Tecno Camon 17 सीरीज ने 48MP सेल्फी और 64MP क्वाड रियर कैमरा के साथ स्मार्टफोन वीडियोग्राफी को नए अंदाज में पेश किया

Tecno Camon 17 सीरीज ने 48MP सेल्फी और 64MP क्वाड रियर कैमरा के साथ स्मार्टफोन वीडियोग्राफी को नए अंदाज में पेश किया
HIGHLIGHTS

टेक्नो कैमॅन 17 सीरीज़ की लॉन्च सेल अमेज़न प्राइम डे पर 26 जुलाई से शुरू हो रही है

16,999 रुपये की कीमत के साथ, कैमॅन 17 प्रो सेगमेंट फर्स्ट 48 एमपी एआई सेल्फी और 64 एमपी एआई रियर कैमरे से लैस है। ग्राहकों को कैमॅन 17 प्रो की प्रत्येक खरीदारी के साथ 1999 रुपये के टेक्नो बड्स मुफ्त में दिए जाएंगे

12,999 रुपये की कीमत पर कैमॅन 17 में 64 एमपी रियर एआई क्वाड-कैमरा के साथ 16 एमपी स्मार्ट ‘डॉट इन-सेल्फी’ कैमरा दिया गया है

वैश्विक प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो ने अपने लोकप्रिय कैमरा- केंद्रित कैमॅन सीरीज के दो नए उत्पादों, टेक्नो कैमॅन 17प्रो और टेक्नो कैमॅन 17 की घोषणा कर अपने ‘सेगमेंट-फर्स्टन’ की साख को एक बार फिर से मजबूत किया है। कैमॅन सीरीज़ के स्मार्टफोन्स को इस सेगमेंट को परिभाषित करने वाले उच्च कैमरा पिक्सल, TAIVOS टेक्नोलॉजी के अल्ट्रा नाइट लेन्स, पॉप-अप सेल्फी कैमरा, ऑटो आई फोकस जैसे बेहतरीन फीचर्स के लिए जाना जाता है और अब कैमॅन 17प्रो सर्वश्रेष्ठ सेल्फी और वीडियोग्राफी अनुभव कराने का वादा करता है।  
 
टेक्नो कैमॅन 17 सीरीज़ की पेशकश मिड-रेंज स्मार्टफोन फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी क्षमताओं को आगे और भी नए सिरे से परिभाषित करेगी। दोनों ही स्मार्टफोन्स  में इस सेगमेंट के कई सबसे पहले इनोवेशन्स मौजूद है; 17 हज़ार रुपए से कम कीमत के सेगमेंट में 48 एमपी स्मार्ट सेल्फी, 64 एमपी क्वाड रियर कैमरा और हीलियो जी95 प्रोसेसर पेश करने वाला टेक्नो कैमॅन 17 प्रो सबसे पहला स्मार्टफोन बन गया है। और एकदम नया कैमॅन 17, 13 हज़ार रुपए से कम कीमत के सेगमेंट में 16 एमपी डॉट-इन सेल्फी कैमरा, 64 एमपी क्वाड रियर कैमरा, 18W के साथ 5000 mAh बैटरी और 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ एक बड़ा 6.8 इंच FHD+ डॉट-इन डिस्प्ले पेश करने वाला सबसे पहला स्मार्टफोन बन गया है। 
 
इतना ही नहीं, दोनों ही स्मार्टफोन उनके TAIVOS एआई चिप द्वारा पॉवर किए गए सुपर नाइट लेन्स के साथ कम प्रकाश वाली स्थितियों में फोटो खींचने और वीडियो बनाने की एक महत्वपूर्ण समस्या को सुलझाते हैं। ये स्मार्टफोन विभिन्न प्रो-ग्रेड वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी मोड जैसे मूवी मास्टर, 4के 30 एफपीएस क्लियर रिकॉर्डिंग, पोर्ट्रेट नाइट सीन वीडियो और एआई स्मार्ट सेल्फीज़ और कई अन्य को भी सपोर्ट करते हैं। 
 
इस लॉन्च पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री अरिजीत तालापात्रा, सीईओ, ट्रांसियॉन इंडिया ने कहा, “’टेक्नो के कैमॅन पोर्टफोलियो के साथ हम लगातार कोशिश कर रहे हैं कि एक प्रतिस्पर्धात्मक कीमत में सभी के लिए सबसे आधुनिक मोबाइल कैमरा टेक्नोलॉजी उपलब्ध कराई जाए। हमारे कैमॅन प्रोडक्ट की हमेशा यह कोशिश होती है कि अब तक कैटेगरी ग्राहकों द्वारा जिस प्रकार फोटोग्राफी का अनुभव किया गया है उसमें लगातार परिवर्तन लाया जाए। कैमॅन 17 सीरीज़ के अंतर्गत पेश किए जाने वाले सबसे नवीनतम उत्पादों को नए दौर के ग्राहकों की इस समय की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है और एक बाधारहित स्मार्टफोन अनुभव के लिए ये एक बड़ी स्क्रीन के साथ प्रो-ग्रेड स्मार्टफोन वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी क्षमताएं पेश करते हैं। हमें पक्काए भरोसा है कि यह एक बड़ी सफलता होगी और यह दूसरों को अनुसरण करने के लिए एक मानक स्थापित करेगी।”

मॉडल क़ीमत प्रमुख विशेषताएँ लिमिटेड स्टॉक के लिए योजना 

मॉडल

क़ीमत

प्रमुख विशेषताएँ

लिमिटेड स्‍टॉक के लिए योजना

 कैमॅन 17 प्रो

8GB+128GB स्टोरेज

33W के साथ 5000 mAh बैटरी

 16999

रुपये

64एमपी एआई क्वाड रियर कैमरा + 48 एमपी डॉट-इन सेल्फी कैमरा + हीलियो जी95- एक ही रंग के वैरियंट में उपलब्ध आर्कटिक डाउन

1999 रुपये मूल्य के बड्स1 मुफ्त में + एचडीएफसी डेबिट/क्रेडिट कार्ड और ईएमआई पर 10% की इंस्‍टैंट छूट

कैमॅन 17

6GB+128GB स्टोरेज

18W के साथ 5000 mAh बैटरी

12999

रुपये

64एमपी एआई क्वाड रियर कैमरा + 16 एमपी डॉट-इन कैमरा + हीलियो जी85- 3 रंगों में उपलब्ध फ्रॉस्ट सिल्वर, स्प्रूस ग्रीन और मैग्नेट ब्लैक

एचडीएफसी डेबिट/क्रेडिट कार्ड और ईएमआई पर 10% की इंस्‍टैंट छूट

 

टेक्नो  कैमॅन 17 सीरीज़ की महत्वपूर्ण विशेषताएँ

इस सेगमेंट में सबसे पहला प्रमुख डॉट-इन, 48 एमपी सेल्फी कैमरा 

कैमॅन 17 प्रो का फ्रंट कैमरा इस सेगमेंट में पेश किए जाने वाले सबसे पहले 48 मेगापिक्सेल एआई सेल्फी कैमरे से लैस है, जिसमें आसानी से एकदम साफ सेल्फी लेने के लिए एक स्मार्ट सेल्फी लेन्स भी दिया गया है। इसमें विभिन्न प्रोफेशनल फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी मोड दिए गए है जैसे एआई पोर्ट्रेट, अल्ट्रा एचडी, सुपर नाइट, 4के टाइम लैप्स, 4के 30एफपीएस रिकॉर्डिंग, एआर 3.5 और वीडियो बोकेह। इसके माइक्रो स्लिट एडजस्टेबल ड्यूएल फ्रंट फ्लैशलाइट, कस्टमाइज़ किए गए फिल्टर्स, आई ऑटोफोकस, चौड़ी सेल्फी और मूवी मास्टर फोटोग्राफी के कलात्मक कौशल को बढ़ाते हैं। कैमॅन 17, 16 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा को सपोर्ट करता है। 

प्रोफेशनल ग्रेड 64 एमपी एआई क्वाड रियर कैमरा 

कैमॅन 17 प्रो सीरीज़ में बेहद साफ शॉट्स के लिए F1.79 एपर्चर के साथ एक 64 मेगापिक्सल प्राइमरी लेन्स, 120 डिग्री सुपर वाइड फोटो के लिए एक 8मेगापिक्सल लेन्स, एक 2मेगापिक्सल ब्लैक एंड वाइट लेन्स और एक 2मेगापिक्सल ब्लर लेन्स दिए गए हैं जो बेहतरीन कलात्मक पोर्ट्रेट कैप्चर करने के लिए प्रोफेशनल ग्रेड ब्लर इफेक्ट उपलब्ध कराते हैं। एक क्वाड फ्लैश के साथ रियर कैमरा अंधेरे में भी फोकस किए हुए प्रकाशमान तस्वीरें क्लिक करने के लिए सक्षम करता है। 

अल्ट्रा प्रो वीडियो कैमरा 

कैमॅन 17 प्रो स्मार्टफोन का अल्ट्रा-प्रोफेशनल वीडियो मोड एक बेहद स्थिर एवं एंटी-शेक टेक्नोलॉजी के साथ 30fps पर 4K वाली स्पष्टता के साथ रिकॉर्डिंग कर सकता है। इसके साथ ही इसमें प्रोफेशनल मूवी मास्टर दिया गया है जो वन क्लिक रिकॉर्डिंग और आसान ट्रान्ज़िशन फीचर्स के साथ विभिन्न सीन को शूट करने, वीडियो और मूवी टेम्प्लेट तैयार करने में सहायता करता है और इस तरह एक शानदार ऑडियो विज़ुअल अनुभव उपलब्ध कराता है। 4के टाइम लैप्स बहुत ही चतुराई से फ्रंट और रियर कैमरे के साथ शूटिंग स्पीड के हिसाब से रुपांतरित कर लेता है। इसके साथ ही यह स्मार्टफोन अल्ट्रा स्टेडी वीडियो, पोर्ट्रेट नाइट सीन मोड और 960FPS पर स्लो मोशन वीडियो, वीडियो बोकेह, वीडियो ब्यूटी और नाइट शॉट वीडियो मोड्स के साथ सुसज्जित है। 

बेहद तेज़ मीडियाटेक हीलियो जी95 प्रोसेसर  

कैमॅन 17 प्रो में ऑक्टा-कोर हाइपर इंजन गेमिंग ऑप्टिमाइज़ेशन के साथ एक शक्तिशाली मीडियाटेक जी95 प्रोसेसर उपलब्ध कराया गया है जो एक अविश्वसनीय गेमिंग अनुभव उपलब्ध कराता है। गेम टर्बो 2.0 मोड 180Hz टच सैंपलिंग रेट के साथ स्क्रीन, टच इनपुट्स, इंटर-फ्रेम और इंट्रा-फ्रेम प्रीडिक्शन एल्गोइरिदम को ऑप्टिमाइज करता है और बिजली की खपत को कम करता है। इसके साथ ही इसमें कॉर्टेक्स ए76 सीपीयू और माली जी76 जीपीयू भी दिया गया है जो बैटलग्राउंड और फोर्टनाइट जैसे अन्य गेम्स को भी बाधारहित तरीके से सपोर्ट कर सकता है। जबकि कैमॅन 17 हीलियो जी85 गेमिंग प्रोसेसर से पॉवर्ड है। 

टाइनी डॉट-इन डिज़ाइन के साथ 6.8” एफएचडी+  डिस्प्ले के साथ प्रीमियम डिज़ाइन

कैमॅन 17 प्रो में 90.5%  स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो के साथ एक बड़ा 6.8” एफएचडी+ डिस्प्ले और एक बड़े और बेहतर देखने के अनुभव के लिए आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। 397 पीपीआई पिक्सल डेन्सिटी और टाइनी डॉट-इन डिज़ाइन के साथ 500निट्स ब्राइटनेस स्क्रीन को बढ़ी हुई आउटडोर विज़िबिलिटी के लिए सबसे योग्य बनाते हैं। 90Hz  फ्लुइड स्क्रीन रिफ्रेश रेट, 180Hz टच सैंपलिंग रेट के साथ कॉम्पलीमेंट किया गया 2K + अल्ट्रा क्लीयर रिजॉल्यूशन तस्वीर में बेहद स्थिरता, ज़्यादा स्मूद स्क्रोलिंग और एक बहुत ही शानदार स्मार्टफोन उपयोग का अनुभव प्रदान करता है। 

उच्च क्षमता वाली 5000 mAh बैटरी

कैमॅन 17 प्रो 33w फ्लैश चार्ज के साथ एक 5000 mAh बैटरी से युक्त है जो केवल 83 मिनट में 0 से 100 फीसदी तक चार्जिंग उपलब्ध कराती है। यह 37 दिनों का स्टैन्डबाय टाइम, 31 घंटों का कॉलिंग टाइम, 13 घंटों का वेब ब्राउज़िंग, 20 घंटों का वीडियो प्लेबैक, 164 घंटों का म्यूज़िक प्लेबैक और 11 घंटों का गेम प्लेबैक उपलब्ध कराती है। इसमें एक USB टाइप C पोर्ट दिया गया है जो स्मार्टफोन को गरम होने से बचाता है। टेक्नोघ कैमॅन 17 भी 18W फ्लैश चार्ज के साथ 5000 mAh बैटरी के साथ आता है।   

प्रीमियम आकर्षक डिज़ाइन 

क्लासी और स्टाइलिश का उचित मिश्रण, कैमॅन 17 प्रो का आकर्षक, ड्यूएल टोन डिज़ाइन इसे एक प्रीमियम लुक और फील प्रदान करता है। इसका सौंदर्यपरक घुमाव, ज़्यादा बड़ा चाप और गिरने से बचाने के लिए एँटी-फॉल ग्रिप किसी भी व्यक्ति के हाथ में एक मज़बूत पकड़ प्रदान करता है। इसके साथ ही इसमें 3.5डी आकार बैटरी कवर के साथ और इसमें और भी बड़े 4.6 एमएम ड्रॉप के साथ इस इंडस्ट्री का सबसे पहला बैक कवर डिज़ाइन भी उपलब्ध कराया गया है। बढ़ी हुई रेखीय बनावट दोहरे रंग के सौंदर्य में वृद्धि करती है। 

ज़्यादा बड़ा स्टोरेज  

कैमॅन 17 प्रो सुपर फास्ट तरीके से कार्य करने के लिए एक शक्तिशाली 8GB उच्च क्षमता LPDDR4x रैम और 128GB यूएफएस 2.1 का बड़ा इंटर्नल स्टोरेज दिया गया है जिसे 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। यह बिना किसी अवरोध के बाधारहित स्मार्टफोन अनुभव देने के लिए यह एंड्रॉइड 11 पर आधारित HiO7.6 पर चलता है। जबकि कैमॅन 17 6GB रैम और 128GB के बड़े स्टोरेज के साथ आता है।    

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo
Compare items
  • Water Purifier (0)
  • Vacuum Cleaner (0)
  • Air Purifter (0)
  • Microwave Ovens (0)
  • Chimney (0)
Compare
0