Realme 11 5G और Realme 11X 5G: डिजाइन, स्पेक्स से लेकर सेल तक हर छोटी डिटेल का खुलासा, इस दिन है लॉन्चिंग

Realme 11 5G और Realme 11X 5G: डिजाइन, स्पेक्स से लेकर सेल तक हर छोटी डिटेल का खुलासा, इस दिन है लॉन्चिंग
HIGHLIGHTS

Realme 11 5G और Realme 11X 5G का लॉन्च इवेंट 23 अगस्त दोपहर 12 बजे के लिए तय किया गया है।

अपकमिंग स्मार्टफोंस की डमी इमेजेस, सेल्स टाइमलाइन और स्पेसिफिकेशन्स की डिटेल्स का खुलासा हुआ है।

Realme 11X 5G बेस वेरिएंट की तुलना में अधिक किफायती हो सकता है।

Realme ने आधिकारिक तौर पर इस महीने के अंदर Realme 11 5G और Realme 11X 5G के भारतीय लॉन्च की घोषणा की है। Realme 11 5G को पहले चीन में पेश किया गया था। हालांकि, अनुमान है कि ये दोनों मॉडल्स एक जैसे स्पेसिफिकेशन्स के साथ आएंगे, लेकिन Realme 11X 5G बेस वेरिएंट की तुलना में अधिक किफायती हो सकता है। 

यह भी पढ़ें: Motorola ने नए अवतार में उतारा ये धाकड़ फोन, 9000 रुपए से भी कम में हैवी रैम और स्टोरेज, सेल आज से शुरू

ध्यान दें कि Realme 11 Pro 5G और Realme 11 Pro+ 5G को जून में भारत में पेश किया गया था। अब कंपनी ने अपकमिंग हैंडसेट के डिजाइन और उपलब्ध कलर वेरिएशंस की एक झलक पेश की है। लॉन्च से ठीक पहले एक लीक के जरिए फोन का डिजाइन, कलर ऑप्शंस, सेल डिटेल्स और स्पेसिफिकेशन्स सामने आए हैं। 

Realme 11 5G

Realme 11 5G

रियलमी ने पुष्टि कर दी है कि Realme 11 5G और Realme 11X 5G  का लॉन्च इवेंट 23 अगस्त दोपहर 12 बजे के लिए तय किया गया है। साथ ही कंपनी ने इन डिवाइसेज के कलर ऑप्शंस का संकेत दिया है। दोनों मॉडल्स में फ्रन्ट कैमरा के लिए डिस्प्ले के टॉप पर सेंटर-अलाइन्ड पंच-होल कटआउट देखा जा सकता है। रियर पैनल की बात करें तो इसका शिमरिंग फिनिश डिजाइन को और भी निखार देता है। इसके अलावा फोन के बैक पर टॉप लेफ्ट कॉर्नर पर साइज़ेबल सरक्युलर कैमरा मॉड्यूल मिल सकता है जिसमें LED फ्लैश यूनिट भी शामिल होगा। 

इसके अलावा SVZTechInfo की एक रिपोर्ट से अपकमिंग स्मार्टफोंस की डमी इमेजेस, सेल्स टाइमलाइन और स्पेसिफिकेशन्स की डिटेल्स का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, Realme 11 और Realme 11X के प्री-ऑर्डर 23 अगस्त से शुरू होने की उम्मीद है जो 28 अगस्त तक चल सकते हैं और इसी दिन हैंडसेट्स खरीदने के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है। बेस वेरिएंट को प्री-ऑर्डर करने वाले ग्राहकों को संभावित तौर पर एक जोड़ी Realme Buds Wireless 2 Neo फ्री मिलेंगे जिनकी कीमत 1,299 रुपए है। इसी बीच, Realme 11X को प्री-ऑर्डर करने वालों को 599 रुपए वाले Realme Buds 2 का सेट मुफ़्त मिलने की उम्मीद है। 

यह भी पढ़ें: दुनिया के सबसे पतले फोल्डेबल फोन Xiaomi Mix Fold 3 से उठा पर्दा, देखें क्या है सबसे बड़ी खासियत

Realme 11X 5G

Realme 11X 5G

रिपोर्ट्स के आधार पर Realme 11 5G को एक 'glory halo' डिजाइन के साथ देखा जा सकता है, जबकि Realme 11X एक S-कर्व डिजाइन के साथ आने की उम्मीद है। दोनों स्मार्टफोंस ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डायमेंसिटी 6100+ चिपसेट से लैस होने की संभावना है। इसके अलावा इनमें 6.72-इंच फुल HD+ (2400 x 1080 पिक्सल) IPS LCD डिस्प्ले दी जा सकती है जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट शामिल हो सकता है। 

रिपोर्ट से यह भी पता चला है कि Realme 11 5G स्मार्टफोन 8GB + 128GB और 8GB + 256GB वेरिएंट्स में लॉन्च हो सकता है और इसे ग्लोरी ब्लैक और ग्लोरी गोल्ड शेड्स में पेश किया जा सकता है। वहीं दूसरी ओर Realme 11X के लिए कहा गया है कि यह 6GB + 128GB और 8GB + 256GB कन्फ़िगरेशंस में उपलब्ध हो सकता है। रंगों के मामले में यह हैंडसेट मिडनाइट ब्लैक और पर्पल डाउन कलर ऑप्शंस में आ सकता है। 

यह भी पढ़ें: Tecno Pova 5 vs Infinix Note 30 5G: क्या Tecno का नया नवेला फोन 108MP कैमरा वाले Note 30 5G को दे पाएगा मात?

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo