नए अवतार में आया Redmi का जाना माना Redmi Note 8 मोबाइल फोन, जानें पुराने और नए डिवाइस में क्या है अंतर

नए अवतार में आया Redmi का जाना माना Redmi Note 8 मोबाइल फोन, जानें पुराने और नए डिवाइस में क्या है अंतर
HIGHLIGHTS

Xiaomi ने अपने जाने माने मोबाइल फोन यानी Redmi Note 8 को लगभग ओरिजिनल लॉन्च के दो साल बाद फिर से लॉन्च कर दिया है

Redmi Note 8 को MediaTek Helio G85 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है

आइये जानते है कि आखिर पुराने Redmi Note 8 और नए Redmi Note 8 में क्या अंतर हैं

Xiaomi अपने एक दो साल पुराने डिवाइस को एक बार फिर से मार्किट में ले आया है। आपको बता देते हैं कि Xiaomi Redmi Note 8 को कंपनी ने एक नए प्रोसेसर के साथ दो साल के बाद एक बार फिर से मार्किट में इंटर कर दिया है। आपको बता देते है कि ओरिजिनल तौर पर Redmi Note 8 मोबाइल फोन को साल 2019 में लॉन्च किया गया था, और लोगों ने इस मोबाइल फोन को इसकी कीमत और स्पेक्स के चलते काफी पसंद भी किया था। हालाँकि अब इस मोबाइल फोन को एक बार फिर से लॉन्च कर दिया गया है। लेकिन इसमें एक बड़े बदलाव के तौर पर इस बार मोबाइल फोन में आपको MediaTek Helio G85 प्रोसेसर को रखा गया है। 

आपको बता देते है कि 2019 में आये Redmi Note 8 स्मार्टफोन में आपको एक क्वाड-कैमरा सेटअप  मिल रहा है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में स्नेपड्रैगन 665 प्रोसेसर को जगह दी गई थी। हालाँकि मोबाइल फोन में आपको कम कीमत में काफी कुछ यानी बहुत से प्रभवित करने वाले फीचर्स मिल रहे थे। हालाँकि अब कंपनी ने अपने Redmi Note 8 2021 मॉडल को भी बाजार में उतार दिया है। इस मोबाइल फोन को लेकर काफी समय से रुमर्स और लीक आदि का सिलसिला चल रहा था। 

पुराने और नए Redmi Note 8 में क्या है अंतर?

जैसे कि हमने आपसे ऊपर भी कहा है कि एक बड़े बदलाव के तौर पर पुराने Redmi Note 8 और नए Redmi Note 8 मोबाइल फोन में प्रोसेसर का अंतर देखा जा सकता है, पुराने यानी 2019 में आये Redmi Note 8 मोबाइल फोन में कहा स्नेपड्रैगन 665 प्रोसेसर दिया गया था, वहीं साल 2021 में आये Redmi Note 8 मोबाइल फोन में MediaTek Helio G85 प्रोसेसर को रखा गया है। इस प्रोसेसर को पिछले साल आये Redmi Note 9 मोबाइल फोन में भी देखा गया है। 

रेडमी नोट 8 2021 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर

हालाँकि इसके अलावा अन्य कोई भी बदलाव आपको इन दोनों ही फोंस में देखने को नहीं मिल रहा है। आपको बता देते हैं कि Redmi Note 8 2021 में आपको एक 6.3-इंच की LCD टच स्क्रीन मिल रही है, जो गोरिला ग्लास 5 से प्रोटेक्टिव है। फोन को दो स्टोरेज मॉडल में लिया जा सकता है, जैसे फोन में आपको 64GB और 128GB स्टोरेज मिल रही है, वहीँ फोन में आपको 4GB रैम भी मिल रह है। फोन को नेपच्यून ब्लू, मूनलाइट वाइट और स्पेस ब्लैक रंगों में देखा जा सकता है।

कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि फोन में आपको एक क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है, जो एक 48MP के प्राइमरी सेंसर से लैस है, इसके अलावा फोन में आपको एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर भी मिल रहा है, फोन में आपको एक 2MP का मैक्रो लेंस और एक 2MP का डेप्थ सेंसर भी मिल रहा है। फोन में फ्रंट पर एक 13MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में यानी Redmi Note 8 2021 में आपको एक 4000mAh क्षमता की बैटरी 18W की फ़ास्ट चार्जिंग के साथ मिल रही है। 

क्या पुराने फीचर्स के साथ चल जाएगा Redmi Note 8 2021?

हालाँकि फोन में उन्हीं स्पेक्स को रखा गया है जो 2 साल पहले के फोन में थे। लेकिन इस समय के बाजार को देखें तो वह अब पूरी तरह से बदल गया है। जहां आजकल AMOLED पैनल आना शुरू हो गए हैं, हाई रिफ्रेश रेट आपको नजर आता है, फोन में आपको एक बड़ी बैटरी मिलना शुरू हो गई हैं। इसके अलावा फ़ास्ट चार्जिंग के साथ ही ज्यादा बेहतर कैमरा भी आना शुरू हो गए हैं। अब इन सब चीजों को देखते हुए क्या ओरिजिनल Redmi Note 8 की सफलता को Redmi Note 8 2021 बदल पायेगा और पुराने से डिवाइस से ज्यादा पहचान बना पायेगा, तो यह देखना होगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo