Realme 10 भारतीय लॉन्च डेट रिवील: फोन के तगड़े फीचर्स मचाएंगे मार्केट में धमाल

Realme 10 भारतीय लॉन्च डेट रिवील: फोन के तगड़े फीचर्स मचाएंगे मार्केट में धमाल
HIGHLIGHTS

Realme 10 भारत में 9 जनवरी को लॉन्च होगा।

इस दिन दोपहर 12:30 बजे से पूरे देश में फ्लिपकार्ट के माध्यम से इसकी सेल शुरू हो जाएगी।

यह स्मार्टफोन मीडियाटेक हीलिओ G99 SoC के साथ आता है।

Realme 10 Pro सीरीज भारत में लॉन्च करने के बाद अब चीनी कंपनी रियालमी भारतीय बाजार में Realme 10 स्मार्टफोन डेब्यू करने की तैयारी कर रही है। पिछले हफ्ते डिवाइस को टीज करने के बाद, रियालमी ने अब इसकी लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया है। 

कंपनी के अनुसार, 9 जनवरी, दोपहर 12:30 बजे से पूरे देश में Realme 10 की सेल शुरू हो जाएगी। यह जानना आवश्यक है कि Realme 10 इस सीरीज का सबसे किफायती स्मार्टफोन है जो कि पिछले साल लॉन्च हुए Realme 9 4G की जगह लेगा। 

फ्लिपकार्ट पर इस स्मार्टफोन की डेडिकेटेड माइक्रोसाइट पहले ही लॉन्च हो चुकी है जो Realme 10 के साथ आने वाले हार्डवेयर और फीचर्स की डिटेल्स दिखाती है। माइक्रोसाइट यह पुष्टि करती है कि Realme 10 में एक मीडियाटेक हीलिओ G99 CPU उपयोग किया जाएगा। इससे यह भी पता चला है कि डिवाइस में एक 90Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले दी जाएगी। यह डिवाइस दुनिया के अन्य बाजारों में पहले ही लॉन्च हो चुका है इसलिए हम इसकी बाकी डिटेल्स पहले से ही जानते हैं। 

Realme 10 स्पेसिफिकेशंस

Realme 10 एक 6.4-इंच सुपर AMOLED स्क्रीन के साथ आता है जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 और रिफ्रेश रेट 90Hz है, इसी के साथ इसमें 360Hz टच सैंपलिंग रेट भी शामिल है। इसके अतिरिक्त, डिवाइस ऑलवेज ऑन डिस्प्ले (AOD) को सपोर्ट करता है और एंड्रॉइड 12 आधारित Realme UI 3.0 पर चलता है।

 

स्मार्टफोन में 256GB इंटरनल स्टोरेज, एक मीडियाटेक हीलिओ G99 SoC, 4GB या 8GB LPDDR4x रैम और 8GB वर्चुअल रैम शामिल है। डिवाइस में 5000mAh बैटरी दी गई है जिसे इसके साथ आने वाले 33W चार्जर की मदद से चार्ज किया जा सकता है। अधिक सुरक्षा के लिए, फोन के साइड पर एक फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया है।

Realme 10 4G के कैमरा सेटअप में एक 50MP मेन कैमरा, 2MP मैक्रो कैमरा और एक रियर LED फ्लैश शामिल है। फोन के फ्रंट पर सेल्फी के लिए एक 16MP कैमरा मिलता है। इसके अतिरिक्त, Realme 10 4G एक 3.5mm हेडफोन जैक, एक USB टाइप-C कनेक्टर, एक माइक्रोSD कार्ड स्लॉट, ड्यूअल 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11ac, ब्लूटूथ 5.1 और NFC से लैस आता है। इस डिवाइस का वजन और साइज लगभग 178.5g और 159.9 x 73.3 x 7.95 mm है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo