दुनिया के सबसे पतले फोल्डेबल फोन Xiaomi Mix Fold 3 से उठा पर्दा, देखें क्या है सबसे बड़ी खासियत

दुनिया के सबसे पतले फोल्डेबल फोन Xiaomi Mix Fold 3 से उठा पर्दा, देखें क्या है सबसे बड़ी खासियत
HIGHLIGHTS

Xiaomi Mix Fold 3 को आधिकारिक तौर पर चीन में लॉन्च किया गया है।

Xiaomi Mix Fold 3 में कुछ बदलावों के साथ पिछले फोन की तरह बॉक्सी लुक बरकरार रखा गया है।

Xiaomi Mix Fold 3 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट के ओवरक्लॉक्ड वर्जन से लैस है।

शाओमी ने अपने तीसरी जनरेशन के फोल्डेबल स्मार्टफोन Xiaomi Mix Fold 3 को आधिकारिक तौर पर चीन में लॉन्च किया है। यह डिवाइस चौथा हॉरिजॉन्टल फोल्डेबल फोन है जो एक टैबलेट में अनफोल्ड होता है। 

वर्तमान में Xiaomi Mix Fold 3 दुनिया का सबसे पतला फोल्डेबल हैंडसेट है जो Honor Magic V2 को मात देता है जिसने अब तक यह रिकॉर्ड बनाए रखा। यह स्मार्टफोन कंपनी के रेगुलर फ्लैगशिप स्मार्टफोंस की तरह Leica-ट्यून्ड कैमरा सिस्टम के साथ आता है। यह नया फोल्डेबल फोन एक नए हिंज और बदले हुए डिजाइन के साथ आता है। आइए देखते हैं इस फोन के सभी टॉप फीचर्स…

Xiaomi Mix Fold 3 launched

यह भी पढ़ें: Unknown Tracker Alerts: अब Bluetooth Tracking डिवाइसेज के गलत इस्तेमाल पर लगेगी रोक, Google का ये फीचर दिखाएगा कमाल

Xiaomi Mix Fold 3: डिजाइन 

Xiaomi Mix Fold 3 में कुछ बदलावों के साथ पिछले फोन की तरह बॉक्सी लुक बरकरार रखा गया है। इसका रेक्टैंगुलर कैमरा आइलैंड अब थोड़ा बड़ा है क्योंकि इसमें तीन के बजाए चार कैमरे शामिल किए गए हैं। यह डिवाइस अनफोल्ड होने पर केवल 5.26mm और फोल्ड होने पर 10.96mm पतला है। यह एक नए वॉटरड्रॉप हिंज के साथ आया है जो पिछले फोन से ज्यादा ड्यूरेबल है। इस हिंज के कारण फोन की डिस्प्ले 45 डिग्री – 135 डिग्री एंगल्स के बीच स्थिर रहती है।  

Xiaomi Mix Fold 3: डिस्प्ले 

Mix Fold 3 की मेन फोल्डेबल स्क्रीन का साइज़ 8.03-इंच है और यह 2K रिज़ॉल्यूशन के साथ UTG प्रोटेक्शन ऑफर करती है। वहीं इसकी आउटर डिस्प्ले का साइज़ 6.56-इंच है जो 21:9 FHD+ पैनल है जिसे कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस के साथ प्रोटेक्ट किया गया है। 

ये दोनों ही पैनल्स E6 मटीरियल का इस्तेमाल करते हैं और 120Hz तक रिफ्रेश रेट, डॉल्बी विजन और 2600 निट्स तक पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करते हैं। यहाँ तक कि इसका ग्लोबल ब्राइटनेस लेवल भी 1300 निट्स पर रेटेड है। इसके अलावा दोनों पैनल्स को ड्यूल स्टीरियो स्पीकर्स का साथ दिया गया है। 

Xiaomi Mix Fold 3 launched

Xiaomi Mix Fold 3: परफॉरमेंस 

Xiaomi Mix Fold 3 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट के ओवरक्लॉक्ड वर्जन से लैस है जिसे LPDDR5x रैम और UFS 4.0 स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। सॉफ्टवेयर के मामले में यह फोन एंड्रॉइड 13 पर आधारित MIUI 14 पर काम करता है। शाओमी का दावा है कि चीन में टॉप 200 ऐप्स इस हैंडसेट के लिए पूरी तरह ऑप्टिमाइज्ड हैं। 

यह भी पढ़ें: जल्द से जल्द अपडेट कर लें Google Chrome! ब्रॉउजर की ये कमज़ोरियाँ पूरे डिवाइस की Security को डाल रहीं खतरे में

Xiaomi Mix Fold 3: कैमरा 

शाओमी का यह फोल्डेबल फोन Leica-ट्यून्ड क्वाड कैमरा सिस्टम के साथ आता है। इसके अलावा इसकी आउटर और इनर डिस्प्ले के लिए दो 20MP फ्रन्ट-फेसिंग कैमरे दिए गए हैं। फोन के मेन कैमरा सेटअप में 50MP Sony IMX800 प्राइमरी सेंसर, 12MP अल्ट्रा-वाइड यूनिट, 10MP 3.2x टेलीफ़ोटो शूटर और 10MP 5x पेरिस्कोप स्नैपर शामिल है। अल्ट्रा-वाइड कैमरा को छोड़कर बाकी तीनों सेंसर्स OIS को सपोर्ट करते हैं।  

Xiaomi Mix Fold 3 launched

Xiaomi Mix Fold 3: बैटरी 

Xiaomi Mix Fold 3 को पॉवर देने के लिए इसमें 4800 mAh की बैटरी लगाई गई है जो 67W वायर्ड चार्जिंग और 50W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

Xiaomi Mix Fold 3: कीमत और उपलब्धता 

Mix Fold 3 तीन मेमोरी वेरिएंट्स में आता है जिनमें से 12GB + 256GB मॉडल की कीमत 8,999 Yuan (~$1,240) रखी गई है, वहीं 16GB + 512GB और 16GB + 1TB वर्जन्स क्रमश: 9,999 Yuan (~$1,375) और 10,999 Yuan (~$1,515) में लॉन्च हुए हैं। 

यह फोन ग्लास और ड्रैगन स्केल फाइबर वेरिएंट्स में आता है। इनमें से ड्रैगन स्केल फाइबर मॉडल को ब्लैक और गोल्ड कलर ऑप्शंस में खरीदा जा सकता है। यह फोल्डेबल स्मार्टफोन चीन में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। इसकी सेल 16 अगस्त से शुरू होगी। 

यह भी पढ़ें: OnePlus Open की भारतीय कीमत लीक, क्या Galaxy Z Fold 5 को पटखनी देगा OnePlus का पहला फोल्डेबल फोन?

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo