Apple iPhone 15 Pro होगा अब तक का सबसे धाकड़ कैमरा फोन, इंटरनेट पर जानकारी आई सामने

Apple iPhone 15 Pro होगा अब तक का सबसे धाकड़ कैमरा फोन, इंटरनेट पर जानकारी आई सामने
HIGHLIGHTS

Apple के iPhones के लिए पेरिस्कोप लेंस का प्राथमिक प्रदाता होने की संभावना है जो 2023 में जारी किए जाने वाले हैं

Apple बेहतर ऑप्टिकल ज़ूम के लिए "2H23 iPhone" पर पेरिस्कोप लेंस शामिल करने के लिए काम कर रहा था

iPhone 14 में इस साल 8K वीडियो कैप्चर करने में सक्षम 48-मेगापिक्सेल डुअल लेंस के साथ एक अपडेटेड कैमरा शामिल होगा

iPhone 15 को लेकर अफवाहें और लीक पहले ही सामने आने शुरू हो गए थे। Apple iPhone 15 Pro के लिए 5X टेलीफोटो लेंस के प्रोटोटाइप और कंपोनेंट सैंपल की टेस्टिंग कर रहा है, हालांकि एक अंतिम निर्णय निर्माता पर होगा, जो मई 2022 में आने की उम्मीद है।

9to5Mac रिपोर्ट के अनुसार, विश्लेषक जेफ पु का दावा है कि iPhone 15 प्रो मॉडल्स में 5X ऑप्टिकल मैग्निफिकेशन के साथ एक पेरिस्कोप लेंस शामिल होगा। Apple लेन ऑप्टिक्स के साथ बातचीत कर रहा है, जो कि 2023 में रिलीज़ होने वाले iPhones के लिए पेरिस्कोप लेंस का प्राथमिक प्रदाता होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: Airtel, Jio, Vi यूजर अगर स्पैम कॉल से हो गए हैं परेशान तो करें ये काम, मिलेगी फालतू कॉल्स से छुट्टी

साथ ही, रिपोर्टों में कहा गया है कि क्यूपर्टिनो-आधारित कंपनी यानि Apple को पहले ही component samples मिल चुके हैं, और इस साल मई तक अंतिम निर्णय आने उम्मीद है। यदि कॉमपोनेन्टस को अधिकृत किया जाता है, तो Apple 2023 iPhone रेंज के हाई-एंड वेरिएंट में पेरिस्कोप लेंस जोड़ देगा, जिसे हम iPhone 15 प्रो और iPhone 15 प्रो मैक्स के रूप में डब किए जाने की उम्मीद करते हैं। यदि फर्म एक समझौते पर पहुंचती हैं, तो लेन ऑप्टिक्स ऐप्पल को 100 मिलियन से अधिक कॉमपोनेन्टस प्रदान करेगा। इसका कंपनी के रेवेन्यू पर खासा असर पड़ेगा। यह पहली बार नहीं है जब Apple के iPhone में पेरिस्कोप लेंस होने की अफवाह है।

iPhone 15 Pro periscope camera

2023 के iPhone 15 Pro मॉडल के लिए पेरिस्कोप लेंस

विश्लेषक मिंग-ची कूओ की एक पूर्व रिपोर्ट में, Apple बेहतर ऑप्टिकल ज़ूम के लिए "2H23 iPhone" में एक पेरिस्कोप लेंस को शामिल करने पर काम कर रहा था।

यह भी पढ़ें: Airtel ने अपनी धाक जमाने के लिए पेश किया नया रिचार्ज, 100 से भी कम में दे रहा है Jio को चुनौती

पेरिस्कोप लेंस एक प्रिज्म पर भरोसा करते हैं जो तकनीक के लिए नए लोगों के लिए कैमरा सेंसर से 90 डिग्री पर कई आंतरिक लेंसों के लिए प्रकाश को दर्शाता है। यह लेंस को टेलीफोटो लेंस की तुलना में अधिक लंबा होने की अनुमति देता है, जिसके परिणामस्वरूप बहुत बेहतर ऑप्टिकल ज़ूम होता है। सैमसंग और हुवावे के पास पहले से ही उनके स्मार्टफ़ोन में समान तकनीक है, जो 100x तक ऑप्टिकल मैग्निफिकेशन की अनुमति देती है।

हालाँकि iPhone 15 प्रो की घोषणा अभी बाकी है, अफवाहों का कहना है कि iPhone 14 में इस साल 8K वीडियो कैप्चर करने में सक्षम 48-मेगापिक्सेल डुअल लेंस के साथ एक अपडेटेड कैमरा शामिल होगा। 

यह भी पढ़ें: Jio के सस्ते रिचार्ज की तुलना में Vi ले आया ज़बरदस्त टक्कर का रिचार्ज,देखें कौन है बेहतर

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo