Moto G6, Moto G6 Plus और Moto G6 Play स्मार्टफोन बड़ी 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले और एंड्राइड Oreo के साथ हुए लॉन्च

Moto G6, Moto G6 Plus और Moto G6 Play स्मार्टफोन बड़ी 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले और एंड्राइड Oreo के साथ हुए लॉन्च
HIGHLIGHTS

कंपनी ने अपने Moto G6 Play स्मार्टफोन को एक कैमरा के साथ लॉन्च किया है, हालाँकि बाकी दो अन्य स्मार्टफोंस को ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया गया है।

कल ब्राज़ील में हुए अपने एक इवेंट के दौरान लेनोवो अधिकृत Motorola ने अपनी Moto G6 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। इस सीरीज में कंपनी ने अपने Moto G6 Play, Moto G6 और Moto G6 Plus स्मार्टफोंस को लॉन्च कर दिया है, इन स्मार्टफोंस में Play वैरिएंट एक एंट्री लेवल डिवाइस है। हालाँकि इसके बाद भी इन तीनों ही स्मार्टफोंस को 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। इसका स्क्रीन टू-बॉडी रेश्यो 80 फीसदी है। तीनों ही फोंस में आपको 3D कर्व ग्लास दिया गया है, साथ ही इन्हें कोर्निंग गोरिला ग्लास की सुरक्षा भी दी गई है। 

अब अगर हम तीनों ही स्मार्टफोंस की कीमत की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि कंपनी ने अपने Moto G6 Play स्मार्टफोन को 199 डॉलर यानी लगभग Rs 13,200 की कीमत में लॉन्च किया है, इसके अलावा Moto G6 स्मार्टफोन कंपनी की ओर से 249 डॉलर का प्राइस टैग मिला है। इसे अगर भारतीय रुपयों में बदलकर देखें तो यह लगभग Rs 16,500 के आसपास की कीमत होती है। वहीँ अगर अब हम इस सीरीज के बड़े स्मार्टफोन यानी Moto G6 Plus की चर्चा करें इन तीनों फोंस में सबसे ज्यादा कीमत इसी स्मार्टफोन की है। इस डिवाइस को कंपनी की ओर से 370 डॉलर यानी लगभग Rs 24,500 की कीमत में लॉन्च किया गया है।

Paytm Deals on Smartphones: Paytm मॉल इन स्मार्टफोंस पर दे रहा है दमदार ऑफर्स

हालाँकि अभी इन स्मार्टफोंस की भारतीय कीमत से पर्दा नहीं उठाया गया है, साथ ही अभी यह भी नहीं पता चल पाया है कि आखिर भारत में इनकी उपलब्धता कब तक होने वाली है। हालाँकि ऐसा हो सकता है कि कंपनी आने वाले कुछ ही महीनों में इन स्मार्टफोंस को भारत में भी लॉन्च कर दे। 

इन फोंस के स्पेक्स की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि Moto G6 Play सबसे निचला वैरिएंट है, और इसे एक 5.7-इंच की HD+ डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है, साथ ही इसमें एक स्नेपड्रैगन 427 चिपसेट और 2GB की रैम के साथ 16GB की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है। फोन को 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वैरिएंट भी पेश किया गया है। फोटोग्राफी के लिए इस डिवाइस में एक 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और एक 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन को 4,000mAh क्षमता की बैटरी के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा यह एंड्राइड Oreo पर काम करता है। 

अब अगर अगले स्मार्टफोन Moto G6 के स्पेक्स पर नजर डालें तो आपको बता देते हैं कि इसमें आपको एक 5.7-इंच की FHD+ डिस्प्ले, स्नेपड्रैगन 450 ओक्टा-कोर प्रोसेसर और 3GB रैम के अलावा 32GB स्टोरेज से भी लैस किया गया है, फोन को 4GB रैम के अलावा 64GB स्टोरेज के साथ भी उपलब्ध कराया गया है। माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से आप इस स्टोरेज को बढ़ा भी सकते हैं। 

Paytm Deals on Smartphones: Paytm मॉल इन स्मार्टफोंस पर दे रहा है दमदार ऑफर्स

फोन में कैमरा की अगर बात करें तो यह एक 12-मेगापिक्सल के प्राइमरी और एक 5-मेगापिक्सल के सेकेंडरी कैमरा से लैस है। साथ ही इसमें एक 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। बैटरी को देखते हुए स्मार्टफोन एक 3,000mAh क्षमता की बैटरी से लैस है। इसे भी एंड्राइड Oreo के साथ बाजार में उतारा गया है। इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ एक फेस अनलॉक फीचर भी मौजूद है।

अगर अगर सबसे बड़े वैरिएंट की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि यह स्मार्टफोन अगर कीमत के मामले में महंगा है तो इसके स्पेक्स भी उसके हिसाब से ही बढ़िया भी हैं। फोन में एक 5.9-इंच की FHD+ डिस्प्ले दी गई है, साथ ही इसमें एक स्नेपड्रैगन 630 चिपसेट दिया गया है। फोन को 4GB रैम के साथ 64GB की स्टोरेज से लैस किया गया है, हालाँकि इसका एक 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाला वैरिएंट भी है। 

Paytm Deals on Smartphones: Paytm मॉल इन स्मार्टफोंस पर दे रहा है दमदार ऑफर्स

फोटोग्राफी के लिए डिवाइस में एक 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी और एक 5-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें एक 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। हालाँकि कुछ बाजारों में इसे एक 16-मेगापिकसल के फ्रंट कैमरा के साथ भी लॉन्च किया जा सकता है। फोन में एक 3200mAh क्षमता की बैटरी दी गई है, जो टर्बो चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसमें भी फिंगरप्रिंट सेंसर के अलावा एक फेस अनलॉक फीचर दिया गया है। 

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo