Rs 499 से शुरू होते है Tata Sky, Airtel Xstream Fibre के ये अनलिमिटेड डाटा ब्रॉडबैंड प्लान्स

Rs 499 से शुरू होते है Tata Sky, Airtel Xstream Fibre के ये अनलिमिटेड डाटा ब्रॉडबैंड प्लान्स
HIGHLIGHTS

आज हम आपको कुछ ऐसे ब्रॉडबैंड प्लान्स के बारे में बताने वाले हैं जो आपको Rs 499 की कीमत से शुरू होकर अनलिमिटेड डाटा ऑफर करते हैं

इस लिस्ट में Tata Sky, Airtel Xstream Fibre और अन्य कई कंपनियों के प्लान्स शामिल हैं

जब से JioFiber ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स की घोषणा की है, हमने अन्य इंटरनेट सेवा प्रदाताओं (ISP) को अपने प्लान्स को हर ओर यानी बाएँ, दाएँ और केंद्र में संशोधित करते हुए देखा है। हाल ही में, भारती एयरटेल ने identity एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर नामक एक नई ब्रॉडबैंड सेवा या पहचान की घोषणा की और टाटा स्काई ने अपने असीमित डाटा ब्रॉडबैंड योजनाओं को भी संशोधित किया। 

इस बीच, हैथवे ब्रॉडबैंड ने एक नया प्रस्ताव पेश किया है जिसके तहत कंपनी 12एमबीपीएस ब्रॉडबैंड प्लान की पेशकश कर रही है। Reliance JioFiber ब्रॉडबैंड प्लान्स इसलिए आकर्षक नहीं हैं क्योंकि मासिक FUP सीमा है, हालाँकि, Airtel Xstream Fiber, Tata Sky, You Broadband और Hathway Broadband जैसे ऑपरेटर इस जगह में बिना मासिक FUP सीमा के अनलिमिटेड डाटा प्लान पेश कर रहे हैं। आइये अब एक नजर डालते हैं इन सभी ब्रॉडबैंड प्लान्स पर जो मात्र Rs 499 की कीमत से शुरू होते हैं और आपको अनलिमिटेड डाटा ऑफर करने में सक्षम हैं।

Airtel के धमाकेदार ब्रॉडबैंड प्लान्स 

पिछले महीने, एयरटेल ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स को फिर से शुरू करने की घोषणा की और 'एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर' नामक एक नई पहचान या ऐसा भी कह सकते हैं कि एक नई सेवा का शुभारम्भ किया। वर्तमान में, एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर के अंतर्गत चार अलग अलग ब्रॉडबैंड प्लान्स हैं- एयरटेल बेसिक की कीमत 799 रुपये, एयरटेल एंटरटेनमेंट की कीमत 999 रुपये है। एयरटेल प्रीमियम की कीमत 1,499 रुपये और एयरटेल वीआईपी ब्रॉडबैंड प्लान जिसकी कीमत 3,999 रुपये प्रति माह है। इस लिस्ट में पहले से ही शामिल हैं।

सभी एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान मासिक एफयूपी सीमा के साथ आते हैं जो रिलायंस जियोफाइबर के जैसे ही हैं। हालांकि, एयरटेल हर ग्राहक से 299 रुपये अधिक वसूल रहा है, ताकि वह हर महीने 3.3TB अनलिमिटेड हो सके। इसलिए एयरटेल के 799 रुपये के बेसिक प्लान को चुनने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए, कुल गति 100 एमबीपीएस होगी और अनलिमिटेड डाटा के लिए अंतिम शुल्क 799 रुपये + 299 रुपये आएंगे। यह संभवत: किसी भी ब्रॉडबैंड ऑपरेटर से उपलब्ध सबसे अच्छा डेटा ऐड ऑन प्लान कहा जा सकता है, हालाँकि इस लिस्ट में अन्य और भी कई प्रतिद्वंदी अपने अपने प्लान्स के साथ मौजूद हैं।

TATA Sky के धमाकेदार ब्रॉडबैंड प्लान्स 

अभी कुछ दिनों पहले, हमने विभिन्न शहरों में टाटा स्काई के ब्रॉडबैंड प्लान्स में बदलाव या संशोधन के बारे में आपको बताया था। टाटा स्काई ब्रॉडबैंड के ऑफर पर दो तरह के ब्रॉडबैंड प्लान हैं- अनलिमिटेड डाटा और फिक्स्ड जीबी प्लान। ISP में अभी तीन unlimited data हैं जिनकी कीमत क्रमशः 900 रुपये, 1,000 रुपये और 1,100 रुपये है, जो क्रमशः 25 एमबीपीएस, 50 एमबीपीएस और 100 एमबीपीएस तक की गति प्रदान करते हैं। Tata Sky का कहना है कि Airtel Xstream Fiber के विपरीत डाटा पूरी तरह से अनलिमिटेड होगा, जो 3.3TB डाटा खपत के बाद 1 एमबीपीएस तक की गति पर प्रतिबंधित हो जाने वाला है। 

You Broadband के प्लान्स 

Airtel Xstream Fiber और Tata Sky Broadband के विपरीत, You Broadband के प्लान्स लगभग हर शहर जैसे ACT Fibernet और अन्य स्थानीय इंटरनेट सेवा प्रदाताओं से भिन्न हैं। हैदराबाद शहर में You ब्रॉडबैंड द्वारा प्रस्तावित अनलिमिटेड डाटा प्लान्स के बारे में बात करते हैं। आपके पास अभी हैदराबाद में चार अनलिमिटेड डाटा प्लान हैं और वे क्रमशः 75 एमबीपीएस, 50 एमबीपीएस, 30 एमबीपीएस और 15 एमबीपीएस की गति प्रदान करते हैं। बेंगलुरु में, You ब्रॉडबैंड दो अनलिमिटेड डाटा प्लान- 60 एमबीपीएस और 50 एमबीपीएस की पेशकश कर रहे हैं, जिनकी कीमत क्रमशः 1,999 रुपये और 1,690 रुपये है। 

Hathway Broadband Plans 

Hathway देश भर में लोकप्रिय केबल टीवी और ब्रॉडबैंड सेवा प्रदाताओं में से एक है। लेकिन कुछ शहरों में कंपनी ग्राहकों को कोई अनलिमिटेड डाटा प्लान नहीं दे रही है। फिर से हैदराबाद में, कंपनी के ब्रॉडबैंड प्लान्स 125 एमबीपीएस तक की गति या स्पीड के साथ आते हैं और मासिक या दैनिक आधार पर कोई FUP सीमा नहीं है। Hathway ब्रॉडबैंड ने एक नया तरिका स्टेल द डील पेश किया है, जिसके तहत Hathway के नए ग्राहक 499 रुपये प्रति माह के प्रभावी मूल्य पर बिना किसी FUP सीमा के 100 एमबीपीएस प्लान का लाभ उठा सकते हैं। हालांकि, ग्राहकों को 12 महीनों के लिए वही योजना चुननी होगी जो उन्हें एक साल के लिए लॉक कर दे।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo