OPPO Reno 10x Zoom: बेहतरीन कैमरा स्पेक्स और स्टाइलिश डिजाईन का बेजोड़ संगम

OPPO Reno 10x Zoom: बेहतरीन कैमरा स्पेक्स और स्टाइलिश डिजाईन का बेजोड़ संगम

अगर हम उस समय की चर्चा करें जिस समय फोन में कैमरा आने की शुरुआत हुई थी, तो हम देखते हैं कि उस समय यह काफी साधारण ही थे। आपको जो दिया जाता था, आप उसे ही देखते थे। लेकिन आजकल के समय में या ऐसा भी कह सकते हैं कि वर्तमान समय में स्मार्टफोंस में चीजों को एक नए ही लेवल पर लाकर खड़ा कर दिया है। आपके पास आजकल स्मार्टफोंस होने लगे हैं जो कई कैमरा के साथ आते हैं। यह कैमरा फोंस परंपरागत कैमरा से लिए गए फोटो को भी प्रतिस्पर्धा दे सकते हैं। 

OPPO भी ऐसा ही कुछ अपने स्मार्टफोंस के साथ पिछले कुछ समय से करता आ रहा है। अर्थात् OPPO के फोंस में आपको ऐसे ही कैमरा देखने को मिल रहे हैं, जिनका जिक्र हम ऊपर कर रहे थे। कंपनी के पास कई अच्छे और दमदार सेल्फी कैमरा फोंस हैं। इसके अलावा इन फोंस में आपको बेहतरीन फीचर्स भी मिल रहे हैं। अगर हम नए OPPO Reno मोबाइल फोन सीरीज की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि कंपनी इस सीरीज को लेकर मात्र इतना ही नहीं कह रही है कि यह बेहतरीन तसवीरें लेते हैं बल्कि ऐसा भी कहा जा सकता है कि इन फोंस का डिजाईन अपने आप में काफी खास है। अगर हम कंपनी के लेटेस्ट मोबाइल फोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि यह मोबाइल फोन Reno 10x Zoom है, जो कंपनी का वाकई एक खास स्मार्टफोन है। जैसा कि आप सोच ही रहे हैं, इस मोबाइल फोन में आपको 10x हाइब्रिड ज़ूम मिल रहा है। लेकिन यह वास्तव में एक स्मार्टफोन के अंदर जैसे सीमित जगह में ऐसा करने का प्रबंधन कैसे करता है? और क्या इतना ही है जो यह फोन ऑफर कर रहा है? आइये जल्दी से नजर डालते हैं कि आपको OPPO Reno 10x Zoom मोबाइल फोन का कैमरा आखिर आपको क्या ऑफर कर रहा है।

बैक पैनल पर तीन कैमरा 

इस मोबाइल फोन की सबसे खास बात यह है कि Oppo Reno 10x Zoom मोबाइल फोन में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है। इसमें आपको एक 48MP का सेंसर मिल रहा है, जो एक स्टैण्डर्ड वाइड-एंगल लेंस के रूप में काम करता है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक 8MP का सेंसर मिल रहा है, जो एक अल्ट्रा-वाइड लेंस है, और साथ ही इसमें आपको एक 13MP का सेंसर भी मिल रहा है, जो एक टेलीफोटो लेंस है। हालाँकि इन तीनों ही कैमरा के मिल जाने से आपको एक आकर्षक फोटो मिलती है। यह तीनों ही कैमरा मिलकर आपको हाइब्रिड ज़ूम फंक्शन प्रदान करते हैं। 

क्लोज़र टू द एक्शन

मात्र सिंगल टेलीफोटो लेंस पर ज्यादा निर्भर न होकर OPPO Reno 10x Zoom स्मार्टफोन तीनों ही कैमरा के साथ आपको एक जबरदस्त फोकल रेंज प्रदान करता है, जो 16mm और 160mm के बच की है। यह एक इफेक्टिव फोकल लेंथ कही जा सकती है, जो लगभग एक अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस की 10 गुना कही जा सकती है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन के कैमरा को ज्यादा खास बनाने के लिए हमें दुनिया के पहले पेरिस्कोप लेंस को भी इसका श्रेय देना होगा, इसके अलावा इसी श्रेणी में D-Cut लेंस भी आते हैं। आपको बता देते हैं कि फोन काफी स्लिम और स्लीक है। इसके अलावा OPPO Reno 10x Zoom स्मार्टफोन में आपको ड्यूल ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन भी मिल रहा है, जो ज़ूम के समय चीजों को स्टेबल रखने में मदद करता है। 

कैप्चर मोर

यह मात्र ज़ूम लेंस आदि की ही बात नहीं है। जो 8MP का सेंसर है, उसके साथ आपको 120-डिग्री अल्ट्रा-वाइड क्षमता मिल रही है, जो काफी आसानी से फोटो को बेहतरीन बना देती है। इस लेंस का इस्तेमाल उस समय किया जा सकता है, जब आप बड़े फ्रेम की जरूरत समझते हैं। इसमें आपको लैंडस्केप फोटो के अलावा ज्यादा लोगों की अच्छी खासी ग्रुप फोटो भी ले सकते हैं।

नाइट टाइम शॉट

कम रौशनी में ज्यादातर स्मार्टफोंस के कैमरा सही प्रकार से काम नहीं करते हैं। हालाँकि OPPO Reno 10x Zoom मोबाइल फोन के साथ, OPPO कहता है कि आप बेहतरीन तस्वीरें कम रौशनी में भी कैप्चर कर सकते हैं। इसका मतलब है कि कंपनी का कहना है कि आप इसके माध्यम से कम रौशनी में भी बेहतर तस्वीरें लेने में सक्षम होंगे। अगर हम इसके 48MP कैमरा सेंसर की बात करें तो आपको बता देते हैं कि यह एक Sony IMX586 सेंसर है, जो 1/2.0-इंच का लार्ज और f/1.7 अपर्चर वाला लेंस है, जो इस बात को सुनिश्चित करता है कि आप कम रौशनी में भी ब्राइट इमेज क्लिक कर सकते हैं। इसके अलावा, इसके बाद एक्सपोज़र को संतुलित करने और तस्वीरों में किसी भी नॉइज़ को कम करने के लिए मल्टी फ्रेम नॉइज़ रिडक्शन (MNFR) और HDR सॉफ़्टवेयर एल्गोरिदम के साथ जोड़ा जाता है। 

सॉफ्टवेयर मैजिक

OPPO Reno 10x Zoom मात्र हार्डवेयर तक ही सीमित नहीं है। इसमें आपको कुछ दमदार सॉफ्टवेयर गूडी भी मिल रही हैं। फोन मात्र यूजर्स को पोर्टेट शॉट्स लेने में ही मदद नहीं करता है, हालाँकि आपको इसमें पांच अलग अलग बोकेह मोड मिल रहे हैं, जिनमें से आपको चुनाव करना होगा, हालाँकि इतना ही नहीं यूजर्स को AI ब्यूटीफिकेशन मोड भी मिल रहा है, यह वही है, जो कंपनी की ओर से अपने हाल ही में आये स्मार्टफोन लाइनअप में शामिल किया जा चुका है। इसके अलावा फ़ोन में आपको एक Dazzle कलर मोड भी मिल रहा है, जो कंपनी के अनुसार बेहतर तस्वीरों के लिए पिक्सल-लेवल कलर रेस्टोरेशन पर नजर रखता है। 

स्लीक और स्टाइलिश

अगर हम OPPO की चर्चा करें तो इसके पास सेल्फी कैमरा को लेकर बढ़िया एक्सपीरियंस मौजूद है, जो आपको कहीं न कहीं OPPO Reno 10x Zoom में भी देखने को मिलता है। फोन में आपको एक 16MP का सेल्फी कैमरा भी देखने को मिलता है। इसे फोन में एक नए मैकेनिज्म के तौर पर शामिल किया गया है, जिसे ‘शार्क फिन’ नाम दिया गया है। इस सिस्टम से इस बात को सुनिश्चित किया जाता है आपको हायर स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो (93.1%) मिनिमल बेजल्स के साथ मिले। इसका राइजिंग कैमरा लगभग एक सेकंड से भी कम समय में तस्वीरें लेने के लिए तैयार हो जाता है। हालाँकि अगर आपके हाथ से फोन गलती से छूट भी जाता है तब भी इसे कोई नुकसान नहीं होने वाला है, क्योंकि यह अपने आप ही बॉडी के अंदर चला जाता है। यह कैमरा को डैमेज होने से भी सुरक्षित रखता है। 

फ्लैगशिप स्पेसिफिकेशन्स

बेशक, OPPO इस बात को भी बखूबी समझता है कि अगर किसी फोन की परफॉरमेंस में कुछ कमियाँ हैं तो यह यूजर्स एक्सपीरियंस में बाधा उत्पन्न करता है। यही कारण है कि कंपनी ने क्वालकॉम के लेटेस्ट चिपसेट को अपने फोन में शामिल करने के लिए चुना है। इस मोबाइल फोन में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 855 चिपसेट मौजूद है। इसके अलावा फोन को 8GB रैम के साथ लिया जा सकता है, और स्टोरेज की बात करें तो फोन में 256GB तक के इंटरनल स्टोरेज आपको मिल रही है। यह आपके फोन में बहुत से एप्स, विडियो और फोटो आदि के लिए काफी कही जा सकती है। 

जैसा कि देखा जा सकता है कि, OPPO Reno 10x Zoom मोबाइल फोन में आपको जबरदस्त स्पेसिफिकेशन मिल रहे हैं, जो किसी भी स्मार्टफोन प्रेमी को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए काफी हैं, साथ ही इसमें मौजूद कैमरा फीचर्स इसे और भी अधिक खास बना देते हैं। इसके अलावा इसके स्पेक्स के कारण ही यूजर्स को यह भी आश्वासन मिलता है कि आप अन्य कई काम इस स्मार्टफोन के साथ कर सकते हैं।

[स्पॉन्सर्ड पोस्ट]

Sponsored

Sponsored

This is a sponsored post, written by Digit's custom content team. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo