6GB रैम के साथ लॉन्च होगा Redmi Note 7 Pro स्मार्टफ़ोन

6GB रैम के साथ लॉन्च होगा Redmi Note 7 Pro स्मार्टफ़ोन
HIGHLIGHTS

नई रिपोर्ट के मुताबिक Redmi Note 7 Pro स्मार्टफोन को 6GB रैम और 64GB तथा 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया जा सकता है।

Xiaomi जल्द अपने नए Redmi Note 7 Pro स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकता है। रेड्मी के हेड Lu Weibing ने वेबो पर एक युजर को रिप्लाई करते हुए यह बात बताई कि Redmi Note 7 Pro को 6GB रैम और 64GB तथा 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया जाएगा।

पिछली कई रिपोर्ट्स में सामने आया है कि यह आगामी Redmi Note 7 Pro स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर से लैस होगा और अब इस नई रिपोर्ट से पुष्टि हो जाती है कि नया डिवाइस स्नैपड्रैगन 675 के साथ आएगा। Redmi Note 7 स्मार्टफोन को स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के साथ पेश किया गया है।

बात करें Redmi Note 7 की तो इस डिवाइस में 6.3 इंच की LCD डिस्प्ले दी गई है जो 2340×1080 पिक्सल के फुल HD+ रेज़ोल्यूशन के साथ आती है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। Redmi Note 7 पहले रेड्मी फोन है जिसे ग्लास बैक, वॉटरड्रॉप नौच और फ्रंट और रियर पैनल पर 2.5D ग्लास दिया गया है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 SoC द्वारा संचालित है जो ओक्टा कोर प्रोसेसर है और इसे 14nm प्रोसेस पर Kryo 260 कोर्स के साथ बनाया गया है और डिवाइस में एड्रेनो 512 GPU शामिल है।

कैमरा की बात करें तो Redmi Note 7 पहला ऐसा बजट डिवाइस है जिसमें 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। डिवाइस के बैक पर 48 मेगापिक्सल का सैमसंग GM1 इमेज सेंसर दिया गया है और इस सेंसर के साथ एक 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी मौजूद है। रेड्मी नोट 7 के फ्रंट पर 13 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा मौजूद है। Redmi Note 7 में दिया गया कैमरा सेटअप AI फीचर्स के साथ आता है जिसमें सीन रेकोग्निशन, AI पोर्ट्रेट मोड और AI ब्यूटी मोड शामिल है। 

रेड्मी नोट 7 में रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है और यह ब्लू, गोल्ड, ट्वीलाइट ब्लैक कलर के विकल्पों में उपलब्ध है। कनेक्टिविटी की बात करें तो यह स्मार्टफोन Wi-Fi, ब्लूटूथ 5.0, GPS, IR ब्लास्टर, एक USB टाइप-C पोर्ट और 3.5mm ऑडियो जैक ऑफर करता है। इस स्मार्टफोन में 4,000mAh की बैटरी मौजूद है और अभी इस स्मार्टफोन की उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही स्मार्टफोन को भारतीय बाज़ार में भी लॉन्च किया जाएगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo