लेनोवो Z1 (ZUK Z1) स्मार्टफ़ोन 10 मई को होगा भारत में लॉन्च

लेनोवो Z1 (ZUK Z1) स्मार्टफ़ोन 10 मई को होगा भारत में लॉन्च
HIGHLIGHTS

भारत में लेनोवो Z1 को 10 मई को पेश किया जायेगा और इसे लेनोवो ब्रांडिंग के तहत ही उतारा जायेगा.

पिछले काफी दिनों से ऐसी ख़बरें थी कि लेनोवो भारत में जल्द ही अपना नया फ़ोन Z1 पेश कर सकती है. इस फ़ोन को ZUK Z1 के नाम से भी जाना जाता है. हालाँकि अभी हाल ही में सामने आया था कि कम्पनी भारत में इसे लेनोवो ब्रांडिंग के तहत लॉन्च कर सकती है और अब इस खबर की पुष्टि भी हो गई है. भारत में इस फ़ोन को 10 मई को पेश किया जायेगा और इसे लेनोवो ब्रांडिंग के तहत ही उतारा जायेगा.

भारत में लेनोवो Z1 को 10 मई को पेश किया जाएगा. लेनोवो ने यह जानकारी अपने फेसबुक अकाउंट के जरिये दी है. हालाँकि अभी तक कंपनी ने इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है कि भारत में इस डिवाइस की कीमत कितनी होगी. वैसे चीन में इस फोन की कीमत $285 है. बता दें कि कंपनी ने अपने इस स्मार्टफ़ोन को पिछले साल चीन में पेश किया था.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Samsung Galaxy S7 Edge Review (After 1 Month of Usage) Video

अगर ZUK Z1 स्मार्टफ़ोन के स्पेक्स पर नज़र डालें तो इसमें 5.5-इंच की फुल HD डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 1080×1920 पिक्सल है. इसके साथ ही इसमें एक फिजिकल होम बटन भी इसकी फ्रंट पैनल पर दिया गया है. बता दें कि इस होम बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर को भी एम्बेड किया गया है. इस स्मार्टफ़ोन में भी यूएसबी टाइप-C 3.0 पोर्ट दिया गया है. इसके साथ ही स्मार्टफ़ोन में 2.5GHz क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 801 प्रोसेसर के साथ 3GB रैम को भी कपल किया गया है. साथ ही इसमें एड्रेनो 330 GPU दिया गया है. अगर सिम्स की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में ड्यूल-नैनो सिम कार्ड्स के लिए स्लॉट्स दिए गए हैं. इसके अलावा स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.1.1 लोलीपॉप पर चलता है और इसमें 64GB इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है. फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा सोनी सेंसर (IMX214) और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ दिया गया है. इसके अलावा स्मार्टफ़ोन में 8 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है.

इसे भी देखें: हुवावे G9 लाइट स्मार्टफ़ोन, मीडियापैड M2 7.0 टैबलेट लॉन्च

इसे भी देखें: एप्पल भारत में नहीं बेच पाएगा रिफर्बिश आईफ़ोन

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo