बेहद ही सस्ता होगा Mukesh Ambani की Reliance Jio का (JioPhone) 5G Phone, कीमत लीक

बेहद ही सस्ता होगा Mukesh Ambani की Reliance Jio का (JioPhone) 5G Phone, कीमत लीक
HIGHLIGHTS

भारतीय टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio के 5G स्मार्टफोन के बारे में इंटरनेट की खबरें एक साल से भी ज्यादा समय से सर्कुलेट हो रही हैं

उम्मीद की जा रही थी कि मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) पिछले साल एजीएम (AGM) के दौरान अपना 5जी फोन (5G Phone) लॉन्च करेंगे

Jio Phone 5G के कुछ फीचर्स की जानकारी पिछले हफ्ते इंटरनेट पर सामने आई थी और अब फोन की कीमत लीक हो गई है

भारतीय टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio के 5G स्मार्टफोन के बारे में इंटरनेट की खबरें एक साल से भी ज्यादा समय से सर्कुलेट हो रही हैं। उम्मीद की जा रही थी कि मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) पिछले साल एजीएम (AGM) के दौरान अपना 5जी फोन (5G Phone) लॉन्च करेंगे। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और कंपनी ने जियो फोन नेक्स्ट 4जी (JioPhone Next 4G) लॉन्च कर दिया। वहीं अब फिर से खबर आ रही है कि Jio सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन (Most Cheapest 5G Smartphone in India) लॉन्च करने की तैयारी में है। Jio Phone 5G के कुछ फीचर्स की जानकारी पिछले हफ्ते इंटरनेट पर सामने आई थी और अब फोन की कीमत लीक हो गई है।

यह भी पढ़ें: BSNL के इन प्लांस ने कर दी सबकी छुट्टी, सबसे कम कीमत में सबसे ज्यादा लाभ करते हैं ऑफर

जियो फोन 5जी कीमत (JioPhone 5G Price)

Android Central की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Jio Phone 5G को भारत में कस्टम Android वर्जन के साथ लॉन्च किया जाएगा। साथ ही यह भी पता चला है कि Jio के पहले 5G फोन की कीमत 9,000 रुपये से 12,000 रुपये के बीच होगी। साथ ही कहा जा रहा है कि जियो फोन में 5जी (JioPhone 5G) के साथ पंच होल डिजाइन वाला डिस्प्ले होगा।

जियो फोन 5जी डिस्प्ले (JioPhone 5G Display Design)

Jio Phone 5G के स्पेसिफिकेशन के मुताबिक, डिवाइस में 1600 x 720 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 6.5 इंच का एचडी+ आईपीएस एलसीडी पैनल होगा। हम यह भी उम्मीद करते हैं कि डिवाइस में 60Hz रिफ्रेश रेट हो।

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea ने नई कीमत के साथ बदला अपना पुराना रिचार्ज, ऐप से रिचार्ज करने पर अभी है डिस्काउंट

जियो फोन 5जी प्रोसेसर (JioPhone 5G Processor)

Jio Phone 5G के साथ 5G सपोर्ट मिलेगा, लेकिन अभी हाई एंड फीचर्स की उम्मीद नहीं है। Jio Phone 5G के साथ आपको स्नैपड्रैगन एड्रेनो 619 GPU के साथ 480 प्रोसेसर मिल सकते हैं, जो कि क्वालकॉम का सबसे सस्ता 5G प्रोसेसर है। साथ ही, रिपोर्ट में कहा गया है कि N3, N5, N28, N40 और N78 5G बैंड Jio Phone 5G को सपोर्ट करेंगे। साथ ही फोन में 4GB रैम और 32GB एक्सपेंडेबल स्टोरेज दी जा सकती है।

सॉफ्टवेयर के मामले में Jio Phone 5G Android 11 OS और Jio Digital Suite of Apps के साथ Google Play Services हो सकती हैं। साथ ही फोन में सभी जियो ऐप्स प्री-इंस्टॉल होंगे।

यह भी पढ़ें: Airtel ने अपनी धाक जमाने के लिए पेश किया नया रिचार्ज, 100 से भी कम में दे रहा है Jio को चुनौती

Jio Phone 5G का कैमरा और बैटरी 

Jio के पहले 5G फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा, जिसमें प्राइमरी लेंस 13 मेगापिक्सल का और दूसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का होगा। वहीं फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होगा। Jio Phone 5G में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी है। फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जा सकता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo