम एयरटेल और वोडाफोन आइडिया से पोस्टपेड योजनाओं के बारे में नहीं है। Reliance Jio यह भी कह रहा है कि JioPostpaid प्लस सेवा हर जगह सहज वॉयस और डाटा कनेक्टिविटी की पेशकश करेगी, शायद कंपनी असीमित डाटा और वॉइस कॉलिंग सुविधाओं का उल्लेख कर रही है जो पोस्टपेड प्लस योजनाओं के साथ शिप कर सकती हैं।

अंत में, रिलायंस जियो JioPostpaid प्लस सेवा के साथ डाटा साझाकरण सुविधा को लागू करेगा। भारती एयरटेल चार पोस्टपेड प्लान प्रदान कर रही है और उनमें से तीन चाइल्ड एड-ऑन कनेक्शन के साथ जहाज हैं, जहाँ उपयोगकर्ता अपने प्राथमिक खाता डाटा लाभ को बच्चे के कनेक्शन के साथ साझा कर सकते हैं। JioPostpaid Plus को डाटा शेयरिंग के साथ अभूतपूर्व पारिवारिक योजनाओं की पेशकश करने के लिए टाल दिया जाता है, जो वर्तमान में Airtel द्वारा पेश किया जा रहा है। यह देखना दिलचस्प होगा कि Jio इम्प्लीमेंट डाटा आगे की कार्यक्षमता को ले जाता है या नहीं।

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status