रियर डिस्प्ले, 10GB रैम से लैस Vivo NEX Dual डिस्प्ले एडिशन हुआ लॉन्च

रियर डिस्प्ले, 10GB रैम से लैस Vivo NEX Dual डिस्प्ले एडिशन हुआ लॉन्च
HIGHLIGHTS

विवो ने चीन में अपने Vivo NEX Dual डिस्प्ले एडिशन को लॉन्च कर दिया है और यह डिवाइस डुअल डिस्प्ले और 10GB रैम जैसे धासू स्पेक्स के साथ आता है।

Vivo ने अपना नया Vivo Nex Dual  Display एडिशन लॉन्च कर दिया है। डिवाइस के नाम में डुअल डिस्प्ले इसलिए शामिल किया गया है क्योंकि यह स्मार्टफोन डुअल डिस्प्ले के साथ आता है। डिवाइस के फ्रंट और बैक दोनों पर ही डिस्प्ले दी गई है। डिवाइस का एक अन्य अलग फीचर यह है कि यह 3D TOF स्टीरियो कैमरा के साथ आता है।

Vivo NEX Dual Display Edition पहली जनरेशन के Vivo NEX से काफी अलग है। इस बार डिवाइस में पॉप-अप कैमरा नहीं दिया गया है। ऐसा हो सकता है कि कम्पनी एक नए डिज़ाइन स्टाइल की ओर संकेत कर रही है या फिर 2019 की पहली छमाही में डिवाइस का एक अन्य मॉडल पॉप-अप कैमरा डिज़ाइन के साथ लॉन्च होने की संभावना है।

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो Vivo NEX Dual Display एडिशन 6.39 इंच की सुपर AMOLED बेज़ेल-लेस डिस्प्ले से लैस है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 और रेज़ोल्यूशन 1080 x 2340 पिक्सल है। विवो का कहना है कि डिस्प्ले का स्क्रीन रेश्यो 91.63% है। रियर डिस्प्ले भी क्वालिटी के मामले में बराबर सुपर AMOLED डिस्प्ले है। रियर डिस्प्ले का साइज़ 5.49 इंच है और यह 1920×1080 पिक्सल का FHD रेज़ोल्यूशन ऑफर करती है तथा इसका एस्पेक्ट रेश्यो 16:9 है। Vivo NEX Dual को स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट, 10GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ पेश किया गया है।

यह ध्यान देना होगा कि विवो ने NEX Dual डिवाइस में फ्रंट-फेसिंग कैमरा को शामिल नहीं किया है। इसके अलावा डिवाइस के बैक पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें एक 12MP कैमरा है जो OIS और f/1.79 अपर्चर लेंस के साथ है, दूसरा 2MP का सेंसर है जो f/1.8 अपर्चर के साथ पेश किया गया है एक डेप्थ सेंसर है। तीसरा कैमरा 3D TOF (टाइम ऑफ़ फ्लाइट) है जो कुछ एडवांस फीचर्स ऑफर करता है जैसे, ब्यूटीफिकेशन, यूज़र के चेहरे की 3D मॉडलिंग आदि। सेंसर्स के बाईं ओर एक फ़्लैश दिया गया है। फेस अनलॉक के अलावा डिवाइस में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर को भी शामिल किया गया है। Vivo NEX Dual Display Edition मॉडिफाइड एंड्राइड 9.0 पाई के साथ फनटच OS 4.5 पर काम करता है। यह विवो के JOVI वॉयस असिस्टेंट के साथ आता है। डिवाइस में 3500mAh की बैटरी दी गई है जो 10V/2.25A फ़ास्ट चार्जिंग तकनीक सपोर्ट करती है।

इस प्रीमियम डिवाइस को 4,998 yuan ($723) की कीमत में लॉन्च किया गया है और चीन में Jingdong (JD.com), सनिंग और Tmall आदि द्वारा डिवाइस को प्री-ऑर्डर किया जा सकता है। यह डिवाइस स्टार पर्पल और आइस फील्ड ब्लू कलर्स में उपलब्ध है। डिवाइस की सेल 29 दिसम्बर से शुरू होगी। अभी डिवाइस के ग्लोबल लॉन्च की जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि जल्द ही कुछ खबर सामने आएगी।

इमेज सोर्स

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo