फ्लिप-आउट कैमरा के साथ लॉन्च हुआ हुवावे हॉनर 7i

फ्लिप-आउट कैमरा के साथ लॉन्च हुआ हुवावे हॉनर 7i
HIGHLIGHTS

हुवावे ने अपना नया स्मार्टफ़ोन हुवावे हॉनर 7i फ़्लिप आउट कैमरा के साथ चीन में लॉन्च किया है. साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी है.

आखिरकार हुवावे ने अपने बहुतप्रतीक्षित स्मार्टफ़ोन हॉनर 7i  को चीन में लॉन्च किया है. इसकी आधिकारिक घोषणा के साथ ही, यह अफवाह भी सच हो गई है इस स्मार्टफोन में फ्लिप-आउट कैमरा होगा, इस अफवाह पर भी अब मुहर लग चुकी है स्मार्टफ़ोन में वाकई एक फ्लिप आउट कैमरा है. अब अगर आप सोच रहे हैं आखिर यह फ्लिप-आउट है क्या, तो आपको बता दें कि हॉनर 7i  में एक ऐसा कैमरा दिया गया है जिसे अगर आप आगे कि ओर घुमाते हैं तो यह फ्रंट कैमरा में तब्दील हो जाता है. इसके साथ ही कहा जा सकता है कि हुवावे ने अपने इस स्मार्टफ़ोन के साथ यह प्रयोग किया है जो अब सफलता अर्जित करता नज़र आ रहा है.

इसके कैमरा की एक ख़ास यह भी है कि आप इसे 180 डिग्री के एंगल पर घुमा सकते हैं. इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सेल का कैमरा f/2.0 अपर्चर के साथ दिया गया है, जो आपको कई फीचर्स ऑफर करता है जैसे ऑटो एक्सपोज़र, आटोमेटिक फेस रिकग्निशन, ऑटो स्माइल शटर, और ऑटो वाइट बैलेंस भी. इसके साथ ही यह कैमरा SLR ग्रेड iSP के साथ आया है, जो हुवावे के अनुसार कम रौशनी में भी बढ़िया काम करता है.

हॉनर 7i  में इसके साथ ही फिंगरप्रिंट सेंसर भी है लेकिन इसके फ्रंट कैमरा की ही तरह यह वहां नहीं है जहां होना चाहिए, आमतौर पर हमने देखा है कि फिंगरप्रिंट सेंसर या तो फ़ोन के फ्रंट या उसके बेक पैनल में दिया जाता है, या होता है. लेकिन हुवावे ने इसे अपने स्मार्टफ़ोन में एक ओर रखा है यानी एक साइड में इसे स्थान दिया गया है.

अगर स्मार्टफ़ोन की अन्य स्पेसिफ़िकेशन्स पर गौर करें तो स्मार्टफोन में 5.2-इंच की FHD LCD नेगेटिव डिस्प्ले दी गई है. साथ ही इसमें 64-बिट ओक्टा-कोर स्नेपड्रैगन 616 प्रोसेसर दिया गया है, अपनी 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ यह स्मार्टफ़ोन और भी खास बन जाता है, इसके अलावा इसमें 3100mAh क्षमता की बड़ी बैटरी दी गई है. हाल ही कि अगर बात करें यह स्मार्टफ़ोन केवल चीन में ही उपलब्ध है. और इसकी कीमत 1,899 युआन (चीन यूनिकॉम), 1,699 युआन (चीन यूनिकॉम), और 1,599 युआन (चीन यूनिकॉम ) है. इसका मतलब स्मार्टफ़ोन Rs. 19,473, Rs. 17,422, और Rs. 16,397 रुपये में क्रमश: मिल सकेगा.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo