Oreo Update: OnePlus 5 और OnePlus 5T स्मार्टफोन अब चलेंगे एंड्राइड 8.1 Oreo पर

Oreo Update: OnePlus 5 और OnePlus 5T स्मार्टफोन अब चलेंगे एंड्राइड 8.1 Oreo पर
HIGHLIGHTS

लगभग 3 महीने तक बीटा वर्जन में रहने पर OnePlus 5T स्मार्टफोन को इस नए अपडेट के साथ नेविगेशन जेस्चर भी मिला है।

आखिरकार लम्बे समय के बाद OnePlus 5 और OnePlus 5T स्मार्टफोन को एंड्राइड Oreo 8.1 का अपडेट मिल गया है, इसके अलावा OnePlus 5T स्मार्टफोन अब आधिकारिक तौर पर नेविगेशन जेस्चर को भी सपोर्ट करने लगा है, अब यह iPhone X की तरह काम करने लगेगा। 

जैसा कि लगभग तीन महीने तक बीटा में रखने के दौरान, आप सेटिंग में जाकर इस जेस्चर को इनेबल और डिसएबल कर सकते हैं। अब अगर आप स्क्रीन पर मिडिल से स्वाइप करते हैं, तो यह आपको होम पर ले जाता है, इसके अलावा बॉटम से स्वाइप करने पर यह आपको रीसेंट एप्स पर ले जाता है। इसके अलावा आप अब लेफ्ट और राईट स्वाइप करके बैक जा सकते हैं। 

Paytm मॉल: इन प्रोडक्ट्स पर मिल रहे हैं ख़ास ऑफर्स

अगर आप इसजेस्चर के बारे में जानते नहीं हैं, तो आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है, आप जब इसे टर्न ऑन करेंगे तो आपको एक टुटोरिअल नजर आयेगा, जो आपको सही प्रकार से यह सिखाएगा कि आखिर यह कैसे काम करता है। 

हालाँकि आपको यह भी बता देते हैं कि यह जेस्चर महज OnePlus 5T स्मार्टफोन के साथ ही काम करने वाला है। लेकिन अभी इस बारे में हमें कोई भी जानकारी नहीं है कि इसे OnePlus 5 में भी दिया गया है या नहीं। हालाँकि आने वाले कुछ महीनों में इसके बारे में जानकारी आपके सामने आ सकती है और OnePlus 5 में भी आपको यह फीचर मिल सकता है। 

Paytm मॉल: इन प्रोडक्ट्स पर मिल रहे हैं ख़ास ऑफर्स

इस अपडेट को स्मार्टफोन में OxygenOS 5.1.0 पर आधारित एंड्राइड 8.1 के साथ रिलीज़ किया गया है। यह अपडेट अब इन दोनों ही स्मार्टफोंस पर काम कर रहा है। इसके अलावा आपको अप्रैल 2018 का सिक्यूरिटी पैच भी इसके साथ मिला है। इस अपडेट का साइज़ 766MB है।

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo