इस Festive Season Rs 7,000 से भी कम में खरीदें ये Android Smartphone

इस Festive Season Rs 7,000 से भी कम में खरीदें ये Android Smartphone
HIGHLIGHTS

Rs 7,000 से भी कम है इनकी कीमत

शाओमी, रियलमी, इन्फिनिक्स के फोंस शामिल

फेस्टिव सीज़न में खरीद सकते हैं ये फोंस

इस साल यानी 2019 का Festive Season बस शुरू हो ही गया है और हर साल की तरह इस साल भी हमें कई सेल्स, डिस्काउंट और ऑफर्स के साथ बढ़िया स्मार्टफोंस खरीदने का मौका मिल रहा है। ये तो हम सभी जानते हैं कि बजट स्मार्टफोंस पर सबकी नज़र रहती है क्योंकि मौजूदा समय में बजट सेगमेंट में कम Price देकर एक अच्छे Features और Specs वाला Mobile phone मिल जाता है। अगर आप भी Budget Smartphone की तलाश में हैं तो आपको बता दें ये पांच फोंस केवल Rs 7,000 बल्कि उससे भी कम कीमत में आते हैं। आप इस फेस्टिव सीज़न अपने दोस्तों, रिश्तेदारों या खुद के लिए ये फोंस खरीद सकते हैं।

Redmi 7A

फोन में 5.45-इंच की IPS LCD डिस्प्ले दी गई है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है और यह एक HD+ डिस्प्ले है।Redmi 7A डिवाइस को पॉलीकार्बोनेट बैक दिया गया है और इसे स्प्लेश प्रुफ बनाने के लिए P2i नेनो-कोटिंग दी गई है। Xiaomi Redmi 7A को एंडरोइड 9 पाई पर आधारित MIUI 10 पर लॉन्च किया गया है। रेडमी 7A को स्नैपड्रेगन 439 ओक्टा-कोर चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है जो 2.0GHz पर क्लोक्ड है।

डिवाइस में डेडिकेटेड माइक्रो SD कार्ड स्लॉट दिया गया है और बढ़िया कॉलिंग के लिए 4G VoLTE मिल रहा है। Xiaomi ने डिवाइस में 4,000mAh की बैटरी दी गई है और कैमरा की बात करें तो डिवाइस में 12 मेगापिक्सल का सोनी IMX486 सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए डिवाइस में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

हैंडसेट के बैक पर फिंगरप्रिंट सेन्सर दिया गया है और साथ ही यह AI-आधारित फेस अनलॉक भी सपोर्ट करता है। कनैक्टीविटी के लिए डिवाइस में ड्यूल-सिम, 4G VoLTE, Wi-Fi, ब्लुटूथ 4.2, GPS, माइक्रो USB पोर्ट और 3.5mm हैडफोन जैक दिया गया है।

Realme C2

रियलमी C2 मोबाइल फोन को 6.1-इंच की ड्यूड्राप नौच के साथ HD+ रेजोल्यूशन की स्क्रीन के साथ लॉन्च किया गया है। मोबाइल फोन को एक ओक्टा-कोर हेलिओ P22 प्रोसेसर के साथ लाया गया है जो 2.0GHz की क्लॉक स्पीड पर काम करता है। इस मोबाल फोन में आपको एक 4000mAh क्षमता की बैटरी दी गई है। फोन को कलरOS के साथ 6।0 पर आधारित एंड्राइड 9.0 पर लॉन्च किया गया है।

ऑप्टिक्स के तहत मोबाइल फोन में आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसमें आपको एक 13MP का प्राइमरी कैमरा और एक 2MP का सेकेंडरी कैमरा मिल रहा है। इसके अलवा फोन में आपको एक 5MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है। इस मोबाइल फोन को ट्रिपल सिम स्लॉट के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको कैमेर एके साथ स्लो मोशन फीचर भी मिल रहा है। इसके साथ ही इसमें आपको एक AI फेशियल अनलॉक फीचर भी मिल रहा है।

आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन को आप 2GB रैम और 16GB स्टोरेज वैरिएंट में आपको मिलने वाला है, इसके अलावा इसमें आपको एक अन्य मॉडल भी मिल रहा है, इसमें आपको एक 3GB रैम के साथ 32GB स्टोरेज भी मिल रहा है। 

Infinix Hot 8

कंपनी ने फ़ोन को 6.52 इंच की HD+ डिस्प्ले और रिजॉल्यूशन 1600×720 पिक्सल के साथ लॉन्च किया है। फ़ोन की डिस्प्ले पर 2.5D कर्व्ड ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है। साथ ही फोन में मीडियाटेक का ऑक्टाकोर हीलियो पी22 प्रोसेसर का भी इस्तेमाल है जिसकी क्लॉक स्पीड 2GHz है।

इस लेटेस्ट इंफीनिक्स फोन में आपको 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी का स्टोरेज मिलता है। यह फ़ोन micro SD card सपोर्ट करता है जिसकी मदद से 256 जीबी तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। फोन एंड्रॉयड 9.0 पर रन करता है। फोन के पीछे फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक भी मौजूद है। इसमें 5000mAh की बैटरी है जिसे लेकर कंपनी ने 4जी नेटवर्क पर 22.5 घंटे के टॉकटाइम का दावा किया है।

Infinix Hot 8 कैमरा के तहत इस फोन में तीन रियर कैमरा दिए गए हैं जिनमें एक कैमरा 13 मेगापिक्सल का f/1.8 अपर्चर वाला है, दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ है और तीसरा सेंसर लो लाइट के लिए है। वहीं फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है जिसके साथ फ्लैश लाइट भी दी गयी है , कनेक्टिविटी के तौर पर फ़ोन में ड्यूल सिम सपोर्ट, 4G VoLTE, ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई, जीपीएस और यूएसबी पोर्ट शामिल है।

Tecno Spark Go

Tecno Spark Go को Rs 5,499 की कीमत में सेल किया जाता है और यह डिवाइस Helio A22 SoC द्वारा संचालित है जिसे 2GB रैम और 16GB स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। फोन में 3,000mAh की बैटरी दी गई है। कैमरा की बात करें तो डिवाइस के बेक पर 8MP f/2.0 सेंसर दिया गया है जो AI क्षमता और अन्य कई फीचर्स के साथ आता है। सेल्फी के लिए डिवाइस में 5MP का f/2.0 अपर्चर वाला फ्रंट कैमरा रखा गया है।

Xiaomi Redmi Go

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो Redmi Go स्मार्टफोन में 5.0 इंच की HD डिस्प्ले रेज़ोल्यूशन 1280X720 पिक्सल के साथ दी गयी है। इसका एस्पेक्ट रेश्यो 16:9 है। स्मार्टफोन में 3000mAh की बैटरी दी गई है।

स्मार्टफोन में अब आपको 1GB रैम और 8GB स्टोरेज के साथ 16GB स्टोरेज भी मिलता है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 क्वैड कोर प्रोएस्सर से लैस है और इसे एंड्राइड ओरियो (गो एडिशन) पर लॉन्च किया गया है। यूज़र्स को इस डिवाइस में कई एंड्राइड गो एप्प्स मिल रहे हैं जिसमें Youtube Go, Gmail Go, Maps Go आदि शामिल हैं।

डिवाइस को 20+ भारतीय भाषाओं के सपोर्ट के साथ पेश किया गया है और गूगल असिस्टेंट को हिंदी, अंग्रेज़ी और हिंगलिश में उपयोग कर सकते हैं। ऑप्टिक्स में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जिसे LED फ़्लैश के साथ पेयर गया है और यह 7 रियल टाइम फीचर के साथ आता है। रियर कैमरा के ज़रिए 1080p फुल HD विडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है।

स्मार्टफोन के फ्रंट पर 5 मेगापिक्सल AI ब्यूटीफाई सेल्फी कैमरा दिया गया है और यह सेल्फी के लिए ऑटो HDR सपोर्ट करता है और इससे HD विडियो कालिंग की जा सकती है। स्मार्टफोन को ब्रश्ड मैटेलिक फिनिश दिया गया है और यह ब्लू और क्लासिक ब्लैक कलर में लॉन्च किया गया है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo