Nokia 5.1 Plus होगा ट्रेंडिंग नौच डिस्प्ले और मीडियाटेक हीलियो P23 चिपसेट से लैस

Nokia 5.1 Plus होगा ट्रेंडिंग नौच डिस्प्ले और मीडियाटेक हीलियो P23 चिपसेट से लैस
HIGHLIGHTS

Nokia 5.1 Plus में डुअल रियर कैमरा और रियर फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद होगा जिसके ठीक नीचे Nokia की ब्रांडिंग देखी जा सकती है।

अभी कुछ दिन पहले ही HMD ग्लोबल ने नोकिया 5.1 स्मार्टफोन लॉन्च किया था और अब रुमर्स सामने आ रहे हैं कि कंपनी डिवाइस के अपग्रेडेड वर्जन नोकिया  5.1 Plus स्मार्टफोन पर काम कर रही है। इन्टरनेट पर देखी गईं दो रिपोर्ट्स डिवाइस के डिज़ाइन और स्पेसिफिकेशंस का खुलासा करती हैं। डिज़ाइन की बात करें तो 5.1 Plus डिज़ाइन के मामले में Nokia X6 को फॉलो करेगा क्योंकि इस डिवाइस में भी टॉप पर एक बड़ा नौच दिखाई दे रहा है। साथ ही, डिवाइस का डिज़ाइन भी काफी हद तक X6 के समान लग रहा है। नोकिया 5.1 Plus में डुअल रियर कैमरा और रियर फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद होगा जिसके ठीक नीचे Nokia की ब्रांडिंग देखी जा सकती है।

ये CAD रेंडर्स OnLeaks द्वारा लीक किए गए हैं। इसी टिप्स्टर ने अक्टूबर 2017 में Nokia 8 Sirocco के CAD रेंडर्स का खुलासा किया था, जबकि डिवाइस को फ़रवरी में लॉन्च किया गया था। इसलिए ये रेंडर्स सही हो सकते हैं लेकिन यह नहीं कहा जा सकता है कि HMD ग्लोबल इस डिवाइस को कब लॉन्च करेगा।

डायमेंशन्स की बात की जाए तो नोकिया 5.1 Plus में 8mm थिकनेस (जिसमें रियर कैमरा बंप शामिल है) मौजूद है। इस स्मार्टफोन में 5.7 इंच की 19:9 डिस्प्ले मौजूद होगी जो फुल HD रेज़ोल्यूशन के साथ आती है। ये CAD रेंडर्स हैं जिन्हें OnLeaks द्वारा शेयर किया गया है, इसलिए स्मार्टफोन का फाइनल डिज़ाइन अलग हो सकता है। रेंडर्स से डिवाइस के बॉटम में मौजूद USB टाइप-C पोर्ट का भी खुलासा हुआ है।

Nokibar की रिपोर्ट के अनुसार नोकिया 5.1 Plus  मिड-रेंज चिपसेट मीडियाटेक हीलियो P23 द्वारा संचालित होगा, जिसे Oppo F5 और Tecno Camon i Click आदि डिवाइसेज में देखा गया है।

यह देखना दिलचस्प कि HMD ग्लोबल  5.1 Plus को किन बाजारों में लॉन्च करेगा, लेकिन ऐसा हो सकता है कि यह डिवाइस भारत में लॉन्च न किया जाए, इसके बजाए Nokia X6 को देश में लॉन्च किया जा सकता है। Nokia का भारत में 20,000 से 25,000 के सेगमेंट में कोई डिवाइस मौजूद नहीं है इसलिए ऐसा हो सकता है कि Nokia X6 लॉन्च के साथ इस सेगमेंट में भी Nokia का डिवाइस उपलब्ध होगा।

वाया

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo