एप्पल का ये नया फोन आएगा फोल्डिंग जूम कैमरा सिस्टम के साथ, देखें क्या खूबी है कैमरा में?

एप्पल का ये नया फोन आएगा फोल्डिंग जूम कैमरा सिस्टम के साथ, देखें क्या खूबी है कैमरा में?
HIGHLIGHTS

iPhone 15 Pro Max एक पेरिस्कोप फोल्डिंग जूम कैमरा सिस्टम के साथ आ सकता है।

Jahwa Electronics और Samsung ने पार्टनरशिप में एक Ball Guide Actuator डिजाइन किया है।

नया कैमरा सिस्टम iPhone 15 Pro Max के अलावा iPhone 16 Pro Max और iPhone 16 Pro में भी शामिल हो सकता है।

कहा जा रहा है कि एप्पल का अपकमिंग स्मार्टफोन iPhone 15 Pro Max एक पेरिस्कोप फोल्डिंग जूम कैमरा ऑफर करेगा। एप्पल इस फोन को टॉप-एंड iPhone मॉडल के तौर पर ला सकता है। साउथ कोरियन पब्लिशन की एक रिपोर्ट से पता चला है कि इससे पहले यह अनुमान लगाया जा रहा था कि कंपनी iPhone 14 सीरीज में एक फोल्डिंग जूम कैमरा सिस्टम शामिल कर सकती है। रिपोर्ट से यह भी सामने आया है कि फोन के कैमरा मॉड्यूल के मुख्य सप्लायर्स LG Innotech और कैमरा मॉड्यूल पार्ट्स के निर्माता Jahwa Electronics दोनों iPhone 15 Pro Max में यह सेटअप देने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें: OnePlus 11 5G के साथ ही OnePlus ला रहा है एक और ताबड़तोड़ फोन, 100W फास्ट चार्जिंग से होगा लैस

माना जा रहा है कि फोल्डिंग जूम कैमरा सेटअप के कारण स्मार्टफोन के बाहर के हिस्से पर अधिक प्रभाव नहीं पड़ेगा और ऐसा भी नहीं है कि इसकी वजह से कैमरा बम्प कम होगा, बल्कि इसमें पेरिस्कोप की तरह काम करने वाले एक मिरर या प्रिज्म का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Folding Zoom Camera system

इसकी मदद से सिस्टम iPhone की पूरी बॉडी की लंबाई और चौड़ाई का इस्तेमाल कर सकेगा। यह कैमरा सिस्टम आपको बेहतर जूम ऑफर करेगा। संभावना है कि यह 100X जूम को सपोर्ट करने वाले Galaxy S22 Ultra के जैसा हो सकता है। 

यह भी पढ़ें: बेस्ट लैपटॉप्स को खरीदें बेस्ट डिस्काउंट के साथ, देखें कहाँ उपलब्ध है डील?

Ball Guide Actuator

रिपोर्ट बताती है कि Jahwa Electronics और Samsung ने एक दूसरे के साथ पार्टनरशिप करके एक बॉल गाइड एक्ट्यूएटर डिजाइन किया है, जो कि बॉल रोल के तौर पर लेंस बैरल को हिलाने के लिए बनाया गया है। इससे ड्राइविंग स्पीड बढ़ती है और सटीक रहती है। खबरें ये भी आ रही हैं कि LG सैमसंग कॉम्पोनेंट का इस्तेमाल करके एक जैसा कैमरा सेटअप डिजाइन कर सकता है।  

Folding Zoom Camera system

यह भी पढ़ें: Tecno Phantom X2 Pro सबसे यूनिक कैमरा के साथ भारत में लॉन्च, देखें क्या है इसकी खासियत?

Solid State Button

यह कैमरा सिस्टम 2024 में iPhone 15 Pro Max के साथ आ सकता है। साथ ही यह iPhone 16 Pro Max और iPhone 16 Pro में भी शामिल हो सकता है। इसके अतिरिक्त, इस महीने की शुरुआत में यह जानकारी भी सामने आई थी कि iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max दोनों मॉडल्स में हैप्टिक फीडबैक, सॉलिड-स्टेट बटन, टाइटेनियम फ्रेम और अधिक रैम जैसे कुछ नए और शानदार फीचर्स दिए जा सकते हैं। 

 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo