Realme जल्द ही भारत में लॉन्च करेगी MediaTek Dimensity 700 5G प्रोसेसर से लैस स्मार्टफोन

Realme जल्द ही भारत में लॉन्च करेगी MediaTek Dimensity 700 5G प्रोसेसर से लैस स्मार्टफोन
HIGHLIGHTS

MediaTek DImensity 700 प्रोसेसर का लक्ष्य 5G कनेक्टिविटी को ज्यादा से ज्यादा स्मार्टफोंस यूजर्स तक पहुँचाना है

Realme ही इस ऐसी कंपनी होने वाली है जो Dimensity 700 से लैस मोबाइल फोन को भारत में लाएगी

MediaTek Dimensity 700 प्रोसेसर में 90Hz डिस्प्ले सपोर्ट के अलावा 64MP कैमरा के सपोर्ट के साथ अन्य बहुत से सपोर्ट मिल रहे हैं

मीडियाटेक ने भारत में अपने Dimensity 700 5G प्रोसेसर के लॉन्च की घोषणा की है। विश्व स्तर पर नवंबर 2020 में इस प्रोसेसर को पेश किया जा चुका है, हालाँकि अब इसे भारत में लाने की तैयारी चल रही है, आपकी जानकारी के लिए बता देते है कि अब रियलमी ने खुलासा किया है कि यह भारत में बहुत जल्द ही Dimensity  700 प्रोसेसर पर चलने वाला एक मोबाइल फोन लॉन्च करने वाली है, यह भारत में इस प्रोसेसर की शुरुआत करने वाली पहली कंपनी भी होगी। कुछ हालिया अफवाहें बताती हैं कि यह Realme 8 5G हो सकता है जिसे पहले गीकबेंच पर स्पॉट किया गया है, हालांकि, यह अभी तक अस्पष्ट है।

MediaTek Dimensity 700 SoC Dimensity 720 के ठीक नीचे बैठता है जिसे जुलाई 2020 में लॉन्च किया गया था और इसे 7nm प्रोसेस पर तैयार किया गया है। रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ  के अनुसार, कंपनी भारत में पहला मीडियाटेक Dimensity 700 पावर्ड स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

MEDIATEK DIMENSITY 700 FEATURES

MediaTek has announced the launch of its Dimensity 700 5G processor in India

मीडियाटेक का दावा है कि 8nm चिप की तुलना में DImensity 700 28 प्रतिशत अधिक शक्ति-कुशल है। नई चिप फुल एचडी+ (2520 x 1080 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले का समर्थन करती है, जिसमें 90 हर्ट्ज तक की रिफ्रेश रेट भी शामिल है जो फोन का उपयोग करते समय या उस पर गेम खेलने के दौरान झटके और फ्रेम ड्रॉप करने पर रोकती है।

MediaTek Dimensity 700 प्रोसेसर 5G अल्ट्रासेव पावर-सेविंग फीचर लाता है जो फोन की बैटरी लाइफ को बेहतर बनाता है। प्रोसेसर को एक ऑक्टा-कोर सीपीयू के साथ जोड़ा गया है जिसमें दो बड़े कॉर्टेक्स-ए 76 कोर हैं जो 2.2 गीगाहर्ट्ज़ तक चल रहे हैं और इसके बाद छह छोटे कॉर्टेक्स-ए 55 कोर हैं जो 2.0 गीगाहर्ट्ज़ पर काम करते हैं। यह माली-जी 57 एमसी 2 जीपीयू द्वारा 950 जीबीएचजेज तक चिप के साथ 12 जीबी एलपीडीडीआर 4 एक्स रैम और 2-लेन यूएफएस 2.2 स्टोरेज सिस्टम को सपोर्ट करता है।

DImensity 700 प्रोसेसर 64MP प्राइमरी कैमरा के साथ-साथ 16MP तक के दो अतिरिक्त सेंसर को सपोर्ट करता है। कुछ AI कैमरा फीचर में AI- बोकेह, AI- कलर और AI- ब्यूटी मोड शामिल हैं। चिप मल्टी-फ्रेम नॉइज़ रिडक्शन कमी जैसे हार्डवेयर-आधारित इमेजिंग त्वरक प्रदान करता है जो लेस नॉइज़, एंटी-डिस्टोर्शन, फेस डिटेक्शन पता लगाने और अधिक के साथ कम रोशनी वाली फोटोग्राफी को सक्षम बनाता है।

चिप कई वॉयस असिस्टेंट के लिए भी सपोर्ट के साथ आती है और गूगल, अमेजन और लाइक्स से असिस्टेंट को अटैच करने के लिए अलग-अलग ट्रिगर शब्द सुन सकती है। इसके अतिरिक्त, यह वाई-फाई 5 और ब्लूटूथ 5.1 का भी समर्थन करती है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo