फुल-मेटल बॉडी के साथ सामने आया नोकिया का नया स्मार्टफ़ोन

फुल-मेटल बॉडी के साथ सामने आया नोकिया का नया स्मार्टफ़ोन
HIGHLIGHTS

इंटरनेट पर नोकिया के नए स्मार्टफोन को लेकर कई तसवीरें सामने आई हैं. यह तसवीरें एक शानदार स्मार्टफ़ोन की ओर इशारा कर रही हैं जो फुल-मेटल बॉडी से निर्मित होगा.

इंटरनेट पर नोकिया के नए स्मार्टफ़ोन की कुछ तसवीरें सामने आई हैं. यह तसवीरें दिखा रही हैं कि एक ऐसा स्मार्टफ़ोन को पूरी तरह से मेटल से निर्मित है. शायद इस स्मार्टफ़ोन को इस साल लॉन्च किया जाएगा. बता दें कि अब नोकिया के ऊपर से वह प्रतिबंध (करार) ख़त्म हो रहा है जो उसका माइक्रोसॉफ्ट के साथ था. और इसके बाद नोकिया अपने खुद के स्मार्टफोंस को निर्मित कर सकेगा.

जैसा कि पहले भी नोकिया की ओर से यह कहा गया था कि जैसे ही माइक्रोसॉफ्ट से उसका करार ख़त्म होता है नोकिया अपना एक शानदार स्मार्टफ़ोन बाज़ार में उतारेगा. इसके साथ ही बता दें कि नोकिया के CEO संजीव पूरी ने कुछ समय पहले कहा था कि वह आने वाले कुछ ही समय में स्मार्टफोंस के बाज़ार में फिर से कदम रखेगा. इसके साथ ही उसने इसके लिए कई लोगों से साझेदारी भी की है. ऐसा ही कुछ कंपनी ने फॉक्सकॉन के साथ साझेदारी करके अपना N1 टैबलेट लॉन्च किया था.

चलिए अब इस नए नोकिया स्मार्टफ़ोन के तस्वीरों की लीक पर आते हैं. वेइबो पर पोस्ट की गई कुछ तस्वीरों एक ऐसा नोकिया स्मार्टफ़ोन दिखाया गया है जो चारों ओर से काले रंग का है. साथ ही स्मार्टफ़ोन में दो एंटीना लाइन दिखाई दे रही हैं एक इस स्मार्टफ़ोन के टॉप और एक बॉटम में इसी लाइन पर आपको स्मार्टफ़ोन में दी गई फ़्लैश लाइट दिखाई दे रही होगी और इसके ठीक नीचे कैमरा, साथ ही बेक पैनल के सेंटर में आपको कंपनी का लोगों भी दिखाई दे रहा होगा. साथ ही बता दें कि स्मार्टफ़ोन में वॉल्यूम रॉकर और पॉवर बटन को दायीं ओर जगह दी गई है. और कयास लगाए जा रहे हैं कि माइक्रोएसडी पोर्ट स्मार्टफ़ोन के बायीं ओर है. साथ ही अगर फ्रंट पैनल की बात करें तो यहाँ आपको एक स्पीकर ग्रिल दिखेगी साथ ही इसके नीचे नोकिया का लोगो. इसके साथ कंपनी ने अभी इस स्मार्टफ़ोन की स्पेसिफ़िकेशन और फीचर्स के बारे में किसी तरह की कोई बात नहीं कही गई है. साथ ही इसके लॉन्च के बारे में भी अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है.

यह डिजाईन उस डिजाईन से शायद बिलकुल अलग कहा जा सकता है जो डिजाईन हमने पिछले साल सुर्ख़ियों में आये नोकिया C1 में देखा था. हालाँकि वह तो महज़ लीक इमेज थी ये शायद नोकिया का असली C1 स्मार्टफ़ोन हो सकता है. लेकिन अभी तक कुछ जानकारी नहीं है. नोकिया ने अपने इस स्मार्टफोन को लेकर एक विडियो भी जारी किया है जिसे आप यहाँ देख सकते हैं.

अगर C1 की बात करें तो स्मार्टफ़ोन के बारे में पिछले साल से कई बार अफवाहें सामने आ चुकी हैं. इस स्मार्टफ़ोन में 5-इंच की FHD डिस्प्ले, एक 8MP का कैमरा और 5MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया था. साथ ही कहा जा रहा था कि यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड के नए वर्ज़न एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो पर चलेगा. साथ ही कहा यह भी गया था कि नोकिया के इस स्मार्टफ़ोन में इंटेल की चिपसेट के साथ 2GB की रैम भी होगी.

इन्हें भी देखें: एंड्रॉयड आधारित स्मार्टफ़ोन नोकिया C1 की तस्वीरें लीक

इन्हें भी देखें: सभी स्मार्टफोंस को पछाड़ने आ रहा है Nokia का 42MP कैमरा वाला फ़ोन

इन्हें भी देखें: नोकिया C1 एंड्रॉयड की स्पेसिफिकेशन लीक, होगा 8MP रियर कैमरे से लैस

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo