इस शान से इंडिया में एंट्री लेगा Realme X9 Pro स्मार्टफोन, दुनिया के सबसे ताकतवर प्रोसेसर के साथ देगा दस्तक

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 22 Jan 2021
HIGHLIGHTS

Realme X9 Pro को इंडिया के बाजार में जल्द ही लाया जा सकता है

सामने आ रहा है कि Realme X9 Pro मोबाइल फोन में मीडियाटेक Dimensity 1200 प्रोसेसर होने वाला है

ऐसा भी सामने आ रहा है कि Realme X9 सीरीज Xiaomi Mi 11 को कड़ी टक्कर देने में सक्षम है

इस शान से इंडिया में एंट्री लेगा Realme X9 Pro स्मार्टफोन, दुनिया के सबसे ताकतवर प्रोसेसर के साथ देगा दस्तक
Realme X9 Pro दुनिया के सबसे ताकतवर प्रोसेसर के साथ इंडिया में लेगा एंट्री, जानें सबकुछ

Realme अपनी X- सीरीज के तहत एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए बिल्कुल तैयार है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस सीरीज में आने वाले मोबाइल फोन को Realme X9 कहा जाने वाला है, हालाँकि कयास यह भी लगाए जा रहे थे कि इसे Realme X7 कहा जाएगा। कंपनी के एक टीज़र से पता चलता है कि कथित Realme X9 series  Realme V15 और X7 प्रो स्मार्टफ़ोन के समान एक इंद्रधनुषी फिनिश एक ग्लास बैक पैनल पेश करेगी।

GSMArena का दावा है कि एक ही डिवाइस का प्रो मॉडल MediaTek डाइमेंसिटी 1200 प्रोसेसर द्वारा संचालित होगा। यह एक फ्लैगशिप मीडियाटेक चिपसेट है, जो 6nm प्रोसेस पर आधारित है। कंपनी यानी Realme ब्रांड के सीईओ माधव शेठ ने ट्विटर पर पुष्टि की कि आगामी Realme X-Series फोन इस MediaTek SoC की पेशकश करेगा। कुछ दिन पहले, कंपनी के एक कार्यकारी ने कथित Realme X9 स्मार्टफोन की एक फोटो साझा की, जिसमें दिखाया गया कि इसमें Realme के इस डिवाइस पर ‘Dare to Leap’ की ब्रांडिंग होगी। डिवाइस में एक लाउडस्पीकर ग्रिल, एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, और नीचे एक माइक्रोफोन भी होगा। हालाँकि, टीज़र के अनुसार इसमें 3.5 मिमी हेडफोन जैक नहीं हो सकता है।

फोन को कुछ समय पहले तक Realme X7 Pro स्मार्टफोन माना जा रहा था, जो चीन में पहले से ही उपलब्ध है। अभी हाल ही में, Realme X7 Pro का एक सपोर्ट पेज आधिकारिक Realme India वेबसाइट पर देखा गया था। इससे पता चलता है कि कंपनी एक्स सीरीज में दो अलग-अलग फोन लॉन्च करने की योजना बना रही है। Realme X7 सीरीज़ मिड-रेंज स्पेक्स पेश कर सकती है और एक्स 9 सीरीज़ हाई-एंड स्पेक्स के साथ लॉन्च हो सकती है, जैसा कि टीज़र द्वारा सुझाया गया है।

Realme से जल्द ही फोन का नाम सामने आने की उम्मीद है, जिससे भ्रम की स्थिति साफ हो जाएगी। अगर लीक और अफवाहों पर विश्वास किया जाए, तो Realme X9 Pro में 108MP का कैमरा हो सकता है, जिसे दो 13MP कैमरा मॉड्यूल द्वारा भी सपोर्ट किया जा सकता है। GSMArena ने यह भी बताया कि फ्लैगशिप फोन 6.4 इंच के OLED डिस्प्ले के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट और 1080 x 2400 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आ सकता है। 65W फास्ट चार्जिंग के लिए यह 4,500mAh की बैटरी दे सकता है। इसके अलावा, Realme ने उद्धृत स्रोत के अनुसार, स्नैपड्रैगन 888-संचालित फोन लॉन्च करने की भी योजना बनाई है। यह वही 5nm चिप है, जो 2021 में अधिकांश फ्लैगशिप फोन को पावर देगी।

ऐसा माना जा रहा है इंडिया के बाजार में इस मोबाइल फोन की सीधी टक्कर Xiami Mi 11 से होने वाली है, असल में Xiaomi Mi 11 को अभी कुछ समय पहले ही लॉन्च किया जा चुका है, आइये जानते है कि आखिर Xiaomi Mi 11 में आपको क्या मिल रहा है, और इसकी क्या कीमत है?

Xiaomi Mi 11 का प्राइस और सेल डिटेल्स

आपको बता देते है कि चीन में Xiaomi Mi 11 मोबाइल फोन को CNY 3,999 की कीमत में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया गया है, इसके अलावा यह 8GB रैम और 256GB स्टोरेज में CNY 4,299 की कीमत में आया है, हालाँकि इसका अगला वैरिएंट 12GB रैम और 256GB स्टोरेज में CNY 4,699 की कीमत में आया है, जिन्हें भारत में क्रमश: Rs 45,000, Rs 48,000 और Rs 53,000 की कीमत में देखा जा सकता है। 

Xiaomi Mi 11 के टॉप फीचर्स और स्पेसिफ़िकेशन्स 

Xiaomi Mi 11 मोबाइल फोन को एक 6.81-इंच की OLED स्क्रीन के साथ लॉन्च किया गया है, यह QHD+ रेजोल्यूशन के साथ आई है। इसके अलावा आपको बता देते है कि Xiaomi Mi 11 मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम की ओर से स्नेपड्रैगन 888 प्रोसेसर मिल रहा है, जो इस फोन को इस प्रोसेसर के साथ आने वाला दुनिया का पहला फोन भी बना देता है। 

अगर हम कैमरा आदि की बात करते हैं तो आपको बता देते है कि Xiaomi Mi 11 मोबाइल फोन में आपको एक 108MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है। इसके अलावा फोन में एक 13MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा भी दिया गया है। फोन में आपको एक 5MP का टेलीफोटो लेंस भी मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको 8K रिकॉर्डिंग क्षमता और नाईट विडियो मोड भी मिल रहा है, जो कम रौशनी में आपको सबसे अच्छी विडियो बनाने में मदद करता है।

फोन में आपको एक 4600mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो कंपनी के अनुसार आपके एक दिन के लिए काफी कही जा रही है। चार्जिंग के लिए फोन में आपको Mi Charge Turbo System मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको 55W की वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट मिल रही है, जो आपके फोन को लगभग 45 मिनट में चार्ज करने की क्षमता रखता है। इसके अलावा फोन में आपको 10W की वायरलेस चार्जिंग स्पीड मिल रही है। 

logo
Digit Hindi

Web Title: realme x9 pro to launch in india soon with high-end specs here to get full details
Tags:
realme x7 realme x7 pro realme x7 india launch realme x7 specs realme x7 launch realme x9 realme x9 launch realme x9 india launch realme x9 specs realme x9 specifications realme phone launch realme mobile realme tech news in hindi
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

टॉप प्रोडक्ट्स

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status