शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो मोबाइल फोन के बारे में जानें यह 5 सबसे ख़ास बातें

शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो मोबाइल फोन के बारे में जानें यह 5 सबसे ख़ास बातें
HIGHLIGHTS

Xiaomi Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोन को आज भारत में लॉन्च किया जा रहा है, अब से कुछ ही देर में यह डिवाइस भारत में दस्तक देने वाला है। हालाँकि इसके लॉन्च से पहले ही हम आपको इसके कुछ सबसे खास फीचर्स के बारे में बता देते हैं। आखिर क्या होने वाला है इस मिड-रेंज स्मार्टफोन में...

शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो को आज भारत में दोपहर 12 बजे होने वाले एक लॉन्च इवेंट के दौरान दिल्ली में लॉन्च किया जाने वाला है। यह शाओमी की ओर से लॉन्च किया जाने वाला पहला ऐसा स्मार्टफोन बन जाने वाला है जो MIUI 10 के साथ आयेगा। अगर हम शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो स्मार्टफोन की बात करें तो आपको बता देते हैं कि शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो मोबाइल फोन में आपको एक बड़ी डिस्प्ले मिलने वाली है। इसके अलावा बढ़िया रियर और फ्रंट कैमरा भी मिलने वाला है, इस मोबाइल फोन में आपको ड्यूल रियर और ड्यूल फ्रंट कैमरा मिलने वाला है। इसके अलावा इसमें आपको AI फीचर्स भी फोन में मिलने वाले हैं। आइये जानते हैं कि आखिर इस स्मार्टफोन में और क्या खास होने वाला है। 

हालाँकि हम यह भी जानते हैं कि इस डिवाइस में आखिर क्या क्या फीचर्स और स्पेक्स भी होने वाले हैं। आपको बता देते हैं कि कुछ कुछ स्पेक्स इस मोबाइल फोन में Xiaomi Redmi Note 5 Pro के जैसे ही हैं। जैसे अगर आपको बता दें कि इसमें आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 636 चिपसेट मिलने वाला है। आइये अब शुरू करते हैं। 

शाओमी रेड्मी नोट 6 प्रो डिजाईन

रेडमी नोट 6 प्रो लगभग उसी डिजाइन के साथ आता है जैसा हमने रेडमी नोट 5 प्रो में देखा था,  लेकिन डिस्प्ले नए मोबाइल फोन में बड़ी कही जा सकती है। आपके द्वारा फोन का उपयोग करने के तरीके में एक बड़ा अंतर बनाने के लिए छोटे बदलाव हो सकते हैं। डिवाइस के पीछे वक्र अधिक प्रमुख है, जो फोन को पकड़ना आसान बनाता है। डिवाइस के किनारे भी उछलते हैं, जिससे फ़ोन वास्तव में उससे बड़ा लगता है। कैमरा और फिंगरप्रिंट सेंसर वही रहता है। 

शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो डिस्प्ले

Redmi Note 6 Pro 6.26 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि भारत में भी इसी डिस्प्ले के साथ डिवाइस को लॉन्च किया जाए। इसके साथ ही यह डिवाइस 86% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो में आता है।

शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो ड्यूल फ्रंट कैमरा

अगर कैमरा सेट-अप की बात करें तो यह डिवाइस 4 कैमरा सेट-अप के साथ आता है और भारत में भी यह डिवाइस  इसी कैमरा सेट-अप को फॉलो कर सकता है। 20 MP और 2 MP फ्रंट कैमरा मॉड्यूल के साथ बैक पैनल पर 12 MP और 5MP स्नैपर्स दिए गए हैं , इसके साथ ही इसमें LED flash और  f/1.9 अपर्चर भी दिया गया है।

शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो हार्डवेयर

यह डिवाइस Qualcomm Snapdragon 636 SoC पर काम करता है और Android Oreo MIUI 9.6 को सपोर्ट करता है। कल के खुलासे में देखते है कि क्या भारतीय यूज़र्स के लिए भी डिवाइस में यह सिस्टम रखा गया है या नहीं। कल के लॉन्च में अब देखना यह है कि क्या भारत में भी यह स्मार्टफोन 4 GB RAM और 64 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है या भारत में यह किसी और स्टोरेज वैरिएंट के साथ पेश किया जाएगा।

शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो की संभावित कीमत

हम सभी जानते हैं कि Xiaomi Redmi Note 6 Pro मोबाइल फोन को सितम्बर महीने में ही थाईलैंड में लॉन्च किया जा चुका है, इस समय कंपनी ने अपने इस मोबाइल फोन को 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट में THB 6,990 यानी लगभग Rs 15,300 की कीमत में लॉन्च किया था, इसके अलावा 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट को कंपनी की ओर से भारत में लाये जाने की भी चर्चा चल रही है। ऐसा माना जा रहा है कि यह फोन भारत में Rs 15,000 से Rs 20,000 की कीमत के बीच दोनों मॉडल्स को लॉन्च किया जा सकता है। इस डिवाइस की पहली सेल लॉन्च के ठीक एक दिन बाद यानी 23 नवम्बर को दोपहर 12 बजे से फ्लिप्कार्ट पर मी.कॉम पर शुरू होने वाली है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo