मार्च 2017 तक 50 लाख नए कनेक्शन ऐड करेगा BSNL

मार्च 2017 तक 50 लाख नए कनेक्शन ऐड करेगा BSNL
HIGHLIGHTS

अपने नई जेनेरेशन नेटवर्क के अंतर्गत BSNL मार्च 2017 तक 50 लाख नए कनेक्शन्स को अपने साथ जोड़ने की बात कह रहा है, इसमें से 30 लाख शहरी और 20 लाख उप शहरों से जोड़ने की बात कही जा रही है.

अपने नई जेनेरेशन नेटवर्क के अंतर्गत BSNL मार्च 2017 तक 50 लाख नए कनेक्शन्स को अपने साथ जोड़ने की बात कह रहा है, इसमें से 30 लाख शहरी और 20 लाख उप शहरों से जोड़ने की बात कही जा रही है.

बीएसएनएल के बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स के मेंबर NK गुप्ता ने कहा है कि, नई जेनेरेशन नेटवर्क, ये सेवा मोबाइल फोंस पर उपलब्ध है और इसे लैंडलाइन पर भी दिया जाएगा. और साथ ही बता दें कि मोबाइल और लैंडलाइन सब्सक्राइबर्स को एक कॉमन यूजर ग्रुप CUG में रखा जाएगा. बता दें कि गुप्ता जी ने ही पहली NGN एक्सचेंज का उदाहरण किया है जो माहली में है.

इस सेवा के माध्यम से आप अपनी कॉल को आठ मोबाइल या लैंडलाइन से एक नंबर पर डाइवर्ट कर सकते हैं यह मोबाइल वार्तालाप के अंतर्गत या विडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के अंतर्गत आता है और साथ ही बता दें कि ये वार्तालाप 30 लोगों के बीच हो सकती है. साथ ही बता दें कि यह केबल के माध्यम से कंप्यूटर या लैपटॉप के साथ भी जोड़ा जा सकता है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Dell Latitude 7275 Hands on Hindi Video

ये पूरी प्रक्रिया आटोमेटिक है और इसके लिए आपको कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना है. आने वाले 6 महीने तक.

बता दें कि अभी हाल ही में लगभग 6,000 NGN कनेक्शन्स संजौली और छोटा शिमला में चल रहे हैं और 18,000 अधिक कनेक्शन्स इसके दूसरे चरण में लॉन्च किये जा चुके हैं. तो कुलमिलाकर इनकी संख्या इस समय 24,000 के आसपास पहुंच चुकी है.

इसके साथ ही बता दें कि कुछ समय पहले देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने “फ्री टू होम सेवा” की शुरुआत की थी. इसके माध्यम से आप आप अपनी मोबाइल की कॉल्स को बीएसएनएल के लैंडलाइन पर ट्रांसफर कर सकते हैं. इसके लिए आपको अलग से कोई भुगतान नहीं करना होगा.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] The most bizarre Nokia phone designs ever (Hindi) Video

अपनी एक स्टेटमेंट में BSNL ने कहा है कि, “BSNL ने अपनी “फ्री टू होम सेवा” को लॉन्च किया है, इसके माध्यम से मोबाइल के यूजर्स अपनी मोबाइल की कॉल्स को BSNL के लैंडलाइन पर रिसीव कर सकते हैं साथ ही इसके साथ ही आपको कोई पैसा नहीं देना होगा आप इसे फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं. इस सेवा का लाभ आप अपने ऑफिस या आपके घर कहीं भी उठा सकते हैं.”

इस फीचर के माध्यम से आप बहुत सी कॉल को भी फॉरवर्ड कर सकते हैं यह फीचर भी आपको इस सेवा के माध्यम से मिल रहा है. इसके साथ ही हमेशा कॉल डाइवर्ट भी हो जाएँगी जब आप बिजी हैं, साथ ही अगर आपका मोबाइल फ़ोन ऑफ है तो भी आपकी कॉल का डायवर्सन हो जाएगा.  उपभोक्ता अपने अनुसार इस ऑप्शन का इस्तेमाल कर सकते है. इस सेवा के बारे में देश में टेलीकॉम मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने 30 मई को जानकारी दी थी.

इसे भी देखें: सैमसंग गियर फिट 2 आज हो सकता है लॉन्च

इसे भी देखें: ट्राई ने लॉन्च किया DND सेवा ऐप, तंग करने वाली कॉल्स की कर सकते हैं शिकायत

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo