Redmi Note 7 Pro VS Redmi Note 7S: आखिर क्या अंतर है इन 48MP कैमरा वाले फोंस में?

Redmi Note 7 Pro VS Redmi Note 7S: आखिर क्या अंतर है इन 48MP कैमरा वाले फोंस में?

आखिरकार Redmi ने अपने नए Redmi Note 7S स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है और डिवाइस की में 48MP कैमरा, USB टाइप-C पोर्ट, 4000mAh की बैटरी मिल रही है। स्मार्टफोन को कम्पनी ने ओरा डिज़ाइन के साथ ओनिक्स ब्लैक, सफायर ब्लू और रूबी रेड विकल्पों में उतारा है। स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो डिवाइस में 6.3 इंच की फुल HD+ की डॉट नौच डिस्प्ले दी गई है। डिवाइस को 2.5D कर्व्ड बैक दी गई है और फ्रंट और बैक पैनल को कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी मिल रहा है। डिवाइस को स्प्लैश प्रुफ बनाने के लिए P2i नेनो कोटिंग दी गई है। इसके अलावा अगर हम Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसमें आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 675 ओक्टा-कोर प्रोसेसर मिल रहा है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन के सबसे बड़ी खासियत इसका 48MP के प्राइमरी कैमरा से लैस होना है। आपको बता देते हैं कि Xiaomi अपने इस मोबाइल फोन के साथ 4,000mAh क्षमता की बैटरी और 128GB तक की स्टोरेज ऑफर कर रहा है। आइये अब जानते हैं कि आखिर स्पेक्स के आधार पर इन दोनों ही स्मार्टफोंस में क्या बड़े अंतर हैं।

Redmi Note 7 Pro VS Redmi Note 7S की भारत में कीमत 

भारत में Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन को 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ Rs 13,999 की शुरूआती कीमत में लॉन्च किया गया है, हालाँकि अगर आप इसके 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट को लेते हैं तो आपको लगभग Rs 16,999 अदा करने होंगे। इन दोनों ही मॉडल्स को आप कई अलग अलग रंगों में खरीद सकते हैं। यह मोबाइल फोन नेपच्यून ब्लू, नेबुला रेड, और स्पेस ब्लैक रंगों में मिल रहा है, हालाँकि पहले दो रंग में मॉडल ग्रेडिएंट फिनिश के साथ आते हैं। 

Redmi Note 7S के 3GB रैम वैरिएंट की कीमत 10,999 रूपये रखी गई है और 4GB रैम वैरिएंट को 12,999 रूपये में खरीदा जा सकता है। स्मार्टफोन की सेल 23 मई से मी.कॉम, मी होम और फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी। स्मार्टफोन को दो कलर वैरिएंट में लॉन्च किया गया है, एक वैरिएंट में 3GB रैम और 32GB स्टोरेज मिल रहा है तथा दूसरे वैरिएंट में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मिल रहा है। स्मार्टफोन को कम्पनी ने ओरा डिज़ाइन के साथ ओनिक्स ब्लैक, सफायर ब्लू और रूबी रेड विकल्पों में उतारा है। 

Redmi Note 7 Pro VS Redmi Note 7S: स्पेसिफिकेशन और फीचर्स 

आपको बता देते हैं कि Redmi Note 7 Pro और Redmi Note 7S मोबाइल फोन को एंड्राइड पाई, MIUI 10 के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा इन दोनों में ही आपको एक 6.3-इंच की FHD+ 1080×2340 पिक्सल की डिस्प्ले मिल रही है। इसके अलावा इन दोनों ही फोंस में आपको गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी दिया गया है। हालाँकि Redmi Note 7S मोबाइल फोन में आपको डिवाइस को 2.5D कर्व्ड बैक दी गई है और फ्रंट और बैक पैनल को कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी मिल रहा है। डिवाइस को स्प्लैश प्रुफ बनाने के लिए P2i नेनो कोटिंग दी गई है।

Redmi Note 7 Pro VS Redmi Note 7S: प्रोसेसर, रैम और स्टोरेज

अगर हम Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इस मोबाइल फोन में आपको एक 11nm प्रक्रिया से निर्मित ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 675 चिपसेट मिल रहा है। इसके अलावा इसमें आपको 4GB और 6GB की रैम वाले ऑप्शन मिल रहे हैं। हालाँकि Redmi Note 7S स्मार्टफोन को दो कलर वैरिएंट में लॉन्च किया गया है, एक वैरिएंट में 3GB रैम और 32GB स्टोरेज मिल रहा है तथा दूसरे वैरिएंट में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मिल रहा है। इसके अलावा इसमें आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 660 चिपसेट मिल रहा है। 

अगर हम Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इस मोबाइल फोन में आपको 64GB और 128GB तक की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है, इसके अलवा अगर आप इसे बढ़ाना चाहते हैं तो आपको बता देते हैं कि इसे आप 256GB तक बढ़ा सकते हैं। 

Redmi Note 7 Pro VS Redmi Note 7S: कैमरा और बैटरी

Redmi Note 7 Pro में मौजूद Sony IMX586 इमेज सेंसर के साथ 48-मेगापिक्सल रियर कैमरा ही इसकी खासियत है। इसके साथ ही इसमें 5-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी शामिल है। साथ ही डिवाइस 4K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट के साथ आता है। स्मार्टफोन में 13-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा शामिल है।  ऑप्टिक्स की चर्चा करें तो Redmi Note 7S की मुख्य ख़ासियत इसका 48 मेगापिक्सल का कैमरा है जिसका अपर्चर f1.8 है और यह नाईट मोड और AI ऑप्टीमाइज़ेशन के साथ आता है। रियर पैनल पर एक 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है और सेल्फी के लिए डिवाइस में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल रहा है। दोनों ही मोबाइल फोंस में आपको 4,000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो आपको क्वालकॉम क्विक चार्ज 4 की सपोर्ट के साथ मिल रही है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में USB टाइप-C पोर्ट, क्विक चार्जर 2.0, IR ब्लास्टर और 3.5mm हेडफोन जैक  दिया गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo