Nokia 7 Plus और Nokia 8 Sirocco आज से भारत में प्री-आर्डर के लिए हुए उपलब्ध

Nokia 7 Plus और Nokia 8 Sirocco आज से भारत में प्री-आर्डर के लिए हुए उपलब्ध
HIGHLIGHTS

Nokia 7 Plus और Nokia 8 Sirocco की प्री-बुकिंग से जुड़ी सब ही जानकारी आपको यहाँ मिलने वाली है।

इस महीने की शुरुआत में HMD ग्लोबल ने भारत में अपने Nokia 7 Plus और Nokia 8 Sirocco स्मार्टफोंस के साथ अपने Nokia 6 स्मार्टफोन के नए वैरिएंट को भी लॉन्च कर दिया था। हालाँकि Nokia 6 (2018) स्मार्टफोन भारत में पहले से ही सेल के लिए उपलब्ध हो गया है, हालाँकि Nokia के इन दो अन्य स्मार्टफोंस को आज से प्री-आर्डर किया जा सकता है, और इनकी सेल 30 अप्रैल से शुरू होने वाली है।

यहाँ आपको यह भी बता दें Nokia 7 Plus स्मार्टफोन की कीमत Rs 25,999 है, और यह अमेज़न इंडिया के अलावा नोकिया मोबाइल शॉप और कुछ रिटेल आउटलेट्स के माध्यम से ख़रीदा जा सकता है। 

इसके अलावा अगर हम Nokia 8 Sirocco की चर्चा करें तो इसे फ्लिप्कार्ट के अलावा नोकिया मोबाइल शॉप और कुछ रिटेल स्टोर्स से जाकर ख़रीदा जा सकता है। इस स्मार्टफोन की कीमत भारत में Rs 49,999 है। अगर कुछ ऑफर्स की चर्चा यहाँ करें तो आपको बताना होगा कि अगर आप Nokia 7 Plus स्मार्टफोन को लेना चाहते हैं तो आपको इस डिवाइस के साथ जियो की ओर से Rs 2,000 का कैशबैक मिल रहा है। 

Paytm Deals on Smartphones: Paytm मॉल इन स्मार्टफोंस पर दे रहा है दमदार ऑफर्स

वहीँ अगर आप Nokia 8 Sirocco को एयरटेल के कनेक्शन के साथ लेते हैं तो आपको लगभग 20GB अतिरिक्त डाटा Rs 199 या Rs 349 के रिचार्ज के साथ पूरे 6 महीने के लिए मिलने वाला है। इसके अलावा अगर पोस्टपेड यूजर्स की चर्चा करें तो इन्हें Rs 399 और Rs 499 के पैक के साथ यह ऑफर मिलेगा। 

अगर हम Nokia 7 Plus स्मार्टफोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस स्मार्टफोन को भारत में एक 6-इंच की 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। साथ ही इस स्मार्टफोन को भी 6000 सीरीज के एल्युमीनियम से निर्मित किया गया है। स्मार्टफोन में आपको ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 660 चिपसेट मिल रहा है। इस स्मार्टफोन को कार्ल ज़िस लेंस के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा कंपनी इस स्मार्टफोन को लॉन्च करते हुए ऐसा कहा है कि यह नोकिया की ओर से 2 दिन की बैटरी लाइफ के वादे के साथ लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को आप ब्लैक कॉपर और वाइट कॉपर रंगों में ले सकते हैं। 

नोकिया 7 प्लस स्मार्टफोन में आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है इस कैमरा में आपको एक 12-मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस और एक 13-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा भी मिल रहा है, यह कैमरा आपको 2X ऑप्टिकल ज़ूम के साथ मिल रहा है। फोन में एक 3800mAh क्षमता की बैटरी भी दी गई है।

Paytm Deals on Smartphones: Paytm मॉल इन स्मार्टफोंस पर दे रहा है दमदार ऑफर्स

इसके अलावा अगर हम Nokia 8 Sirocco स्मार्टफोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस स्मार्टफोन को स्टेनलेस स्टील के साथ लॉन्च किया गया है, साथ ही इसमें आपको एक 5.5-इंच की एक P-OLED डिस्प्ले मिल रही है। स्मार्टफोन काफी थिन है। कंपनी की ओर से इसे महज 7.5mm थिन बनाया गया है। स्मार्टफोन को IP की रेटिंग भी मिली है, जिसके बाद यह स्मार्टफोन वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट बन जाता है। इसके अलावा स्मार्टफोन में वायरलेस चार्जिंग को भी शामिल किया गया है। स्मार्टफोन में आपको AOP Mic भी दिए गए हैं।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo