BSNL Rs. 118 में देगा साल भर की सर्विस

BSNL Rs. 118 में देगा साल भर की सर्विस
HIGHLIGHTS

BSNL ने एक नया स्टूडेंट प्लान जारी किया है जो विद्यार्थियों की जरूरत को ध्यान में रख्क्लर जारी किया गया है, बता दें कि महज़ Rs. 118 में यह विद्यार्थियों को साल भर सेवा देने वाला है.

देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने हाल ही एक नई घोषणा की है. बता दें कि BSNL ने नया स्टूडेंट स्पेशल प्लान जारी किया है. इस स्पेशल प्लान को विद्यार्थियों के रुझान और उनकी जरूरतों को ध्यान में रखकर पेश किया गया है.

इस प्लान के लिए विद्यार्थियों को साल भर के लिए महज़ Rs. 118 ही देने होंगे. इसके साथ ही आपको बता दें कि अगर आप Rs. 118 का रिचार्ज करते हैं तो आपको 30 दिनों के लिए 1GB इंटरनेट डाटा 10 रुपये का फुल टॉक टाइम और साथ साथ आपको इस प्लान में बहुत ही सस्ती वॉयस कॉल और SMS की सुविधा भी मिल रही है.

अगर आप ये प्लान लेना चाहते हैं तो आपको बता दें कि BSNL के धर्मशाला महाप्रबंधक सुनील कुमार ने कहा है कि, “इस प्लान को 90 दिनों के लिए 20 जून से शुरू किया जा चुका है. इसके साथ ही आपको बता दें कि आप इस प्लान को आपके किसी भी नज़दीकी BSNL ग्राहक सेवा केंद्र से जाकर ले सकते हैं.

इसके साथ ही बता दें कि BSNL ने अभी कुछ समय पहले जानकारी दी थी कि वह देश में  लगभग 40,000 वाई-फाई हॉटस्पॉट लगाने वाली है. वहीँ कुछ दूसरे मीडिया हाउस इस संख्या को 20,000 बता रहे हैं. इसके साथ ही बता दें कि इकनोमिक टाइम्स ने BSNL के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अनुपम श्रीवास्तव को कोट करते हुए कहा है कि BSNL इस काम को लगभग अगले दो सालों में पूरा कर लेगी.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Dell Latitude 7275 Hands on Hindi Video

हालाँकि, बिज़नेस स्टैण्डर्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी देश में लगभग 20,000 वाई-फाई हॉटस्पॉट लगाने वाली है. ये हॉटस्पॉट देश के 9 राज्यों में लगाए जायेंगे, और इन राज्यों में शामिल हैं, आन्ध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, तेलंगाना, तमिलनाडू, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, और छत्तीसगढ़, और इन राज्यों में लगभग 600 मिलियन लोगों तक इस सेवा को पहुँचाया जाएगा.

इसके साथ ही Trak.in के कहना है कि ये सेवा पहले 15 मिनट के लिए फ्री होगी, इसके बाद आपको इसके लिए पैसे देने होंगे. इसके लिए प्लान इस प्रकार हैं, यह प्लान Rs. 30 से शुरू होते हैं और इतना आपको 30 मिनट के लिए देना होगा. साथ ही बता दें कि महीने भर के लिए आपको लगभग Rs. 200 देने होंगे. इसके साथ ही BSNL ने वादा किया है कि वह अपने यूजर्स को इस सेवा के माध्यम से 20MBPS की स्पीड देने वाला है.

इसके साथ ही बता दें कि BSNL ने हाल ही में अपना 5G वाई-फाई हॉटस्पॉट लॉन्च किया था. और इसे तिरुपति के लगभग 9 जगहों पर लगाया गया है. इसके साथ ही बता दें कि इस सेवा को पिछले साल विशाखापट्नम में भी लॉन्च किया गया था.

इसे भी देखें: सैमसंग गियर फिट 2 आज हो सकता है लॉन्च

इसे भी देखें: ट्राई ने लॉन्च किया DND सेवा ऐप, तंग करने वाली कॉल्स की कर सकते हैं शिकायत

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo