लॉन्च हुआ OnePlus 8 स्मार्टफोन, यहाँ जानिये टॉप 5 फीचर, जो इसे बनाते हैं सबसे खास

लॉन्च हुआ OnePlus 8 स्मार्टफोन, यहाँ जानिये टॉप 5 फीचर, जो इसे बनाते हैं सबसे खास
HIGHLIGHTS

OnePlus की ओर से उसके आगामी और जिन स्मार्टफोंस का काफी समय से इंतज़ार किया जा रहा था, यानी OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro को लॉन्च कर दिया गया है

यह दोनों ही स्मार्टफोंस OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro की ही पीढ़ी के नए स्मार्टफोंस की तरह लॉन्च किये गए हैं

OnePlus की ओर से उसके आगामी और जिन स्मार्टफोंस का काफी समय से इंतज़ार किया जा रहा था, यानी OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro को लॉन्च कर दिया गया है। यह दोनों ही स्मार्टफोंस OnePlus 7T और OnePlus 7T Pro की ही पीढ़ी के नए स्मार्टफोंस की तरह लॉन्च किये गए हैं। आपको बता देते हैं कि यूँ तो आज हम आपको OnePlus 8 के टॉप 5 फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं लेकिन आपको बता देते हैं कि OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro यानी दोनों ही स्मार्टफोंस में आपको 5G सपोर्ट मिल रहा है, इसके अलावा दोनों ही फोंस hole-punch Display Design के साथ लॉन्च किये गए हैं, इसके अलावा OnePlus 8 सीरीज में आपको 12GB तक की रैम के साथ क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 865 चिपसेट मिल रहा है, जो बाजार में इस समय एक लेटेस्ट प्रोसेसर के तौर पर देखा जाता है। 

हालाँकि इन दोनों ही स्मार्टफोंस में जो अंतर कंपनी की ओर से किया गया है, वह इनके कैमरा का है, आपको बता देते हैं कि OnePlus Pro मोबाइल फोन में आपको एक क्वाड कैमरा सेटअप मिल रहा है, जबकि इसके स्थान पर OnePlus 8 मोबाइल फोन में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है। आइये अब नजर डालते हैं OnePlus 8 स्मार्टफोन की कीमत और इसके टॉप 5 फीचर्स पर… चलिए शुरू करते हैं।

OnePlus 8 की कीमत 

OnePlus 8 स्मार्टफोन की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इसके 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट को आप 699 डॉलर यानी लगभग Rs 53,200 की कीमत में खरीद सकते हैं, इसके अलावा अगर इसके 12GB रैम और 256GB स्टोरेज ऑप्शन की बात की जाए तो आपको बता देते हैं कि इसे आप 799 डॉलर यानी लगभग Rs 60,800 की कीमत में ले सकते हैं। इस मोबाइल फोन को ग्लासिएर ग्रीन और इंटरस्टेलर ग्लो में मात्र 12GB मॉडल में ही खरीद सकते हैं। हालाँकि वेरिज़ोन के लिए एक पोलर सिल्वर कलर को भी पेश किया गया है। इस मोबाइल फोन को 21 अप्रैल से शुरूआत के तौर पर UK में और अन्य यूरोप के देशों या रीजनों में सके लिए लाया जाने वाला है, हालाँकि US में इसे 29 अप्रैल से ख़रीदा जा सकता है। भारत में इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है।

OnePlus में मौजूद है डॉल्बी अट्मोस साउंड 

आपको बता देते हैं कि जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया है कि OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro मोबाइल फोन्स में आपको कैमरा के अलावा अन्य सभी स्पेक्स लगभग एक जैसे ही मिल रहे हैं, इस मोबाइल फोन में यानी OnePlus 8 में आपको ड्यूल स्टीरियो स्पीकर्स के साथ Dolby Atmos Sound मिल रहा है, इसके अलावा नया हैप्टिक वाइब्रेशन इंजन भी आपको इसमें मिल रहा है। इसके अलावा फोन में आपको अलर्ट स्लाइडर तो मिल ही रहा है। यह OnePlus फोंस की लिगेसी भी कहा जा सकता है। 

OnePlus 8 में मौजूद डिस्प्ले और OS

OnePlus 8 मोबाइल फोन को ड्यूल सिम नैनो के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन को एंड्राइड 10 के साथ OxygenOS का सपोर्ट दिया गया है। फोन में आपको इसके अलावा एक 6.55-इंच की FHD+ फ्लूइड AMOLED डिस्प्ले मिल रही है, जो आपको 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ मिल रही है। इसके अलावा इस ओम्बिले फोन को 3D कोर्निंग गोरिला ग्लास का प्रोटेक्शन भी दिया गया है। 

OnePlus 8 में मौजूद रैम, प्रोसेसर और स्टोरेज 

OnePlus 8 स्मार्टफोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 865 चिपसेट मिल रहा है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको 8GB रैम के अलावा 12GB की LPDDR4X रैम का सपोर्ट मिल रहा है। अगर हम स्टोरेज आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको 128GB की और 256GB की UFS 3.0 टू लेन स्टोरेज ऑप्शन मिल रही है, जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ा नहीं सकते हैं। 

OnePlus 8 में मौजूद कनेक्टिविटी ऑप्शन्स 

OnePlus 8 मोबाइल फोन में आपको कनेक्टिविटी के तौर पर 5G सपोर्ट, 4G LTE सपोर्ट, वाई-फाई 6 का सपोर्ट और Bluetooth 5.1 के सपोर्ट के अलावा GPS/A-GPS, NFC USB C का सपोर्ट भी मिल रहा है। इसके अलावा फोन में आपको जरूरी सभी सेंसर आदि भी मिल रहे हैं, इसके अलावा फोन में आपको एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है। 

OnePlus 8 का कैमरा और बैटरी 

OnePlus 8 मोबाइल फोन में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है, इस मोबाइल फोन में आपको एक 48MP का Sony IMX586 प्राइमरी सेंसर मिल रहा है, इसके अलावाफों में आपको एक 2MP का सेकेंडरी सेंसर मिल रहा है, साथ ही फोन में आपको एक 16MP का Tertiary सेंसर मिल रहा है, फोन में आपको 4K विडियो रिकॉर्डिंग 30/60fps पर मिल रही है। इसके अलावा फोन में आपको एक 16MP का Sony IMX471 सेंसर भी मिल रहा है। फोन में मौजूद बैटरी आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इसमें आपको एक 4300mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है, जो Warp Charge 30T को सपोर्ट करती है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo