आपके कीमती पलों को और भी खूबसूरत बना देगा WhatsApp का ये गजब फीचर, कैमरा में होगा बड़ा बदलाव

आपके कीमती पलों को और भी खूबसूरत बना देगा WhatsApp का ये गजब फीचर, कैमरा में होगा बड़ा बदलाव
HIGHLIGHTS

ऐसा लगता है कि WhatsApp यूजर अनुभव को बढ़ाने के लिए ऐप्लिकेशन में कई सारे बदलाव कर रहा है।

अब मेटा के स्वामित्व वाला यह इंस्टेंट मेसेजिंग प्लेटफॉर्म कथित तौर पर इन-ऐप कैमरा के लिए एक नया फीचर शामिल कर रहा है।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी कैमरों के लिए एक नया ज़ूम कंट्रोल फीचर रोल आउट कर रही है।

WhatsApp Zoom Control Feature: ऐसा लगता है कि WhatsApp यूजर अनुभव को बढ़ाने के लिए ऐप्लिकेशन में कई सारे बदलाव कर रहा है। अब मेटा के स्वामित्व वाला यह इंस्टेंट मेसेजिंग प्लेटफॉर्म कथित तौर पर इन-ऐप कैमरा के लिए एक नया फीचर शामिल कर रहा है। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी कैमरों के लिए एक नया ज़ूम कंट्रोल फीचर रोल आउट कर रही है। वर्तमान में इस फीचर को कुछ iOS बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसके यूजर्स को अधिक आसानी और अतिरिक्त विकल्प प्रदान करके कैमरा को बेहतर करने की कोशिश कर रही है। लेटेस्ट वर्जन में सबसे अच्छे पल रिकार्ड करने के लिए अतिरिक्त विकल्प मौजूद नहीं हैं। कंपनी ने एक ज़ूम फीचर शामिल करने के लिए कैमरा को अपग्रेड किया है और कुछ बीटा टेस्टर्स के पास अब नई क्षमताओं की पहुँच है जो यूजर्स को आसानी से ज़ूम लेवल को बदलने की अनुमति देती हैं।

यह भी पढ़ें: Netflix की ये सुपर हॉरर फिल्में और वेब सीरीज देख डर से कांप जाते हैं लोग, क्या आपने देखीं?

पहले व्हाट्सएप यूजर्स को रिकार्डिंग के दौरान कैमरा बटन को लगातार दबाकर रखना पड़ता था और मैग्निफिकेशन सेटिंग्स को ऑल्टर करने के लिए ऊपर या नीचे करना पड़ता था, जिसके कारण कीमती पलों को कैद करने में थोड़ी परेशानी होती थी। नए वर्जन के साथ यूजर्स रिकार्डिंग के दौरान बिना किसी समस्या के फाइन-ट्यून ज़ूम कर सकेंगे। रिपोर्ट से यह भी पता चला है कि यूजर्स को कैमरा पर अधिक नियंत्रण मिलेगा और वे बेस्ट फ़ोटोज़ और वीडियोज़ कैप्चर कर सकेंगे।

रिपोर्ट में बताया गया है कि, “हम पुष्टि कर सकते हैं कि भविष्य के अपग्रेड्स कैमरा अनुभव को और भी सुविधाजनक और मौजूदा क्षमताओं को अधिक बेहतर बनाएंगे। कैमरा के लिए ज़ूम कंट्रोल फीचर्स कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है जिन्होंने TestFlight ऐप से iOS के लिए व्हाट्सएप बीटा का लेटेस्ट अपडेट इंस्टॉल किया है। आने वाले दिनों में इसे और अधिक यूजर्स तक भेजा जाएगा।”

यह भी पढ़ें: सिद्धार्थ मल्होत्रा की Yodha फिल्म की Amazon Prime पर हो रही Streaming, क्या आपने देखी?

इसी बीच, यह इंस्टेंट मेसेजिंग प्लेटफॉर्म यूजर्स के लिए जल्द ही एक नया स्टिकर क्रिएशन टूल रिलीज कर सकता है। साथ ही प्लेटफॉर्म स्टिकर क्रिएशन सिम्बल को भी एक नए डिजाइन के साथ अपग्रेड कर रहा है और स्टिकर प्रोडक्शन टूल को AI-आधारित स्टिकर क्रिएशन फंक्शन से अलग कर रहा है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo