5G Moto Mod सपोर्ट के साथ आ सकता है मोटोरोला का ये नया स्मार्टफोन

5G Moto Mod सपोर्ट के साथ आ सकता है मोटोरोला का ये नया स्मार्टफोन
HIGHLIGHTS

मोटोरोला की अगली पेशकश Moto Z4 हो सकती है। इस बात की आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं हुई है लेकिन अनुमान यही है की यह डिवाइस Moto Z4 हो सकती है। इसकी ख़ास बात यह है कि इसमें यूज़र्स को 5G Moto Mod सपोर्ट मिल सकता है।

इस साल जहाँ HMD ग्लोबल, Xiaomi और Samsung ने एक के बाद एक कई मोबाइल फ़ोन्स लांच किय हैं वहीं मोटोरोला ने अपने प्लान्स का ज़्यादा खुलासा नहीं किया। प्रॉपर फ्लैगशिप स्मार्टफोन को रिलीज़ करने की जगह दो बजट और मिड-रेंज के स्मार्टफोन्स लेकर आयी। इनमें Moto E5 Plus, Moto G6 और Motorola One Power शामिल थे। कंपनी ने Moto Z3 को लॉन्च किया तो लेकिन 2017 Snapdragon 835 chipset से जो कि Nokia 8 Sirocco में भी दिया गया है। ऐसे में इसे एक 2018 फ्लैगशिप स्मार्टफोन नहीं कहा जा सकता है। हां, लेकिन अगले साल यानी 2019 में ऐसा हो सकता है की कंपनी कुछ ख़ास लेकर आये।

दरअसल सूत्रों के मुताबिक यह बात सामने आयी है कि XDA डेवेलपर्स की कुछ रिपोर्ट्स बताती हैं कि मोटोरोला एक ऐसे स्मार्टफोन पर काम कर रहा है जी कि Qualcomm Snapdragon 8150 चिपसेट पर काम कर सकता है। चिपमेकर मोटोरोला की अगली जनरेशन की डिवाइस को दिसंबर या अगले साल पेश कर सकता है। अभी तक इस नए डिवाइस को णाम नहीं दिया गया है लेकिन इसे 'Odin' कोड नेम दिया गया है। ऐसा भी उम्मीद लगाई जा रही है कि यह डिवाइस Moto Z4 हो सकती है।

इस नए डिवाइस के साथ ही मोटोरोला Moto Mods पर भी काम कर रहा है जो आनेवाले डिवाइस को सपोर्ट कर सकता है। इससे पहले कंपनी ने इस बात का खुलासा किया था कि Moto Z की तीन जनरेशन्स Moto Mods को सपोर्ट करेंगी। अब बात यह आती है कि यह अपकमिंग डिवाइस Moto Z4 चौथी जनरेशन है, तो अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है कि इसमें Moto Mods का सपोर्ट होगा या नहीं।

इसके साथ ही ऐसी भी उम्मीद है की यह डिवाइस 5G Moto Mod को भी सपोर्ट कर सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन Android 9 Pie पर काम कर सकता है और इसमें बायोमेट्रिक फ़ीचर मौजूद हो सकता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo