Install App Install App

BSNL छत्तीसगढ़ में 2000 ने मोबाइल टावर लगाएगा: प्रसाद

द्वारा Digit NewsDesk | पब्लिश किया गया 29 Jun 2016
HIGHLIGHTS
  • देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनी BSNL छत्तीसगढ़ में अपने नेटवर्क्स को बढ़ाना चाहती है, इसके लिए वह राज्य में 2000 नए मोबाइल टावर लगाने वाली है. और इन्हें अगले दो सालों में लगा लिया जाएगा. इस बात को देश के टेलीकॉम मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है.

BSNL छत्तीसगढ़ में 2000 ने मोबाइल टावर लगाएगा: प्रसाद

देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनी BSNL छत्तीसगढ़ में अपने नेटवर्क्स को बढ़ाना चाहती है, इसके लिए वह राज्य में 2000 नए मोबाइल टावर लगाने वाली है. और इन्हें अगले दो सालों में लगा लिया जाएगा. इस बात को देश के टेलीकॉम मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है.

प्रसाद ने रायपुर में हुए एक प्रेस वार्ता में कहा है कि, “आने वाले दो सालों में BSNL छत्तीसगढ़ में 2000 नए मोबाइल टावर लगाने वाली है. मोबाइल कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए यह एक ऐतिहासिक कदम होगा.” इसके साथ ही बता दें कि इस कदम के लिए प्रसाद ने मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ BSNL के कुछ अधिकारियों को लेकर उनके घर पर एक मीटिंग के बाद ये बात सबके सामने रखी है.

“रमन सिंह ने राज्य में 1600 मोबाइल टावर लगाने की अपनी इच्छा जाहिर की है इसके माध्यम से राज्य में कनेक्टिविटी में काफी सुधार होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि उन्होंने BSNL के अधिकारियों से बात की है और उनके अनुसार राज्य में 2000 नए मोबाइल टावर लगाए जायेंगे.”

बता दें कि इससे पहले BSNL ने कहा था कि BSNL देशभर में लगभग 40,000 वाई-फाई हॉटस्पॉट लगाने वाली है. वहीँ कुछ दूसरे मीडिया हाउस इस संख्या को 20,000 बता रहे हैं. इसके साथ ही बता दें कि इकनोमिक टाइम्स ने BSNL के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अनुपम श्रीवास्तव को कोट करते हुए कहा है कि BSNL इस काम को लगभग अगले दो सालों में पूरा कर लेगी.

इसे भी देखें: [Hindi - हिन्दी] Dell Latitude 7275 Hands on Hindi Video

हालाँकि, बिज़नेस स्टैण्डर्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी देश में लगभग 20,000 वाई-फाई हॉटस्पॉट लगाने वाली है. ये हॉटस्पॉट देश के 9 राज्यों में लगाए जायेंगे, और इन राज्यों में शामिल हैं, आन्ध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, तेलंगाना, तमिलनाडू, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, और छत्तीसगढ़, और इन राज्यों में लगभग 600 मिलियन लोगों तक इस सेवा को पहुँचाया जाएगा.

इसके साथ ही Trak.in के कहना है कि ये सेवा पहले 15 मिनट के लिए फ्री होगी, इसके बाद आपको इसके लिए पैसे देने होंगे. इसके लिए प्लान इस प्रकार हैं, यह प्लान Rs. 30 से शुरू होते हैं और इतना आपको 30 मिनट के लिए देना होगा. साथ ही बता दें कि महीने भर के लिए आपको लगभग Rs. 200 देने होंगे. इसके साथ ही BSNL ने वादा किया है कि वह अपने यूजर्स को इस सेवा के माध्यम से 20MBPS की स्पीड देने वाला है.

इसके साथ ही बता दें कि BSNL ने हाल ही में अपना 5G वाई-फाई हॉटस्पॉट लॉन्च किया था. और इसे तिरुपति के लगभग 9 जगहों पर लगाया गया है. इसके साथ ही बता दें कि इस सेवा को पिछले साल विशाखापट्नम में भी लॉन्च किया गया था.

इसे भी देखें: सैमसंग गियर फिट 2 आज हो सकता है लॉन्च

इसे भी देखें: ट्राई ने लॉन्च किया DND सेवा ऐप, तंग करने वाली कॉल्स की कर सकते हैं शिकायत

Digit NewsDesk
Digit NewsDesk

Email Email Digit NewsDesk

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. Read More

Tags:
BSNL Telecom 5G WiFi hotspot BSNL Anupam Srivastava बीएसएनएल BSNL NGN BSNL Free to Home Service India Mobiles Telecom Telephone
Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status