Vivo S1 Price Drop: क्या S1 की टक्कर में है बेहतर विकल्प?

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 04 May 2020
Vivo S1 Price Drop: क्या S1 की टक्कर में है बेहतर विकल्प?
HIGHLIGHTS

अब Rs 16,990 में खरीदें

लॉकडाउन खुलने के बाद किया जाएगा सेल

Advertisements

Working from home?

Don’t forget about the most important equipment in your arsenal

Click here to know more

Vivo ने भारत में अपने Vivo S1 स्मार्टफोन के दाम को कम कर दिया है। इस smartphone को पिछले साल अगस्त में लॉन्च किया गया था। लॉन्च के समय फोन की कीमत 4GB RAM वेरिएंट के लिए Rs 17,990 रखी गई थी। अब कीमत में कटौती होने के बाद आपको 4GB +128GB वेरिएंट के लिए Rs 16,990 अदा करने होंगे। इसके अलावा, 6GB वेरिएंट को कंपनी द्वारा डिसकंटिन्यु कर दिया गया है।

Vivo S1 को ऑफलाइन मार्केट को नज़र में रखते हुए उतारा गया था और यह देश भर के सभी रीटेल स्टोर्स पर उपलब्ध है। 91Mobiles के रीटेल सोर्स के मुताबिक, नई कीमतें मई की शुरुआत के साथ ही लागू हो गई हैं। उपभोक्ता लॉकडाउन खुलने और रीटेल स्टोर्स खुलने के बाद फोन को नए दाम पर खरीद पाएंगे।

Vivo S1 स्पेसिफिकेशन

Vivo S1 में 6.38 इंच की डिस्प्ले दी गई है जो 1080x2340 पिक्सल का फुल HD+ रेज़ोल्यूशन ऑफर करती है और यह एक सुपर AMOLED डिस्प्ले है जिसके टॉप पर एक वॉटर ड्रॉप नौच दिया जाएगा। स्मार्टफोन को हीलियो P65 मोबाइल प्लेटफार्म पर लॉन्च किया गया है।

जहां तक फिंगरप्रिंट स्कैनर की बात है, इसे डिस्प्ले के अन्दर रखा गया है और फोन एंड्राइड 9 पाई पर आधारित फनटच OS 9 पर काम करता है। ऑप्टिक्स की बात करें तो Vivo S1 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें एक 16MP का प्राइमरी कैमरा है जिसका अपर्चर f/1.78 है, वहीं दूसरा 8MP का वाइड-एंगल लेंस है जिसका अपर्चर f/2.2 है और तीसरा कैमरा 2MP का डेप्थ सेंसर है और इसका अपर्चर f/2.4 है।

सेल्फी के लिए फोन में 32MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कैमरा में AI फेस ब्यूटी, AR स्टीकर्स, AI पोर्ट्रेट, लाइटिंग और AI सुपर वाइड फीचर्स ऑफर किए गए हैं। Vivo S1 4,500mAh बैटरी से लैस है जो 18w फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है, साथ ही डिवाइस में रिवर्स चार्जिंग तकनीक को भी शामिल किया गया है। 

क्या Vivo S1 को खरीदना होगा सही निर्णय?

Vivo S1 अपने लॉन्च के समय ऑफलाइन बाज़ार में उपलब्ध बेहतर फोंस में से एक था। इसकी ख़ासियत स्क्रीन, बैटरी और कैमरा है जो लोगों को फोन की ओर खींचती है। लेकिन अगर आप Poco X2, Redmi Note 9 Pro या Realme 6 Pro खरीद सकते हैं तो S1 परफॉर्मेंस और कैमरा के मामले में एक पिछड़ा फोन है।

Poco X2 स्पेसिफिकेशन

Poco X2 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिल रहा है जिसमें एक 64MP का IMX686 सेंसर है यह मुख्य सेंसर Sony का है और इसका अपर्चर f/1.89 है और यह 1.64µm पिक्सल पिच के साथ आया है। कैमरा सेटअप में एक 2MP का डेप्थ सेंसर (f/2.0 अपर्चर) दिया गया है, इसके अलावा, तीसरा कैमरा 8MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा (f/2.2) और चौथा 2MP (f/2.4) का मैक्रो लेंस है। कैमरा साथ ही RAW इमेज कैप्चर कर सकता है, 960FPS स्लो-मोशन विडियोग्राफी और नया VLOG ऑफर करता है जिसे इनेबल कर के यूज़र्स दिलचस्प कॉन्टेंट क्रिएट कर सकते हैं। डिस्प्ले पर खुबसूरत डुअल पंच होल दिया गया है जो कि दरअसल 20MP + 2MP के फ्रंट सेंसर हैं।

Poco X2 स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G चिपसेट द्वारा संचालित है जो Realme X2, Oppo Reno2, आदि फोंस में भी देखा गया है। Poco का दावा है कि X2 अन्य प्रतिस्पर्धियों की तुलना में अधिक पॉवरफुल है। Poco X2 android 10 पर आधारित MIUI 11 पर काम करता है।

वीवो S1 4 GB Key Specs, Price and Launch Date

Price:
Release Date: 07 Aug 2019
Variant: 64GB
Market Status: Launched

Key Specs

  • Screen Size Screen Size
    6.38" (1080 X 2340)
  • Camera Camera
    16 + 8 + 2 | 32 MP
  • Memory Memory
    64GB/4 GB
  • Battery Battery
    4500 mAh
logo
Digit Hindi

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

टॉप प्रोडक्ट्स

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status